News Nation Logo

Rashifal 15 August 2022: आज सोमवार के दिन इन राशियों को पूरे दिन घेरे रहेंगी कुछ उलझनें, मन में छाई रहेगी शान्ति और सुकून

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 15 Aug 2022, 06:47:17 AM
Aaj ka Rashifal

आज सोमवार के दिन इन राशियों को पूरे दिन घेरे रहेंगी कुछ उलझनें (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Today Horoscope 15 August 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज सोमवार के दिन पूरे दिन घेरे रहेंगी कुछ उलझनें, किन राशि के जातकों के मन में छाई रहेगी शान्ति और सुकून और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 15 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Bhagavad Gita Interesting Facts: श्री कृष्ण के बाद महर्षि वेदव्यास और संजय ने भी दिया था गीता का उपदेश, इनको समझाया था श्लोकों का अर्थ

मेष (Aries): इस राशि के लोग आज फाइनेंस से जुड़े कारोबारियों के क्षेत्र में नए ग्राहक जुड़ सकते हैं. नए ग्राहकों के जुड़ने से आपका कमीशन बढ़ना भी तय है. ऑफिस में बहुत ध्यान से काम करें. आपकी गलतियों को देखते हुए आपका काम किसी और को सौंपा जा सकता है. खानपान में बदलाव और मौसम का बदलाव आपके स्वास्थ्य में गिरावट करेगा, इसलिए बदलते मौसम में खानपान संतुलित रखें. परिवार में खुशियों को बढ़ावा देने का काम करें. घर के छोटे-छोटे कार्यक्रमों को भी उत्सव के रूप में धूमधाम से सबके साथ मिलकर मनाएं.

वृषभ (Taurus): इस राशि के लोग परिवार में अपनों के बीच एकता दूसरों के सामने मजबूती प्रदान करेगी, इसलिए परिवार की एकता हर हाल में बनाए रखें. रोग से पीड़ित लोग मन में नकारात्मक विचार न लाएं. ऐसे विचार आ रहे हों तो मेडिटेशन करें, आराम मिलेगा. सकारात्मक रहें, अपने से बड़ी उम्र के मित्रों से संपर्क बनाए रखना होगा. व्यापारी अधिक लाभ कमाने के लिए किसी अपने के साथ धोखाधड़ी न करें, गलत रास्ता अपनाना उचित नहीं है. सैन्य विभाग में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. सरकारी विभागों में कार्यरत लोगों को ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. ट्रांसफर लिस्ट तैयार हो चुकी है. 

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि वाले लोग जीवनसाथी की बातों को महत्व दें, उन्हें नजरअंदाज न करें. क्रोध व चिड़चिड़ापन आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. युवा वर्ग मिलने वाली चुनौतियों को लेकर सजग रहें. चुनौतियां तो आती ही रहेंगी, आप समाधान तलाशते हुए आगे बढ़ते जाएं.  दोनों ही चीजें नुकसानदेह हैं, इसलिए आप इन पर नियंत्रण करें. सामाजिक कार्यों को बनाने के लिए विनम्र स्वभाव रखें. वैसे भी विनम्रता ऐसा गुण है, जिससे लोग स्वतः आकर्षित होते हैं. करियर के क्षेत्र में अपनी कमियों को पहचानिए और उन्हें दूर करने का प्रयास कीजिए. व्यापारी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो प्लान के अनुसार जाइए, टालना ठीक नहीं होगा.  

कर्क (Cancer): आज आप शारीरिक थकान और कमजोरी महसूस करें. अधिक काम करने की बजाय रेस्ट करें और कुछ ताकत वाले ड्रिंक लें. धार्मिक विचारों और ईश्वर के प्रति आस्था को बढ़ावा देना चाहिए. कपड़े के कारोबारी ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ध्यान रखकर ही अपने यहां माल का स्टॉक करें, जो माल ज्यादा बिकता है, वही रखें. युवा मां से अपने दिल की बात को शेयर करें, वे प्रसन्न भी होंगी और उचित मार्ग का सुझाव भी देंगी. संतानें विवाह योग्य हों तो इस दिशा में चिंतन करना स्वाभाविक है. किसी देवस्थान पर जाकर भगवान का आराधना करें. आज आपको किसी नए स्थान पर कंपनी को रिप्रजेंट करना पड़ सकता है. अच्छे से तैयारी करके जाना चाहिए, ताकि कंपनी के बारे ठीक से बता सकें. 

