logo-image

Rashifal 16 March 2022: आज बुधवार के दिन इन राशि के जातकों की होगी व्यवसाय में उत्तम शुरुआत, नामचीन लोगों से संपर्क के जरिये खुलेंगे धन के द्वार

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 16 मार्च का राशिफल.

Updated on: 16 Mar 2022, 09:01 AM

नई दिल्ली :

आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए आज बुधवार के दिन व्यवसाय में उत्तम शुरुआत होगी, किन राशि के जातकों को मिलेंगे निवेश के नए अवसर, किन राशि के जातकों के नामचीन लोगों के संपर्क में आने से खुलेंगे धन के द्वार और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 16 फरवरी का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Horoscope Today: आज इन राशियों को मिल सकता है अच्छी नौकरी का ऑफर, इन्हें धन के लेनदेन से होगा बचना

मेष (Aries): बुधवार के दिन अपने से बड़ों और सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में आप अग्रणी रहेंगे. आपकी प्रतिभा से आपका भाग्य जागृत होगा और आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. साथ ही प्रेम संबंधों में संवेदनशीलता देखने को मिलेगी इसलिए आप सोच समझकर बोलें. 
सावधानी: आज आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना है.
उपाय: आज सूर्य देव की आराधना करें 
शुभ अंक: 1
 शुभ रंग: केसरिया
लक मीटर: 7

वृषभ (Taurus): बुधवार का दिन कामकाज के लिए बेहतर है. किसी नए मित्र की सहायता से आपको अपनी योजनाओं में आशातीत सफलता अवश्य प्राप्त होगी. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी लेकिन अचानक खर्च भी बढ़ने वाला है. आपका दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है.   
उपाय: आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खाना खिलावे
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सफेद 
लक मीटर: 8

मिथुन (Gemini): बुधवार के दिन आपका भाग्य अच्छा रहेगा. आपका अपने मित्र और परिचितों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. इस समय में आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए अच्छा समय है. आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे. 
उपाय: आज विष्णु जी की पूजा करें. सुहागन महिला को सुहाग की वस्तु गिफ्ट करें  
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सी ग्रीन
लक मीटर: 8 

कर्क (Cancer): इस बुधवार आपका व्यवहार बड़ा ही सौम्य रहने वाला है. आपके व्यवहार में परिवर्तन दूसरों के लिए चर्चा का विषय बनेगा. अपने स्वास्थ्य के प्रति आप लापरवाही न बरतें. आप कामकाज में मन लगाकर काम करेंगे और किसी अपने की सहायता से ही आपको अच्छा धन लाभ होगा. 
सावधानी: उतावलेपन में कोई कार्य न करे.
उपाय: ओम नमः शिवाय मंत्र का जप करें. 
शुभ अंक: 2 
शुभ रंग: सफेद 
लक मीटर: 8 

सिंह (Leo): बुधवार का दिन कामकाज में अच्छी सफलता दिलाने वाला है. आपकी मेहनत और भाग्य का साथ आपको हर तरह से प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी. लेकिन आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसके कारण आप अपना पूरा दिन बेचैनी में व्यतीत करेंगे. 
सावधानी: वाद विवाद से बचें
उपाय: सूर्य की आराधना करें 
शुभ अंक: 1
शुभ रंग: केसरिया 
लक मीटर: 7

कन्या (Virgo): बुधवार के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. कार्य क्षेत्र में अच्छा दिन व्यतीत होगा. घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. आपके मन में अपने गुरूजनों और बड़े बुजुर्गों के लिए आदर-सत्कार की भावना में वृद्धि होगी. 
सावधानी: अपनी गोपनीयता बनाए रखें
शुभ अंक: 6
 शुभ रंग: हरा 
लक मीटर: 7

तुला (Libra): बुधवार के दिन आप अपनी बुद्धिमत्ता और चतुराई का परिचय देते हुए अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे. आपकी वाणी में मधुरता होगी जिसके कारण मित्रों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में मधुरता बनेगी. आपके घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. इसके अलावा आपकी जिद्द परिवार को परेशान करेगी. 
सावधानी: व्यय पर नियंत्रण रखे
उपाय: जरूरत मन्द वयक्ति को भोजन करावें
शुभ अंक: 2 
शुभ रंग: नीला 

यह भी पढ़ें: Holi 2022 Vastu Tips: होली पर घर में आएगी खुशहाली, इन वास्तु टिप्स की मदद से दूर होगी हर परेशानी

वृश्चिक (Scorpio): इस बुधवार आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता और मार्गदर्शन करेंगे. नई मित्रता आपके उज्जवल भविष्य में सहायक होगी. आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है. 
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें.
छोटी-छोटी बात को लेकर 
एरीटेट ना हो. दूसरे की सलाह माने.
उपाय: पीली हल्दी की गांठ अपने पर्स में रखें
शुभ अंक: 9 
शुभ रंग: पीला 
लक मीटर: 8 

धनु (Sagittarius): बुधवार के दिन बेवजह किसी से मन-मुटाव होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाए तो आपका स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा. शरीर में चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी. नौकरी हो या व्यवसाय आपको दोनों में ही अच्छी सफलता मिलेगी. आपका दिन कामकाज के क्षेत्र में लाभदायक सिद्ध होगा. 
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें 
उपाय: बंदरों को केला खिलावे.
शुभ अंक: 8 
शुभ रंग: केसरिया 
लक मीटर: 7

मकर (Capricorn): इस बुधवार आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे. आपको भाग्य का साथ मिलने वाला है. परिवार और मित्रों के साथ आप बाहर घूमने जाएंगे और आपको उनका अच्छा साथ प्राप्त होगा. आपका दिन स्वास्थ्य के लिए भी उत्तम है. 
सावधानी: क्रोध में कोई कार्य न करें. गुस्से पर नियंत्रण करें.
उपाय: सरसों के तेल का दीपक जलावे.
शुभ अंक: 4 
शुभ रंग: हल्का ग्रे  
लक मीटर: 8

कुंभ (Aquarius): बुधवार के दिन चुस्ती-फुर्ती के साथ आप अपने प्रत्येक कार्य को बहुत ही आसानी से पूरा करेंगे. छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. नौकरी में किसी की सहायता से कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा. इसके अलावा आपके मन में प्रसन्नता देखने को मिलेगी. 
सावधानी: खर्च पर नियंत्रण करने की जरूरत है.
उपाय: हनुमान जी की आराधना करें आपके लिए अच्छा रहेगा. 
शुभ अंक: 4 
शुभ रंग: लाल 
लक मीटर: 9

मीन (Pisces): बुधवार के दिन की शुरुआत आपके लिए बेहतर होने वाली है. आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें आप सफल होंगे. दूसरों के साथ मिलकर किए गए काम में भी आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा. अगर कोर्ट-कचहरी से संबंधित कोई मसले हैं तो उनमें आपको राहत मिलने के आसार हैं.
सावधानी: दिल के बजाय दिमाग से निर्णय लेना हितकर रहेगा
उपाय: पीला वस्त्र मन्दिर में दान करे.
शुभ अंक: 3
 शुभ रंग: पिंक
 लक मीटर: 7