logo-image

Rashifal 14 May 2022: आज शनिवार के दिन इन राशि के जातकों के जीवन में आने वाली है बड़ी खुशखबरी, सेहत में लापरवाही के चलते होगा नुकसान

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 14 मई का राशिफल (Today horoscope rashifal 14 May 2022).

Updated on: 14 May 2022, 08:38 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 14 May 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के जीवन में आज शनिवार के दिन आने वाली है बड़ी खुशखबरी, किन राशि के जातकों को सेहत में लापरवाही के चलते होगा नुकसान और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 14 मई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Budhwa Mangal 2022: बुढ़वा मंगल पर ही क्यों होती है हनुमान जी की विशेष गुप्त पूजा, जानें इस तिथि का रहस्य, पूजा विधि और महत्व

मेष (Aries): कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने पर आपको पुरस्कार मिल सकता है. ऑफिशियल कार्य भी बन जाएंगे. व्यापारी महत्वपूर्ण कागजात को संभालकर रखें. साथ ही उन्हें आज बेवजह के विवादों से दूर रहने की सलाह दी जाती है. लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय उपयुक्त है. उन्हें आज किसी अच्छे विषय पर रचनात्मक लेखन करना चाहिए. घर की छोटी संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. यदि आप लिवर के रोगी हैं तो आपको सचेत रहना चाहिए। अधूरे कामों को पूरा करने में थोड़ी कठिनाई सामने आएगी लेकिन परेशान न हों.

वृषभ (Taurus): आपके कार्यालय में बॉस और उच्चाधिकारी आप पर अधिक भरोसा करेंगे. डेकोरेशन का सामान बेचने वालों के लिए अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति है.  हंसते मुस्कुराते रहें, परेशानी खुद-ब-खुद कम हो जाएगी. परिवार में अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखें. अनिद्रा रोगों को न्योता दे सकती है इसलिए रात में पूरी नींद लें और इसके लिए शोरगुल से दूर शांत स्थान पर सोने का प्रयास करें. आपकी बुद्धि-विवेक का सहारा ही आपके कार्य को पूरा करेगा. 
  
मिथुन (Gemini):  इस राशि वालों के सहकर्मी और अधीनस्थों का स्वभाव परेशान करेगा. साथ ही टारगेट बेस काम करने वालों पर काम का दबाव रहेगा. व्यापारी वर्ग माल का स्टॉक बनाए रखें. कभी भी अच्छी डिमांड आ सकती है, तब कोई परेशानी न उठानी पड़े इसका ध्यान अभी से रखें. विवाह योग्य संतान के लिए रिश्ता आ सकता है. तमाम लोगों की तरह पिताजी के साथ भी तालमेल बनाकर चलें, अच्छा लगेगा. जंक फूड और नॉनवेज आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है. कोई महत्वपूर्ण काम से पहले हनुमानजी की आराधना अवश्य करें.

कर्क (Cancer): कोई महत्वपूर्ण कार्य करते समय मन को शांत रखें अन्यथा काम बिगड़ जाएगा. कारोबार में जल्दबाजी काम में रुकावटें खड़ी कर सकती है. रिसर्च करने वालों को सफलता मिलेगी. हो सकता है उनकी रिसर्च को किसी बड़ी संस्था की मान्यता मिल जाए. गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखना चाहिए, नियमित चेकअप कराएं. अस्थमा के मरीजों को अलर्ट रहना होगा. दिन की तेज गर्मी उनके लिए नुकसानदेह हो सकती है. आपकी वाकपटुता एक विशेष गुण है, जिससे लोग प्रभावित रहेंगे.
  
सिंह (Leo): अपने सहकर्मियों पर विश्वास न करना नुकसानदायक होगा. उनके हर काम में संदेह करना ठीक नहीं है क्योंकि काम तो उन्हीं से लेना है. कारोबार में आपको किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी है. अनुशासनहीनता के कारण युवाओं के काम बिगड़ सकते हैं. उन्हें अनुशासन में रहकर काम करना चाहिए. इससे उनकी इमेज भी अच्छी होगी. घर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दें. कहीं छतों पर जाले लगे हों तो उन्हें साफ कर दें. आंखों का बचाव बहुत जरूरी है. लैपटॉप और मोबाइल के अत्याधिक प्रयोग से बचना चाहिए. 

