logo-image

Rashifal 13 August 2022: आज शनिवार के दिन इन राशियों को दूसरों के मामलों में दखल देने से होगा बचना, अटक सकता है आज धन

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 13 अगस्त का राशिफल (Today horoscope rashifal 13 August 2022).

Updated on: 13 Aug 2022, 08:26 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 13 August 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज शनिवार के दिन दूसरों के मामलों में दखल देने से होगा बचना, किन राशि के जातकों का अटक सकता है आज धन और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 13 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Planet Effects On Body Parts: नव ग्रहों की रहती है आपके शरीर के इन हिस्सों पर नजर, पल में बीमार तो पल में स्वस्थ का खेलते हैं खेल

मेष (Aries): मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन उत्साहजनक नहीं रहने वाला है. अपने विचारों और कार्यों को पुनर्व्यवस्थित करने पर ध्यान दें,अनुशासित और संगठित होने की आवश्यकता है. आज कार्यों में देरी और रुकावटें आएंगी. हालांकि परिवार का सहयोग मिलेगा और आप आर्थिक रूप से अच्छा करेंगे. किसी दोस्त के साथ से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं. धैर्यशीलता में कमी रहेगी.  माता को स्वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं.

वृषभ (Taurus): आज के दिन आत्मविश्वास में कमी रखेगी. पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. लेखन-बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे. आज के दिन ऑफिस में किसी सहकर्मी से मदद मिल सकती है. हेल्थ के  मामले में आप ऊर्जावान महसूस करेंगे.  इस राशि के खेल से जुड़े लोग किसी नई गतिविधि में हिस्सा ले सकते हैं. जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बन सकता है. इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा.

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के लोग आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. पेट के विकारों से परेशान रह सकते हैं. उन दोस्तों के पास जाएं जिन्हें आपकी ज़रूरत है. खानपान का ध्यान रखें. फिलहाल अपनी भावनाओं को अपने दिमाग में रखें.  आप अपने सामाजिक संबंधों या काम करने वालों के कारण परेशान हो सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात कर सकते हैं. समस्याओं के बारे में ज्यादा न सोचें, सब सही होगा.

कर्क (Cancer): कर्क जातकों को कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं. आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें. किसी से भी किसी तरह की बहस न करें. बिजनेस वाले लोग थोड़ा सावधानी बरतें. वरिष्ठों और सहकर्मियों से वांछित मदद मिलने में देरी हो सकती है. परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

सिंह (Leo): शनिवार के दिन आपका झुकाव अध्यात्म की ओर हो सकता है. आपको हर काम में सफलता मिलेगी.  आज आप कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं, इससे आपको लाभ होगा. जिन छात्रों की आज गृह विज्ञान की परीक्षा है, उनकी परीक्षा अच्छी चलेगी. परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा.पति-पत्नी के बीच अनबन हो सकती है.

कन्या (Virgo): कार्यक्षेत्र में शुभ समाचार मिल सकता है. अगर आप किसी परेशानी में हैं तो जल्द ही आपको उस समस्या से निजात मिल जाएगी और आप फिर से राहत की सांस ले पाएंगे. बड़े व्यापारिक लेन-देन करते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. कोई भी पेपर बिना सोच-समझे साइन न करें.

यह भी पढ़ें: Ishan Kon Vastu Tips: घर के ईशान कोण में छिपा है धन का भंडार, पर इन चीजों को रखने से पड़ सकते हैं आप भयंकर बीमार

तुला (Libra):  आज के दिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के मौके मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. विदेश यात्रा के लिए भी यह बेहतर समय है. आज आपको भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा करना चाहिए. यदि आप राजनीति या सामाजिक जीवन से जुड़े हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है. 

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि की आज किसी खास से मुलाकात हो सकती है. आप अपनी कोई भी पर्सनल बात उनसे शेयर कर सकते हैं. इससे आपके दिमाग का बोझ थोड़ा हल्का होगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखे. बाहर जाएं तो वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. छात्रों के लिए दिन ठीक है, पढ़ाी पर फोकस करें.

धनु (Sagittarius): धनु राशि के लिए आज का दिन मध्यम दिख रहा है. व्यवसाय से जुड़े लोग बड़े सौदे करेंगे, आज आप अपने व्यवसाय में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं.  समझदारी से काम लें. लाभ आसान होगा. घर के बाहर खुशियां आएंगी. दूसरों के काम में दखल न दें. रूका हुआ धन मिल सकता है.

मकर (Capricorn): आज के दिन आर्थिक क्षेत्र में उठाए गए कदम सफल होंगे. इनकम का एक अतिरिक्त स्रोत भी स्थापित किया जा सकता है. कहीं निवेश भी कर सकतेहैं. भूमि क्रय-विक्रय के सन्दर्भ में कमीशन के माध्यम से आर्थिक लाभ संभव है. यदि आप अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं तो इस समय का सदुपयोग अच्छी विस्तार योजना बनाकर करें. परिवार के साथ समय बिताएं.

कुंभ (Aquarius): आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु मन में नकारात्मक विचारों से भी बचें.  रूके हुए काम समय पर पूरे होंगे. आपके सकारात्मक विचार किसी व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं. आपकी मदद दूसरों के लिए फायदेमंद होगी.नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. आज ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा.

मीन (Pisces): छात्रों का शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा, जिससे आत्मविश्वास बहुत रहेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा आज आप अपनी बुद्धि और प्रभाव का इस्तेमाल काम के मामलों को सुलझाने में करेंगे. चोट और दुर्घटना से बचें. अपनी  वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें. यात्रा सुखद रहेगी. आज बिजनेस की  नई योजना बनेगी.