logo-image

Rashifal 16 April 2022: आज शनिवार के दिन इन राशि के जातकों को होगा धन और प्रॉपर्टी में भरपूर फायदा, विवाह सम्बंधित चल सकती है बात

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 16 अप्रैल का राशिफल.

Updated on: 16 Apr 2022, 08:00 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 16 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज शनिवार के दिन होगा धन और प्रॉपर्टी में भरपूर फायदा, किन राशि के जातकों के लिए विवाह सम्बंधित चल सकती है बात और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 16 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: First Surya Grahan in April 2022: धन हानि से लेकर नौकरी छूटने तक इन राशियों पर मंडरा रहा है खतरा, सूर्य ग्रहण के दुष्प्रभाव में हैं ये 5 राशियां

मेष (Aries): इस शनिवार आप आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ाएं. साहित्य से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है. किया गया श्रम सार्थक होगा. आप कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. किसी नजदीकी मित्र की सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी. 

वृषभ (Taurus): शनिवार के दिन भाग्य की अपेक्षा कर्म पर ज्यादा विश्वास रखें. थोड़ा समय अकेले में बिताएं, आपके लिए अच्छा रहेगा. आय बढ़ने के आसार रहेंगे. चालू काम में प्रगति होगी. युवाओं को विदेश में मिल रहे काम के अवसर आकर्षित कर सकते हैं. नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. 

मिथुन (Gemini): इस शनिवार आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. कुछ राजनीतिक लोगों से मुलाकात आपकी लोकप्रियता को बढ़ाएगी. कार्य क्षेत्र में अच्छे अवसर हाथ लग सकते हैं. आर्थिक लाभ के भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. इसके अलावा गृह नवीनीकरण पर व्यय हो सकता है. 

कर्क (Cancer): आपका दिन सुनहरा रहने वाला है. समाज में अच्छे काम करने से लोग आपकी प्रशंसा करेंगे. आपको इनकम में बढ़ोतरी के लिए किसी की मदद मिल सकती है. व्यापार में लाभ मिल सकता है. ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा.  

सिंह (Leo): शनिवार का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा. किसी बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए आपको किसी की मदद की आवश्यकता होगी. बचत योजना में निवेश लाभदायक रहेगा. काम के सिलसिले में आपको बारीकियों का ध्यान रखना होगा. 

कन्या (Virgo): आपका दिन सुख-सुविधाओं के साथ गुजरने के संकेत हैं. आपके पास दूसरों पर बेहद मजबूत छाप छोड़ने की क्षमता है. प्रॉपर्टी डील से आपको बड़ी आमदनी होने की उम्मीद है. व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ की अपेक्षा मेहनत की अधिकता रहेगी. 

तुला (Libra): इस शनिवार आपकी ऊर्जा बहुत सक्रिय बनी रहेगी. आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं. प्रॉपर्टी डीलर के लिए दिन अधिक फायदेमंद रहेगा. आप किसी बिजनेस ट्रिप पर जा सकते हैं. सोच-विचार कर ही किसी बड़े फैसले को अंतिम रूप दें. 

यह भी पढ़ें: Gap in Teeth Auspicious Benefits: दांतों के बीच गैप होता है बेहद भाग्यशाली होने का इशारा, व्यक्ति के जीवन में खोल देता है बेशुमार दौलत का ताला

वृश्चिक (Scorpio): शनिवार के दिन यश प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बन रहे हैं. ऑटोमोबाइल से जुड़े लोगों को फायदा होगा. सामान्य तौर पर धन प्राप्ति हो सकती है. अगर आप खरीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें. जरूरतमंदों की मदद करके आपको संतुष्टि होगी.  

धनु (Sagittarius): शनिवार का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा. आपको अपनी योग्यता के मुताबिक लाभ मिलने के पूरे योग हैं. पैसों और बिजनेस के मामलों पर ध्यान देना होगा. आप घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं. इस राशि के अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है. 

मकर (Capricorn): इस शनिवार आपके आसपास चहल-पहल बनी रहेगी. महिलाओं को कोई खास खुशखबरी मिल सकती है. जो लोग पहले से बिजनेस में हैं, उनके लिए दिन कोई अच्छी सूचना लाएगा. किसी नई खरीददारी से आपकी खुशी बढ़ने की संभावना है. 

कुंभ (Aquarius): शनिवार के दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा. अगर आप वाकई फायदा चाहते हैं तो दूसरों की राय को गौर से सुनें. कारोबारी सौदे सोच-विचार कर हाथ में लें. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों का कार्य समय से पूरा हो जाएगा.

मीन (Pisces): इस शनिवार आपकी बुद्धि हर काम में साथ देगी. कार्यक्षेत्र में किसी काम का परिणाम शानदार रहेगा. किसी अन्य तरीके से आपको धन लाभ होगा. ऋण संबंधी मामलों में प्रगति होगी. करियर को लेकर युवाओं को खुद में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है.