कन्या (Virgo): इस राशि के लोगों के बॉस काम के विवरण को लेकर पूछताछ कर सकते हैं. कारोबार में पार्टनर के साथ पैसे के मामले में पारदर्शिता रखनी चाहिए, पुराने किए गए निवेश पर पैनी निगाह बनाए रखें. आज युवा मानसिक और शारीरिक रूप से एक्टिव दिखेंगे, तेजी से अपने पेंडिंग कामों को निपटा लीजिए. दिमाग को शांत रखें वरना विवाद की स्थिति हो सकती है. अक्सर शरीर में दर्द या थकान रहती है तो कैल्शियम की जांच करा लें, कहीं कैल्शियम की कमी से तो समस्या नहीं है. 

तुला (Libra): आपको खुशखबरी मिलने वाली है. रुका हुआ प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना दिख रही है. ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. बिजनेस के शुरुआती दौर में पैसे की तंगी रहेगी, खर्च संभालकर करना चाहिए. युवाओं को परीक्षाओं में सफलता मिलती नजर आ रही है किंतु एक के सहारे रुकने की जरूरत नहीं, प्रयास करते रहें. जो लोग छोटी-छोटी बातों को तूल नहीं देना चाहिए. जो लोग किसी भी बीमारी की दवा लेते हैं, बिना सलाह के कभी न लें मेहमानों का आगमन होने वाला है. यह सुखद रहेगा. 

यह भी पढ़ें: Buddha Purnima 2022, Gautam Buddha ke Vichar: 16 मई को मिलेगा गौतम बुद्ध का परम आशीष, बुद्ध पूर्णिमा पर जानें ये विशेष बातें

वृश्चिक (Scorpio): बॉस के साथ आपका बेहतर तालमेल आपको सफलता की ओर ले जा सकता है. व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. नए व्यापार को शुरू करने से पहले उसकी प्लानिंग करने का समय आ गया है. युवा अपनी बुद्धि को और प्रखर करें, किंतु उसका उपयोग किसी का अहित करने में न लगाएं। पेट से संबंधित रोगों के प्रति बहुत सचेत रहने की आवश्यकता है. इसके लिए खानपान को नियमित और संयमित करना होगा. 

धनु (Sagittarius): इस राशि के लोगों के सभी पेंडिंग काम पूरे होंगे. व्यापार में कुछ क्रिएटिव, रचनात्मक काम करने के लिए अच्छा समय है. इस दिशा में कोशिश करनी चाहिए. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए. आज पुराने रिश्तेदारों और मित्रों से मिलकर आपका मन प्रसन्न होगा. मन में शांति न हो तो मौन रहने से कोई फायदा नहीं.

मकर (Capricorn): कारोबारियों को सजगता के साथ व्यापार करना चाहिए. बड़ा स्टॉक सोच-समझ कर डंप करें. युवाओं को विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा. ऐसे अवसरों को कभी नहीं छोड़ना चाहिए. परिवार में दोनों समय यदि संभव न हो तो दिन में किसी एक समय सबके साथ भोजन करने की परंपरा बनानी चाहिए. खानपान में सुधार कर शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करें ताकि बीमारियां पास न भटक सकें. आपसे अनजाने में हुई गलतियां आपको शर्मिंदा कर सकती हैं इसलिए छोटा-बड़ा हर तरह का काम सोच समझ कर करें. 
  
कुंभ (Aquarius): ऑफिस की ओर से आपको किसी नए कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. यहां अपनी क्षमता का प्रदर्शन करिए और ऑफिस में सबसे अच्छा व्यवहार रखें. मेडिकल से जुड़ा बिजनेस करने वालों को लाभ मिलेगा. युवाओं को अपने बड़े भाई से संबंधों को अच्छा करना चाहिए. उनके पास बैठिए हाल-चाल पूछिए. बचपन की कुछ पुरानी बातों पर चर्चा करें. समय मिलने पर आपको कुछ समय परिवार के साथ बिताना चाहिए. सबको अच्छा लगेगा. बीपी बढ़ने या घटने पर तमाम परेशानियां होती हैं, ऐसे में वक्त-वक्त पर जांच कराते रहें.

मीन (Pisces): नई नौकरी की तलाश करने वालों को सफलता मिल सकती है. अनुकूल समय में प्रयास करना बेहतर होता है. व्यापारियों की मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. युवाओं को मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहना होगा. मानसिक सक्रियता ही आपको लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद करेगी. आज का दिन आपके लिए उपहार पाने वाला है. स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी आ सकती है, कोई बात नहीं आज अधिक काम करने के बजाय आराम कीजिए. आज आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा। ऐसे छिपे हुए शत्रुओं की पहचान का प्रयास करें.