logo-image

Rashifal 12 August 2022: आज शुक्रवार के दिन इन राशियों को उनके व्यवहार के चलते मिलेगा अपार सम्मान, नौकरी में तरक्की के खुलेंगे द्वार

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 12 अगस्त का राशिफल (Today horoscope rashifal 12 August 2022).

Updated on: 12 Aug 2022, 08:57 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 12 August 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज शुक्रवार के अच्छे व्यवहार के चलते मिलेगा अपार सम्मान, किन राशि के जातकों के लिए नौकरी में तरक्की के खुलेंगे द्वार और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 12 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Kajari Teej 2022 Tithi aur Shubh Muhurt: पति की सलामती और परिवार का सुख देने आ रही है 'कजरी तीज', जानें शुभ मुहूर्त

मेष (Aries): मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. माता पिता का सहयोग मिलेगा. घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. आज आपका लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न हो सकता है. प्रेम प्रसंग प्रगाढ़ होगें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आज का दिन अनुकूल है.

वृषभ (Taurus): आज दिन की शुरुआत में व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. सेहत का ख्याल रखें, खानपान में गड़बड़ के चलते स्वास्थ संबंधी परेशानी हो सकती है. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. शाम को जीवनाथी के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान बना सकते हैं.

मिथुन (Gemini): वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता पिता का सहयोग मिलेगा. आज आपको सावधान रहने की जरुरत है, गोपनीय बातें किसी से साझा न करें. शत्रु विश्वासघात कर सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है. व्यापार में उत्तम लाभ होगा.

कर्क (Cancer): आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. आज दिन की शुरुआत में संतान की तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. पिता के सहयोग से व्यापार में उत्तम लाभ होगा. प्यार के रिश्तों में दरार आ सकता है. सुबह स्नान करने के पश्चात शिव जी को जल चढ़ाएं.

सिंह (Leo): आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए बेहद खास रहने वाला है. आज आपका लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न हो सकता है. छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल है. अचनाक धन लाभ संभव है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें.

कन्या (Virgo): शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है. इस राशि के कारोबारियों के आज उधारी फंसे हुए पैसे वापस मिल सकते हैं. नौकरी से जु़ड़े लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल है. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Varalakshmi Vrat 2022 Mahatva: मां वरलक्ष्मी का व्रत दिला सकता है आपको अष्टलक्ष्मी रूपों का विशेष आशीर्वाद, धन धान्य से सदैव के लिए भरा रहता है घर

तुला (Libra): आज कार्यों में आई बांधा से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारियों को आज अत्यधिक परिश्रम के बाद धन लाभ होगा. महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio): आज दिन की शुरुआत में धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी में तरक्की संभव है. अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आज आप जीवनसाथी के स्वास्थ को लेकर चिंतित हो सकते हैं. शाम को परिवार के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं.

धनु (Sagittarius): आज आप अपने मधुर व्यवहार के चलते समाज में सम्मानित हो सकते हैं. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे युवाओं को आज सरप्राइज मिल सकती है. शाम को जीवनसाथी के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हैं.

मकर (Capricorn): दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. भुमि भवन खरीदने के लिए आज का दिन शुभ है. खर्चों में हुई वृद्धि से आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. आज आपको कोई प्रपोज कर सकता है.

कुंभ (Aquarius): आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. गोपनीय बातें किसी से साझा न कें कोई अपना विश्वासघात कर सकता है. ऑफिस में कार्यों का बोझ बढ़ने मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. शाम को जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटन स्थल पर जाने का प्लान बना सकते हैं.

मीन (Pisces): आज दिन की शुरुआत में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में टॉरगेट पूरा नहीं होने से अधिकारियों की डांट पड़ सकती है. ध्यान दें कोई भी निर्णय सोच-विचारकर लें. जल्दबाजी में लिया गया निर्णय नुकसानदायक हो सकता है.