logo-image

राशिफल 10 फरवरी 2022: आज गुरुवार के दिन इन राशि के जातकों के लिए नौकरी के क्षेत्र में आय वृद्धि के प्रबल योग, किंतु बड़बोलेपन से बचें

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 10 फरवरी का राशिफल.

Updated on: 10 Feb 2022, 06:57 AM

नई दिल्ली :

आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए आज गुरुवार के दिन नौकरी के क्षेत्र में आय वृद्धि के प्रबल योग, साथ ही अफसरों से सहायता मिलने के भी संकेत और किन राशि के जातकों को बचना होगा अपने बड़बोलेपन से और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 10 फरवरी का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal 2022: इन राशियों के पूरे होंगे रुके हुए काम, इनकी किस्मत के तारे छुएंगे आसमान

मेष (Aries): गुरुवार के दिन आपके प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. अपने करीबी लोगों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें. अपने साथी का समर्थन और स्नेह मिलेगा लेकिन आप किसी बात को लेकर परेशान रह सकते हैं.  
सावधानी: आज आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना है.
उपाय: आज सूर्य देव की आराधना करें 
शुभ अंक: 1
 शुभ रंग: केसरिया
लक मीटर: 7

वृषभ (Taurus): आप इस गुरुवार खुशहाल और परिपूर्ण वैवाहिक जीवन का आनंद ले पाएंगे. साथ ही आपको किसी के साथ आध्यात्मिक संबंध का अनुभव हो सकता है. लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे. आप अपने आसपास के लोगों पर एक प्रबल प्रभाव बनाने में सक्षम होंगे.  
उपाय: आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खाना खिलावे
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सफेद 
लक मीटर: 8

मिथुन (Gemini): गुरुवार के दिन वैवाहिक मामलों में आपको सुख और आनंद प्राप्त होगा. साथ ही आप अपने जीवन साथी के साथ एक खूबसूरत रिश्ते का आनंद उठा पाएंगे. अपने प्रिय के समक्ष दिल खोलकर प्यार का इजहार करने के लिए उपयुक्त दिन है.
उपाय: आज विष्णु जी की पूजा करें. सुहागन महिला को सुहाग की वस्तु गिफ्ट करें  
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सी ग्रीन
लक मीटर: 8 

कर्क (Cancer): इस गुरुवार अपने परिवार के सदस्यों के साथ भावनात्मक फासलों को दूर करने के लिए अच्छा समय है. आप अपने दृष्टिकोण में और ज्यादा संवेदनशील हो जाएंगे. आपकी मनःस्थिति बहुत ही अस्थिर रहेगी. आप अपने रूप-आकार या पहनावे में कुछ बदलाव लाने का फैसला कर सकते हैं.
सावधानी: उतावलेपन में कोई कार्य न करे.
उपाय: ओम नमः शिवाय मंत्र का जप करें. 
शुभ अंक: 2 
शुभ रंग: सफेद 
लक मीटर: 8 

सिंह (Leo): गुरुवार के दिन आपके प्रेम संबंध अनुकूल रहेंगे. रिश्तों में किसी भी प्रकार की असहमति आसानी से सुलझ जाएगी. साथ ही आपको परिजनों से सहायता और समर्थन प्राप्त होगा. कोई शुभ कार्य भी परिवार में आयोजित किया जा सकता है. आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है.
सावधानी: वाद विवाद से बचें
उपाय: सूर्य की आराधना करें 
शुभ अंक: 1
शुभ रंग: केसरिया 
लक मीटर: 7

कन्या (Virgo): इस गुरुवार आप विरोध और बहस की स्थितियों से बचें. प्रियजनों के साथ मनमुटाव संभव है. टकराव को विकसित न होने दें. चीजें हाथ से बाहर निकल जाएं उससे पहले उन्हें संभाल लें. साथ ही अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें. व्यापारी गण अब अपने विस्तार की योजनाओं के साथ आगे बढ़ सकते हैं. 
सावधानी: अपनी गोपनीयता बनाए रखें
शुभ अंक: 6
 शुभ रंग: हरा 
लक मीटर: 7

