logo-image

Rashifal 22 August 2022: आज सोमवार के दिन इन राशियों को रखना होगा अपनी सेहत का ध्यान, किसी खास काम के लिए योजना बनाना रहेगा उत्तम

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 22 अगस्त का राशिफल (Today horoscope rashifal 22 August 2022).

Updated on: 22 Aug 2022, 08:53 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 22 August 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज सोमवार के दिन रखना होगा अपनी सेहत का ध्यान, किन राशि के जातकों का किसी खास काम के लिए योजना बनाना रहेगा उत्तम और सुकून और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 22 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Bhadrapada Pradosh Vrat 2022 Tithi, Shubh Muhurt aur Mahatva: 24 अगस्त को आ रहा है भाद्रपद माह का पहला प्रदोष व्रत, तुरंत नोट कर लें शुभ मुहूर्त

मेष (Aries): मेष राशि के लिए आज का समय मिला- जुला रहेगा.  किसी को भी उधार देने या लेने से बचें. आज का समय सोच-समझकर चलने वाला है.  इस राशि के लोगों को आज के सकारात्मक परिणाम मिलने वाले हैं. कहीं पर कोई निवेश न करें. गरीबों की मदद करें. शिव की पूजा करें. पुराने दोस्तों से मुलाकात कर सकते हैं.

वृषभ (Taurus): नौकरीपेशा लोगों को नौकरी के अच्छे ऑफर मिलने के योग हैं. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. बिजनेस में कुछ चुनौतियां आएंगी लेकिन आप उनका सामना समझदारी के साथ करने में सफल रहेंगे. आज सेहत का ख्याल रखें. वाहन चलाते समय सावधानी  बरतें. संतान पक्ष से आपके संबंध बेहतर होंगे. 

मिथुन (Gemini): आज कहीं बाहर जान पड़ सकता है. इस दौरान लोगों के साथ मेलजोल से आपको खुशी मिलेगी. आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना का कारण बन सकता है. दूसरों को यह बताने में जल्दबाजी न करें कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं. खानपान में ध्यान रखें, बीमार पड़ सकते हैं. जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है.

कर्क (Cancer): कर्क राशि के लोग किसी भी प्रकार के कानूनी विवाद विवाद पर किसी विशेषज्ञ से सलाह लें, आपको सफलता अवश्य मिल सकती है. आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा . इस समय आप अपनी सूझबूझ से सफलता प्राप्त करने में सफल होंगे. ऑफिस में थोड़ा संभलकर काम करें, विरोधी कोई प्लानिंग आपके खिलाफ कर सकते हैं.

सिंह (Leo): आज परिवार वालों के साथ खुशी के पल बिताएंगे.  इस राशि के जो लोग सीए यानी चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे. आज अपने व्यापार से जुड़ी बात किसी के साथ शेयर न करें. आज किसी दूसरे के कारण पति पत्नी में विवाद हो सकता है.  किसी बड़े का सहयोग प्राप्त होगा.  

कन्या (Virgo): कन्या राशि के आज का दिन चुनौतियों भरा रहेगा. आज का दिन मध्यम दिख रहा है. बिजनेस में कोई भी नकारात्मक निर्णय न लें. परिवार को समय देना बहुत जरूरी है, अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आपको नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है.  पुराने दोस्तों से मुलाकात करें, अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन लोगों से भूलकर भी न लें मदद, दुश्मन से ज्यादा होते हैं घातक

तुला (Libra): तुला राशि के परिवार में कलह बढ़ सकती है. सोच समझ कर स्थिति को संभालें.  इस संबंध में अच्छे कदम उठाने चाहिए. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, तबीयत खराब हो सकती है. आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. किसी गरीब की मदद करें, दुआएं मिलेंगी. ननिहाल की तरफ से कोई घर में आ सकता है.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के पुस्तक विक्रेता के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने काम में थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए. किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसकी अच्छी तरह जांच कर लें.छात्रों के लिए समय ठीक दिख रहा है. आज आपको परिवार के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा.  

धनु (Sagittarius): आज के दिन लोगों के सामने आपकी अच्छी छवि बनेगी.  इन लोगों के लिए आज का दिन कोई महत्वपूर्ण स्थिति पैदा कर रहा है. आज आप अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से निभाएंगे. किसी यात्रा पर जा सकते हैं जो कि सुखद रहेगी. सेहत का ध्यान रखना जरूरी है.

मकर (Capricorn): मकर राशि के लिए दिन मध्यम दिख रहा है.  मानसिक शांति के लिए आप अपना सकारात्मक नजरिया अपनाएं. कोई शुभ समाचार मिलेगा. कुछ विरोधी आपके प्रति कुछ नकारात्मक स्थितियां पैदा करेंगे लेकिन आप उन्हें हल करने में सक्षम होंगे. 

कुंभ (Aquarius): दिन ठीक-ठाक गुजरेगा. पिता की मदद से आपका कोई जरूरी काम पूरा होगा. आज के दिन कुंभ राशि के लोग अपने परिवार की जरूरतें पूरी करने के लिए योजना बना सकते हैं.  आज आप काम में काफी व्यस्त रहेंगे. आज आप कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत करेंगे.

मीन (Pisces): इन जातकों को बिजनेस में लाभ होगा. नौकरी में काम की तारीफ होगी.राजनीतिक मामलों में सावधान रहें. इस समय शेयर बाजार, निवेश आदि गतिविधियों में रुचि न लें.  आपका पैसा कहीं अटक सकता है इसलिए किसी से पैसा न लें और न दें.  परिवार के संबंधियों से चर्चा सकारात्मक रहेगी. आज मन की बात मन में रखें, धोखा खा सकते हैं. आज के दिन मन परेशान रहेगा.