सिंह (Leo): कारोबार की समस्या बढ़ने पर धैर्य रखना ही फायदेमंद साबित होगा. धैर्य से बड़ी से बड़ी समस्याओं का समाधान मिल जाता है. युवाओं को आज पुराने मित्रों से मिलकर प्रसन्नता का अनुभव होगा. आप अपने ऑफिस में कंप्यूटर पर काम करते हैं तो डाटा सिक्योरिटी पर पैनी निगाह रखे. आपकी एक भूल बड़ा नुकसान करा सकती है. आज आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि दिख रही है. नया वाहन आने वाला है. वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. ज्यादा दिनों तक पेंडेंसी ठीक नहीं होती. आंखों की सेहत ठीक रखनी है तो देर तक मोबाइल, लैपटॉप या टीवी का इस्तेमाल न करें. यदि जरूरी है तो बीच-बीच में आंख के व्यायाम करें.

कन्या (Virgo): इस राशि के सरवाइकल के मरीजों को आज अलर्ट रहना है, उन्हें गर्दन झुकाकर कोई काम नहीं करना चाहिए. युवाओं को कार्य न बनने की स्थिति में मित्रों से मदद मिलेगी. मित्रों के सहयोग से आपका काम बनने लगेगा. आज पारिवारिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा. ऐसे अवसरों का हर हाल में उपयोग करना चाहिए. पुरानी योजनाओं की सफलता से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आप और भी उत्साह के साथ काम करेंगे. आज आपको अपने काम को पूरा करने के लिए सजगता ही एकमात्र उपाय रहेगा. सजगता के साथ ही काम करते चलें पूरा हो जाएगा. होटल और रेस्टोरेंट के कारोबारी अच्छा लाभ कमाएंगे, उनके पास बड़ी पार्टियों के आर्डर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Kaal Bhairav Auspicious Path: शत्रु पीड़ितों के लिए वरदान है भगवान कालभैरव का ये पाठ, दुष्टों को जीते जी भुगतना पड़ जाता है नर्क

तुला (Libra): इस राशि के युवाओं को काम की शुरुआत के लिए माता-पिता से आशीर्वाद लेना अनिवार्य है, अच्छा हो कि रोज दिन की शुरुआत आशीर्वाद के साथ हो. पारिवारिक मामलों में घर के मुखिया को आगे बढ़कर आना चाहिए. अन्य सदस्यों के आगे आने से काम नहीं बनेगा. सेहत ठीक रखनी है तो चिंता मुक्त रहते हुए व्यस्त रहें और इस तरह मस्त भी रहें. अपनी रुचि के कामों का चुनाव करें और धीरे-धीरे उसमें समय देते हुए रमने की कोशिश करें तो आपको आनंद आने लगेगा. कारोबारियों के सभी काम बनेंगे, इसलिए अब चिंता मुक्त हो जाना चाहिए. इन्हें नए समझौतों के लिए खुद को तैयार रखना होगा.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के लोगों को व्यापार में अभी धन का निवेश नहीं करना चाहिए. कुछ दिन इंतजार करें और समय अनुकूल होने पर पैसा लगाएं तो ठीक रहेगा. युवा अच्छा रिजल्ट पाना चाहते हैं तो पुराने ज्ञान का पुनः अभ्यास करें.  नए रिश्ते को लेकर जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है. पहले रिश्ते को ठीक से समझ बूझ तो लीजिए. कोई भी काम आक्रोशित होकर न करें वरना किया कराया सब बिगड़ जाएगा. कूल माइंड होकर ही काम करना चाहिए. नसों (नर्वस सिस्टम) से संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान रहेंगे. परेशानी ज्यादा होने पर चिकित्सक से सलाह लें. 

