logo-image

Sawan First Somwar Special Rashifal 18 July 2022: आज सावन के पहले सोमवार पर इन राशियों का बढ़ेगा मान सम्मान, ऑफिस में सकारात्मक बदलाव से होगी उन्नति

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 18 जुलाई का राशिफल (Today horoscope rashifal 18 July 2022).

Updated on: 18 Jul 2022, 08:58 AM

नई दिल्ली :

Sawan First Somwar Special Horoscope 18 July 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों का आज सावन के पहले सोमवार के दिन बढ़ेगा मान सम्मान, किन राशि के जातकों की ऑफिस में सकारात्मक बदलाव से होगी उन्नति और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 18 जुलाई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Chaliya Mahotsav 2022: सिंधी समाज का सबसे बड़ा पर्व हुआ शुरू, जानें अखंड ज्योति महोत्सव का पावन महत्व

मेष (Aries): आज सावन का पहला सोमवार है. मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. बिजनेस में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि में सूर्य का गोचर नया वाहन खरीदने का मौका देता है. संपत्ति के मामलों में सफलता मिल सकती है.  मां की हेल्थ का ध्यान रखें. आज तनाव से बचने के लिए योग करें. शिव का पाठ करें.

वृषभ (Taurus): वृषभ राशि के लोगों को अच्छा मौका मिल सकता है, विदेश में नौकरी मिलने की संभावना है. परिवार के साथ सुखमय समय बिताएंगे. पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आज के दिन भाइयों से किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें.  व्यापार सुचारु रूप से चलेंगे. दान पुण्य करें.

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. ऑफिस पर आपके खिलाफ कोई साजिश हो सकती है, इसलिए बेहतर होगा कि आप खुद का बिजनेस करने का सोचें. गुस्से पर काबू रखें, क्रोध से काम बिगड़ जाएगा.  तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें. जीवनसाथी की हेल्थ का ध्यान रखें. संपत्ति से जुड़ा मामला सुलझ सकता है.आज का दिन आपके लिए शुभ रहेंगा. पुराने दोस्तों से मुलाकात संभव है.

कर्क (Cancer): सोमवार का दिन कर्क राशि के लिए उत्साहित भरा रहेगा. रहेंगे. आज बिजनेस के कई काम बनते नजर आ रहे हैं.आर्थिक प्रयास सफल होंगे धनलाभ की योग बन रहे हैं. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए कुछ मायनों में फायदेमंद रहेगा.  आपको नई नौकरी मिल सकती है या वरिष्ठ अधिकारियों से आपको कुछ मदद मिल सकती है. सेहत का ध्यान रखें.बाहर का खाने से बचें.

सिंह (Leo): आज का दिन सिंह राशि के लोगों के लिए आर्थिक स्तर पर आपके लिए नई चुनौतियां खड़ी कर सकता है. खर्चे बढ़ेंगे.  बड़ों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शिक्षा और प्रतिस्पर्धा में सफलता के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.  शेयर मार्केट, सट्टा बाज़ार से मुनाफा कमा सकते हैं. आज आपको पारिवारिक मतभेद का सामना करना पड़ सकता है संयम से काम लें. शिव की उपासना करें.अचानक धन लाभ भी हो सकता है.

कन्या (Virgo):  कन्या जातकों के लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास रहेगा. आर्थिक जीवन व व्यक्तिगत जीवन दोनों तरफ सामंजस्य बनाकर चलेंगे. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. इनकम में वृद्धि के साथ आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Sawan 2022 Kapaleshwar Shiv Mandir: इस मंदिर में शिव जी के साथ नहीं है नंदी की प्रतिमा, जानें इसके पीछे की खास वजह

तुला (Libra): आज ऑफिस में उच्च अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें. आज के दिन वाणी पर संयम रखें. सूर्य का गोचर आपके लिए सफल है, लेकिन माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. इस समय आप जो भी काम सोच समझ कर करेंगे उसमें आपको सफलता मिल सकती है. खानपान का ध्यान रखें.

वृश्चिक (Scorpio): इन जातकों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा. दिन का अधिकांश समय पारिवारिक जनों के साथ हंसी खुशी में बिताएंगे. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके सौभाग्य में वृद्धि करने वाला है.  गुप्त रूप से योजनाओं को करने से सफलता प्राप्त होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. छात्रों के लिए दिन अच्छा नजर आ रहा है.

धनु (Sagittarius): आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं. पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा. सूर्य देव की कृपा से आपके पद, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी.  संपत्ति के मामले में सफलता मिल सकती है. सेहत का ध्यान रखें. किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचें.

मकर (Capricorn): आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगा. कुछ समय से अटके कार्य पूर्ण हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आर्थिक लाभ हो सकता है. सूर्य के प्रभाव से आपको अपने  बिजनेस  या कैरियर में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं.  किसी नए सौदे पर बातचीत हो सकती है, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. पुराने दोस्तों से मुलाकात करें.

कुंभ (Aquarius): जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है, इसलिए ध्यान रखें.  प्रेम संबंधों के लिए परेशानी हो सकती है.  सूर्य राशि परिवर्तन के कारण आपके व्यवसाय में उन्नति के योग बन रहे हैं. संतान पक्ष से तनाव हो सकता है.  शिक्षा और प्रतियोगिता में सफलता के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. किसी से बुरा न बोलें और गरीबों की मदद करें.

मीन (Pisces): ये लोग आज के दिन  काफी ऊर्जावान रहेंगे. बिजनेस में आ रही चुनौतियों का सामना सफलतापूर्वक करेंगे. सभी काम समय पर पूरे होंगे. सूर्य का गोचर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. आपका पुराना धन वापस मिल सकता है. संतान प्राप्ति का योग बन रहा है. परिवार के साथ समय बिताएं.