logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Rashifal 19 September 2022: आज सोमवार के दिन इन राशियों का मन रहेगा अत्यंत प्रसन्न, धैर्य रखने से ही बनेंगे काम

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 19 सितंबर 2022 का राशिफल (Today horoscope rashifal 19September 2022).

Updated on: 19 Sep 2022, 09:09 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 19 September 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों का आज सोमवार के दिन मन रहेगा अत्यंत प्रसन्न, किन राशि के जातकों के धैर्य रखने से ही बनेंगे काम और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 19 सितंबर का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Shardiya Navratri 2022 Ghatsthapna Niyam aur Tithiyan: बिना देरी के फौरन नोट कर लें नवरात्रि की प्रमुख तिथियां, साथ ही जानें घटस्थापना के नियम

मेष (Aries) 
भाईयों के सहयोग से हर कार्यों में सफलता मिलेगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. स्वास्थ उत्तम रहेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. व्यवसाय की दृष्टि से आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

वृषभ (Taurus)
सतर्क रहें, व्यवसाय में नया निवेश करने से बचें. वाणी पर संयम बरतें. स्वास्थय को लेकर परेशान हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

मिथुन (Gemini)
धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. मन प्रसन्न रहेगा. घर से बाहर जाते समय बड़े बुजुर्गो का आशीर्वाद लेकर जाएं. प्रेम संबंध मधुर होंगे. धन लाभ के योग हैं. नया व्यवसाय शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है.

कर्क (Cancer)
प्यार के दृष्टिकोण से आज का दिन उत्तम है. अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार के साथ शॉपिंग पर जाने से खर्चों की अधिकता रहेगी. व्यवसाय में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा.

सिंह (Leo)
आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. व्यवसाय में नया निवेश करने के लिए आज का दिन उत्तम है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. घर में उत्साह का माहौल रहेगा.

कन्या (Virgo)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है. उच्चअधिकारियों के सहयोग से नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. व्यवसाय के दृष्टिकोण से आज का दिन लाभदायक रहने वाला है.

यह भी पढ़ें: Shardiya Navratri 2022 Maa Durga Different Sawaris: हर साल नवरात्रों में अलग अलग वाहन पर क्यों आती है माता रानी? जानें कौन सी सवारी देती है क्या संकेत?

तुला (Libra)
आज आपका भाग्य 100 फीसदी साथ देगा. आज शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यापार में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है. धन लाभ के योग हैं.

वृश्चिक (Scorpio)
आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. दुर्घटना के डर हैं. खानपान का ध्यान दें. स्वास्थय को लेकर परेशान हो सकते हैं. फिजुलखर्ची से बचें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

धनु (Sagittarius)
 आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है. संतान के तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. मन प्रसन्न रहेगा. आज आपको कोई प्रपोज कर सकता है. शाम को दोस्तों के साथ पार्टी में जा सकते हैं.

मकर (Capricorn)
धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. नौकरी में प्रमोशन की उम्मीद है. व्यवसाय में पुराने निवेश से धन लाभ होगा. जीवनसाथी के तरफ से मंहगे तोहफे का डिमांड हो सकता है.

कुंभ (Aquarius)
आज आप कार्यों में आई मुश्किलों से परेशान हो सकते हैं. इस समय आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है. बच्चों के सेहत का ख्याल रखें. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है.

मीन (Pisces)
आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए बहुत शानदार रहने वाला है. स्वास्थ मध्यम रहेगा. प्यार की दृष्टिकोण से आज का दिन शुभ है. परिवार में छोटे-मोटे भंडारे का आयोजन हो सकता है. धन लाभ के योग हैं.