logo-image

Rashifal 14 August 2022: आज रविवार के दिन इन राशियों को होगा आर्थिक लाभ, सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 14 अगस्त का राशिफल (Today horoscope rashifal 14 August 2022).

Updated on: 14 Aug 2022, 09:01 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 14 August 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज रविवार के दिन होगा आर्थिक लाभ, किन राशि के जातकों को सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 14 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Singh Sankranti 2022 Tithi aur Mahatva: भाद्रपद माह में सूर्य का राशि परिवर्तन देगा बड़े बड़े झटके, जानें सिंह संक्रांति की तिथि और महत्व

मेष (Aries): रविवार का दिन मेष राशि के लोगों के लिए मध्यम दिख रहा है.  आज कार्यों में देरी और रुकावटें आएंगी. हालांकि परिवार का सहयोग मिलेगा और आप आर्थिक रूप से अच्छा करेंगे. किसी दोस्त के साथ से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं. धैर्यशीलता में कमी रहेगी.  मां को स्वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें.

वृषभ (Taurus): छात्रों का पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी.  आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं. आज के दिन ऑफिस में किसी सहकर्मी से मदद मिल सकती है.   इस राशि के खेल से जुड़े लोग किसी नई गतिविधि में हिस्सा ले सकते हैं. जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बन सकता है. इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा. हेल्थ के  मामले में आप ऊर्जावान महसूस करेंगे.

मिथुन (Gemini): इस राशि के लोग आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे.  खानपान का ध्यान रखें. पेट के विकारों से परेशान रह सकते हैं. फिलहाल अपनी भावनाओं को अपने दिमाग में रखें.  आप अपने सामाजिक संबंधों या काम करने वालों के कारण परेशान हो सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात कर सकते हैं.  कई परेशानियों का हल आज हो सकता है.

कर्क (Cancer): आज के दिन कर्क जातकों को कुछ मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं. आपके लिए बेहतर होगा कि आप किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें. किसी से भी किसी तरह की बहस न करें.  वरिष्ठों और सहकर्मियों से वांछित मदद मिलने में देरी हो सकती है. परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बिजनेस वाले लोग थोड़ा सावधानी बरतें.

सिंह (Leo): आज के दिन आपको हर काम में सफलता मिलेगी.  आज आप कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं, इससे आपको लाभ होगा. परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा. पति-पत्नी के बीच अनबन हो सकती है. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात कर सकते हैं. भगवान के भजन में मन लगाए.

कन्या (Virgo): बिजनेस में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकते हैं. अगर आप किसी परेशानी में हैं तो जल्द ही आपको उस समस्या से निजात मिल जाएगी और आप फिर से राहत की सांस ले पाएंगे.  बिजनेस में बड़े लेन-देन करते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. कोई भी पेपर बिना सोच-समझे साइन न करें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

यह भी पढ़ें: Singh Sankranti 2022 Significance Of Ghee: सिंह संक्रांति पर सूर्य गोचर का पड़ेगा जबरदस्त प्रभाव, घी के इस्तेमाल से बच सकती है जान

तुला (Libra): किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के मौके मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. विदेश यात्रा के लिए भी यह बेहतर समय है. आज आपको भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा करना चाहिए. यदि आप राजनीति या सामाजिक जीवन से जुड़े हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. पत्नी के साथ समय बिताएं, प्यार बढ़ेगा. 

वृश्चिक (Scorpio): आज के दिन कुछ बिगड़े हुए काम बनेंगे.  इससे आपके दिमाग का बोझ थोड़ा हल्का होगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखे. बाहर जाएं तो वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. छात्रों के लिए दिन ठीक है, पढ़ाई पर फोकस करें.

धनु (Sagittarius): आज का दिन मध्यम दिख रहा है. बिजनेस से जुड़े लोग बड़े सौदे करेंगे, आज आप अपने व्यवसाय में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं.  समझदारी से काम लें. लाभ आसान होगा. घर के बाहर खुशियां आएंगी. दूसरों के काम में दखल न दें. रूका हुआ धन मिल सकता है.

मकर (Capricorn): आज के दिन आर्थिक क्षेत्र में उठाए गए कदम सफल होंगे. कहीं निवेश भी कर सकते हैं. भूमि क्रय-विक्रय के सन्दर्भ में कमीशन के माध्यम से आर्थिक लाभ संभव है. यदि आप अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं तो इस समय का सदुपयोग अच्छी विस्तार योजना बनाकर करें. परिवार के साथ समय बिताएं. बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

कुंभ (Aquarius): रविवार के दिन मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु मन में नकारात्मक विचारों से भी बचें.  आपकी मदद दूसरों के लिए फायदेमंद होगी.नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. आज ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. रूके हुए काम समय पर पूरे होंगे. आपके सकारात्मक विचार किसी व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं. 

मीन (Pisces): छात्रों का शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा, जिससे आत्मविश्वास बहुत रहेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा आज आप अपनी बुद्धि और प्रभाव का इस्तेमाल काम के मामलों को सुलझाने में करेंगे. अपनी  वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें.  यात्रा सुखद रहेगी. आज बिजनेस की नई योजना बनेगी. चोट और दुर्घटना से बचें. चिंताकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है. मन व्‍याकुल रहेगा.  खर्च की स्थिति मन को परेशान करेगी.