logo-image

Rashifal 20 June 2022: आज सोमवार के दिन इन राशियों को धार्मिक कार्य करने से मिलेगा लाभ, कानूनी मामलों में आ सकता है नया मोड़

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 20 जून का राशिफल (Today horoscope rashifal 20 June 2022).

Updated on: 20 Jun 2022, 09:02 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 20 June: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज सोमवार के दिन धार्मिक कार्य करने से मिलेगा लाभ, किन राशि के जातकों के कानूनी मामलों में आ सकता है नया मोड़ और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 20 जून का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: जीवन में कभी न अपनाएं इन लोगों का साथ, धोना पड़ता है जिंदगी से हाथ

मेष (Aries): आज का दिन आपकी महत्वकांक्षाओं की पूर्ति दिलाने वाला होगा. इनकम में बढ़ोत्‍तरी होगी. आज के दिन स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा. प्रेम और संतान करीब-करीब ठीक है. बिजनेस के हिसाब से दिन अच्छा है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सुखद समय है. आज के दिन शिव की क अराधना करते रहें. आपको उच्च अधिकारियों की कृपा से किसी कानूनी वाद-विवाद में कोई नया मोड़ आ सकता है. शाम के समय आपकी कोई नई योजना लांच होगी,जिसमें आपको लाभ होगा. आज प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी को कोई उपहार लेकर जाएंगे.धन संबंधित मामला विवादों में रहेगा.

वृषभ (Taurus): सोमवार के दिन आपके भौतिक सुखो में वृद्धि लेकर आएगा.  सायंकाल के समय आप मित्रों के साथ सैर सपाटे पर जाएंगे। आपको लोगों के सामने अपनी बात को दृढ़ता पूर्वक रखना होगा. आपको किसी संपत्ति के क्रय विक्रय करते समय वैधानिक पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना  होगा,नहीं तो आपको कोई बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है.आप संतान को कोई नया बिजनेस भी करा सकते हैं. प्रेम और संतान की स्थिति काफी अच्‍छी रहने वाली है. किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा.

मिथुन (Gemini): व्यापार कर रहे लोगों के लिए कुछ नई योजनाएं लेकर आएगा. यदि आपके ऊपर कोई कर्ज है,तो आप उसे आसानी से हल कर पाएंगे. फालतू का व्यय करने से बचना होगा. आपको अपनी आय व व्यय दोनों में संतुलन बनाकर रखना होगा तभी बेहतर रहेगा. परिवार के किसी सदस्य को अचानक कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती . सेहत ठीक है.  प्रेम और संतान की स्थिति काफी अच्‍छी है. इस राशि के लोग नीली वस्‍तु पास रखें. संतान पक्ष का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होता दिख रहा है.  सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा.

कर्क (Cancer): सोमवार को दिन आपके यश और कीर्ति में वृद्धि देखने को मिल रही है.  प्रेम जीवन जी रहे लोगों की प्रगाढ़ता बढ़ेगी. भौतिक सुख सुविधाओं पर भी आप कुछ धन खर्च करेंगे.  संतान की संगति को देखकर आप परेशान रहेंगे. रात के समय आप आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में व्यतीत करेंगे. यदि व्यापार संबंधित आपको किसी यात्रा पर जाना पड़े,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी. विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

सिंह (Leo): सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा. आपको किसी राजनीतिक समारोह में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा.  आप अपनी बुद्धि और विवेक से कुछ नई खोज करेंगे और आपको उनका लाभ भी आपको अवश्य मिलेगा. शाम के समय आप किसी पूजा पाठ,भजन और कीर्तन आदि में सम्मिलित हो सकते हैं. जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें, हेल्थ से संबंधित परेशानी हो सकती है. आपको भी हड्ड‍ियों की तकलीफ हो सकती है.

कन्या (Virgo): आज रूके हुए काम चलेंगे. आज के दिन बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. पैरों में चोट लग सकती है, सावधान रहें. आर्थिक स्थिति मजबूती रहेगी.  आज आप अपने खर्चो पर काफी हद तक लगाम लगाने में कामयाब रहेंगे.  वाहन खरीदने की इच्छा पूरी होगी. आपको किसी कानूनी विवाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. छात्रों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से मदद लेनी पड़ेगी. शत्रुओं से आपको छुटकारा मिलेगा,लेकिन परिवार में कोई कलह लंबे समय तक पैर पसार सकती है.

तुला (Libra): सोमवार को इस राशि के लोगों के लिए अच्छा जाने वाला है. आज का दिन आपकी राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा. धन प्राप्ति का योग है.ण परिवार में छोटे बच्चों के लिए कुछ सरप्राइस गिफ्ट लेकर आ सकते हैं.  नौकरी कर रहे जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी. आपको किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा.  कारोबार में निवेश करना पड़े,तो बहुत ही सोच विचारकर करें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

यह भी पढ़ें: Gupt Daan: इन चीजों का करेंगे गुप्त दान, जाग जाएगी सोई किस्मत और बनेंगे धनवान

वृश्चिक (Scorpio): आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है,इसलिए खानपान पर नियंत्रण बनाएं रखना होगा. आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा.  अचानक से आपकी किसी अधिकारी से मुलाकात होगी,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी.  सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,क्योंकि उनके शत्रु उनकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे. खान पान का ध्यान रखें. 

धनु (Sagittarius): आज अपने व्यापार के कुछ नई योजनाओं को बनाने में लगाएंगे,जो आपको आगे चलकर लाभ दिलाएंगी. किसी अच्छे काम को करने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आपको अपने भाई व बहनों का सुख व सहयोग प्राप्त होता दिख रहा है. विद्यार्थियों के ज्ञान में आज बढोतरी होगी. राजनीति में कार्यरत लोगों को ज्यादा काम सौपे जा सकते हैं. किसी कार्य के पूरा होने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. किसी पूजा पाठ,भजन,कीर्तन,सत्संग आदि में भी शामिल होंगे.

मकर (Capricorn): आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा. आपको कार्यक्षेत्र में लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी.  किसी भी निवेश को अपने भाइयों व पिताजी से पूछकर ही करना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके उस धन के डूबने की संभावना अधिक है.  अपनी वाकपटुता और कौशल से शत्रुओं के षड्यंत्र से भी आसानी से बाहर निकल पाएंगे. आपको कुछ मानसिक चिंताएं रहेंगी. परिवार में क्लेश की स्थिति बनी रहेगी.

कुंभ (Aquarius): आज का दिन आपको पुराने झगड़े व झंझटों से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा.आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न होंगे,लेकिन फिर वह आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे,जिनसे आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है. आज आपको किसी धार्मिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. विद्यार्थियों को परीक्षा में एकाग्र होकर जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे.

मीन (Pisces): सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा और आराधना करें. आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा.आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी और आप किसी सामाजिक आयोजन में भी सम्मिलित होंगे. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है. आपको किसी सरकारी योजना में निवेश करना बेहतर रहेगा और विद्यार्थी अपने गुरुजनों के प्रति भक्ति व निष्ठा में जुटे नजर आएंगे. आज वाहन चलाते समय सावधान रहें.