तुला (Libra): गुरुवार के दिन आप अपनी मीठी और चिकनी चुपड़ी बातों से अपने प्रियतम का दिल जीतने में सफल होंगे. आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. आपको परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए गुरुवार का दिन बहुत अच्छा है. 
सावधानी: व्यय पर नियंत्रण रखे
उपाय: जरूरत मन्द वयक्ति को भोजन करावें
शुभ अंक: 2 
शुभ रंग: नीला 

यह भी पढ़ें: Valentine Horoscope 2022: आज के दिन लाइफ पार्टनर से मिलेगी खुशखबरी, जॉब और बिजनेस में भी होगी तरक्की

वृश्चिक (Scorpio): इस गुरुवार परिवार के सदस्यों के साथ आपके मतभेद होने की संभावना है. अहं का टकराव वैवाहिक संबंधों में तनाव का कारण बन सकता है. इसके अलावा किसी बहुत पुराने दोस्त के साथ रास्ते अलग हो सकते हैं. गंभीर बहसबाजी से बचें. स्पष्ट रूप से खुलकर सामने आने से ही अफवाहों का अंत किया जा सकता है. 
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें.
छोटी-छोटी बात को लेकर 
एरीटेट ना हो. दूसरे की सलाह माने.
उपाय: पीली हल्दी की गांठ अपने पर्स में रखें
शुभ अंक: 9 
शुभ रंग: पीला 
लक मीटर: 8 

धनु (Sagittarius): गुरुवार के दिन आपके प्यार भरे पलों में एक खुशहाल चमक होगी. आप पुरानी गलतफहमियों पर विचार करेंगे और उनसे छुटकारा पाने के तरीकों पर गौर करेंगे. आप नए मित्र बनाएंगे और सामूहिक गतिविधियों में भाग लेंगे. परिवार का कोई संबंधी आपके लिए सहायक साबित होगा.
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें 
उपाय: बंदरों को केला खिलावे.
शुभ अंक: 8 
शुभ रंग: केसरिया 
लक मीटर: 7

मकर (Capricorn): इस गुरुवार यदि आप किसी के सामने प्रेम का प्रस्ताव रखने की योजना बना रहे हैं तो यह समय सर्वोत्तम है. विवाहित जोड़े प्रणय-सुख का अनुभव करेंगे. यह समय अपने आपको तनावों से मुक्त करने और मित्रों के साथ पागलपंती करने के लिए उत्तम है.
सावधानी: क्रोध में कोई कार्य न करें. गुस्से पर नियंत्रण करें.
उपाय: सरसों के तेल का दीपक जलावे.
शुभ अंक: 4 
शुभ रंग: हल्का ग्रे  
लक मीटर: 8

कुंभ (Aquarius): गुरुवार के दिन आपको मित्रों और रिश्तेदारों के साथ गलतफहमी का सामना करना पड़ सकता है. तथ्यों का निरपराध विरूपीकरण व्यक्तिगत संबंधों में अविश्वास और आघात की स्थिति पैदा कर सकता है. अच्छे परिणामों के लिए 'प्रवाह के साथ' काम करने का रवैया अपनाएं.
सावधानी: खर्च पर नियंत्रण करने की जरूरत है.
उपाय: हनुमान जी की आराधना करें आपके लिए अच्छा रहेगा. 
शुभ अंक: 4 
शुभ रंग: लाल 
लक मीटर: 9

मीन (Pisces): इस गुरुवार आपका पारिवारिक जीवन संतोषजनक रहेगा और आपका जीवन साथी आपका सहायक सिद्ध होगा. आपका वैवाहिक जीवन कुछ चिरस्थायी प्यार के क्षणों के साथ एक खूबसूरत मोड़ लेगा. दोस्तों के साथ रुचि, अनुभव और विचार बांटने से आपका उत्साह बढ़ेगा.
सावधानी: दिल के बजाय दिमाग से निर्णय लेना हितकर रहेगा
उपाय: पीला वस्त्र मन्दिर में दान करे.
शुभ अंक: 3
 शुभ रंग: पिंक
 लक मीटर: 7