logo-image

Rashifal 2 April 2022: आज शनिवार के दिन इन राशि के जातकों को प्रेम सम्बंध में मिलेगा लाभ, नौकरी में बेहतरीन काम से मिलेगी ढेरों प्रशंसा

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 2 अप्रैल का राशिफल.

Updated on: 02 Apr 2022, 08:48 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 2 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए आज शनिवार के दिन को प्रेम सम्बंध में मिलेगा लाभ, किन राशि के जातकों को नौकरी में किये गए बेहतरीन काम के लिए मिलेगी ढेरों प्रशंसा और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 2 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2022 Jhandewalan Temple: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन मंदिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाब, मां की आरती कर मांगा आशीर्वाद

मेष (Aries): आपको कई वित्तीय फायदे हो सकते हैं. आप असीम दौलत के मालिक बन सकते हैं. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. व्यवसायिक मामलों को लेकर अच्‍छा समय है, परिणाम आपके पक्ष में आएगा. आपकी निजी जिन्दगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा.  
   
वृषभ (Taurus): योजनायों को पूर्ण रूप से क्रियान्वित कर सकते हैं और यह आपको लाभदायक परिणाम देंगी. नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं. आर्थिक रूप से यह एक शुभ दिन है.  
 
मिथुन (Gemini): साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे और आकर्षक सौदे हाथ लग सकते हैं. आप यश एवं कीर्ति भी अर्जित करेंगे.

कर्क (Cancer): आपके प्रयास फल देंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आप एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश कर सकते हैं.  आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे. आपके नए विचारों और कार्य शैली की सराहना की जाएगी.  
  
सिंह (Leo): आपके वर्कप्‍लेस पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी. आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते भी मिलेंगे.  

कन्या (Virgo): आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आपकी आमदनी बढ़ेगी. यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आपको प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिल सकता है. आप कुछ धार्मिक कार्यों में संलग्न हो सकते हैं जिससे आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी. 
 
तुला (Libra): आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. व्यवसायिक सन्दर्भ में महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की जा सकती हैं. अगर आप उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आप निराश नहीं होंगे. आपको कामयाबी मिलेगी. नए संपर्क बनेंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे.  

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2022 Maa Shailputri Puja Importance and Mantra: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा का जानें महत्व और पढ़ें ये मंत्र, हर बाधा हो जाएगी खत्म

वृश्चिक (Scorpio): व्यवसायिक सन्दर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे. आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे. आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का लाभ उठाएंगे. 
 
धनु (Sagittarius): आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आप दूसरों पर अधिक प्रभाव डालेंगे. यदि आप अधिकारियों के साथ टकराव से बचें रहें तो आप व्यवसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं. आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पायेंगें. आपका पारिवारिक-जीवन बहुत शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा.    

मकर (Capricorn): यह अधिक अनुकूल अवधि नहीं है, स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकते हैं या आपको दर्द सहना पड़ सकता है. आर्थिक सन्दर्भ में धन की रुकावट आपको बेचैन रख सकती है.  
  
कुंभ (Aquarius): प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालों के लिए का दिन मिश्रित परिणामदायक हो सकता है. व्यवसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है. व्‍यापार से जुड़े जोखिम भरे निर्णय लेने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है.  

मीन (Pisces): नौकरीपेशा जातकों के लिए समय अनुकूल नहीं है. अज्ञात लोगों से सावधान रहें. खुद को आराम देने के लिए कुछ समय निकालें. अपने काम को अपने परिवारिक समय में बाधा न बनने दें.