धनु (Sagittarius): कारोबारियों के यहां अधीनस्थों के अवकाश पर हो जाने से काम का भार अधिक बढ़ जाएगा. एक-एक कर निपटाइए. कानूनी कार्रवाई आपके लिए बड़ी मुश्किलें पैदा कर देगी, इसलिए जो भी कदम उठाएं कानूनी जानकार से सलाह लेने के बाद ही उठाएं. पिताजी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका है. उनके स्वास्थ्य की चिंता करिए और दवा लाकर रख दीजिए. बच्चों को सुनने संबंधित परेशानियां देखने को मिल सकती है. कान में जबरन कुछ न डालें बल्कि डॉक्टर की सलाह लें. युवाओं का मन कई जगह विचरण करेगा, जिसके चलते वे अपने को एक जगह पर फोकस नहीं कर पाएंगे.

मकर (Capricorn): मकर राशि के तेल के कारोबारियों को आज अधिक कमाई के आसार हैं. तेल के व्यापार में आज बिक्री कुछ अधिक देखने को मिलेगी. सिर में दर्द या माइग्रेन की प्राब्लम में डॉक्टर द्वारा बताई गई दवाओं का सेवन करें. लोगों का प्रमोशन लिस्ट में नाम आ भी सकता है, किंतु यदि लिस्ट में नाम न आए तो निराश होने की बजाय कुछ दिन और प्रतीक्षा करें. जीवनसाथी की उन्नति का समय चल रहा है, उनका सहयोग करते रहिए ताकि वे अपेक्षित उन्नति प्राप्त कर सकें. युवाओं को अपने मित्रों के साथ कम्युनिकेशन गैप नहीं करना चाहिए, उन्हें लगातार दोस्तों के संपर्क में रहना चाहिए. 

कुंभ (Aquarius): इस राशि के लोगों को व्यापार को दिशा दिखाने का समय है. अनुभव के आधार पर दिशा दें. ऐसे में भटकाव आपके लिए ठीक नहीं है. सामाजिक कामों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और सहयोग करें. युवा अपने से वरिष्ठजनों से बातचीत करते समय भाषा शैली पर विशेष ध्यान रखें, उनकी भाषा संयत और सम्मानजनक होनी चाहिए. आपकी उन्नति हो रही है. इस होती हुई उन्नति को देखकर परिवार के लोगों का मान सम्मान बढ़ेगा. उन्हें गर्वानुभूति होगी. हाई बीपी के रोगी सेहत के मामले में सतर्क रहें. नियमित दवा लेने के साथ सुबह के समय कुछ टहलने का प्रयास करें. आपको अधिक मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा. 

मीन (Pisces): पार्टनरशिप फर्म में काम शुरू करने वाले एक दूसरे के साथ तालमेल बैठाएं. तालमेल से काम करने पर ही कारोबार बढ़ेगा. युवा अपनी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए खुद को अपडेट करते चलें. पैरों में किसी तरह की एलर्जी होने की आशंका है. ऐसे में घरेलू उपचार न करते हुए डॉक्टर से संपर्क स्थापित करें और सलाह के अनुसार इलाज करें. कुछ मीठा बनाकर कन्याओं को भोज कराना चाहिए. यह काम घर पर भी कर सकते हैं. कुछ बनाकर कन्याओं को वितरित भी कर सकते हैं. काम का बढ़ता बोझ आपका मूड ऑफ कर सकता है, किंतु मूड ऑफ नहीं बल्कि रिफ्रेश करें और काम निपटाने पर ध्यान दें. पिता का आशीर्वाद अवश्य लेना चाहिए और इसके लिए उनके कहे मुताबिक काम करें तो वह दिल से आशीर्वाद देंगे.

First Published : 15 Aug 2022, 06:47:17 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.