logo-image

Rashifal 11 September 2022: आज रविवार के दिन इन राशियों की नौकरी में परिवर्तन की संभावना, जीवनसाथी की सेहत का रखें विशेष ध्यान

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 11 सितंबर 2022 का राशिफल (Today horoscope rashifal 11September 2022).

Updated on: 11 Sep 2022, 09:02 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 11 September 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज शनिवार के दिन क्रोध करने से होगा बचना, किन राशि के जातकों के नौकरी में बन रहे हैं तरक्की के योग और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 11 सितंबर का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Pitru Paksha 2022 Myths Of Shraddh: पितृ पक्ष के दौरान शुभ कार्य पर रोक लगाना है सबसे बड़ी गलती, जानिये श्राद्ध से जुड़े कुछ मिथ्स

मेष (Aries) 
रविवार को मेष राशि के मन में आज उतार-चढ़ाव रहेंगे. स्वास्थ्य को लेकर परेशानी अभी रह सकती है. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी.  कार्यक्षेत्र में अफसरों का सहयोग मिलेगा. मां की हेल्थ की परेशानी हो सकती है.  नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.  जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. आसपास की यात्रा पर जाना हो सकता है. 

वृषभ (Taurus)
आज  कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं. आज के दिन परिश्रम अधिक रहेगा.  पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा.  मित्रों का सहयोग मिलेगा.  बिजनेस में लाभ के अवसर मिलेंगे. खर्च भी बढ़ेंगे. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. शुभ समाचार मिल सकता है.

मिथुन (Gemini)
आज के दिन मिथुन राशि का जीवन सुखमय रहेगा. आज के दिन धन की स्थिति में सुधार दिख रहा है. बिजनेस में किसी यात्रा पर जा सकते हैं. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. कारोबार में व्यवधान आ सकते हैं. शैक्षि‍क कार्यों में सफलता म‍िलेगी.  सन्तान सुख में बढ़ोतरी होगी. खर्चों में कमी आएगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

कर्क (Cancer)
आज के दिन ज्यादा क्रोध करने से बचें. सेहत को लेकर सचेत रहें. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ सकता है. मानसिक शान्ति रहेगी. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी. कारोबार का विस्तार होगा. किसी रुके हुए काम के पूरा होने की उम्मीद है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.

सिंह (Leo)
आज के दिन सिंह राशि का मन प्रसन्न रहेगा.  माता-पिता का साथ मिलेगा. शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें. छात्रों की पठन-पाठन में रुचि रहेगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. अनियोजित खर्च बढ़ेंगे. अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. सेहत का ध्यान रखें. पति-पत्नी के बीच अच्छा समय गुजरेगा.

कन्या (Virgo)
कन्या राशि के कारोबार में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है. आज के दिन परिश्रम अधिक रहेगा.  कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा. जीवनसाथी से मनमुटाव रहेगा. खानपान में रुचि बढ़ेगी. परिवार में शान्ति रहेगी. किसी खास से मुलाकात हो सकती है. किसी मित्र का आगमन हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Pitru Paksha 2022 Ancestors Photo Rules: घर में पूर्वजों की लगी तस्वीर कहीं कर न दे आपको बुरी तरह बर्बाद

तुला (Libra)
आज के दिन मानसिक शान्ति रहेगी. आत्मविश्वास रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. आय में वृद्धि होगी. आज खर्च भी बढ़ेंगे.  घरों में किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है.फालतू की चिंताओं से मन परेशान हो सकता है, धैर्य बनाकर रखें.नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं. . कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा. 

वृश्चिक (Scorpio)
रविवार को इन जातकों का मन प्रसन्न रहेगा. किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है.  वाहन सुख में वृद्धि होगी.  जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे. धन की स्थिति में सुधार होगा. शैक्षिक कार्यों में इच्छा के अनुरूप सफलता मिलने के योग दिख रहे हैं. कारोबार में परिश्रम तो अधिक रहेगा.

धनु (Sagittarius)
आज के दिन धनु राशि के जातक क्रोध के अतिरेक से बचें. सेहत का ध्यान रखें.  नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है. विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं.  यात्रा सुखद रहेगी. माता से धन की प्राप्ति हो सकती है. 

मकर (Capricorn)
मकर राशि का दिन ठीक ठाक दिख रहा है. बिजनेस में सफलता मिलेगी. आलस्य की अधिकता हो सकती है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है.आज के दिन खर्च बढ़ सकते हैं.  घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होंगे.

कुंभ (Aquarius)
कुंभ राशि के आर्थिक मामलों में सुधार होगा. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में निकटता आएगी. परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. लंबे समय से रुके हुए कार्यों के पूरा होने के योग बन रहे हैं.  परिश्रम अधिक रहेगा. स्वास्थ्‍य के प्रति सावधान रहें.

मीन (Pisces)
मीन राशि की धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी.  परिवार का ध्यान रखें. किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. धैर्यशीलता में कमी आएगी. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.  किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. भागदौड़ अधिक रहेगी.  आय में वृद्धि भी होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा.  पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.मन शान्त रहेगा.