logo-image

Aaj Ka Rashifal: नौकरी और व्यापार के लिए कैसा है आज का दिन, जानिए आपका राशिफल

Aaj Ka Rashifal: क्या कहते हैं आपके सितारे. आप आज नौकरी में पाएंगे तरक्की या फिर आपको दिन में होने वाला है तनाव. जाने आपका आज का भविष्यफल

Updated on: 20 Jul 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: नौकरी हो या व्यापार, आपके ग्रहों का प्रभाव इन पर भी पड़ता है. आपका आज का दिन कैसा रहेगा. आज बॉस के साथ आपकी पटेगी या फिर आज होने वाली है किचकिच.. व्यापार में मुनाफा कमाने का दिन है या फिर नुकसान उठाने का. अगर आपके साथ आज दिनभर क्या-क्या हो सकता है ये जान लेंगे तो थोड़ा संभलकर रहेंगे. ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी से आज का राशिफल जानिए. आपके सितारे आपका कितना साथ देने वाले हैं. भाग्यमीटर पर लक का स्कोर क्या है और आज के लिए आपका शुभ रंग और शुभ अंक क्या है  ये सब अपने राशिफल में जानिए। मेष राशि से लेकर मीन राशि वालों तक जो भी लोग नौकरी करते हैं या उनका बिजनेस है उनके लिए आज के सितारे क्या बता रहे हैं आइए जानते हैं. 

1. मेष राशि
नौकरी वाले आज सावधान रहें आपके विरोधी आपकी इमेज खराब करने की कोशिश कर सकते हैं. आप अगर व्यापार करते हैं तो आज के दिन इन्वेस्टमेंट से बचें. आपकी किस्मत का तारा आज आपको थोड़ा चौकना रहने के संकेत दे रहा है. 

उपाय - दुर्गा चालीसा का पाठ करके घर से निकलें 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - ग्रीन
लक मीटर - 7

2. वृष राशि
आज का दिन आपके जीवन में कई तरह की सीख देने वाला है. नौकरी में हैं तो कुछ नया सिखेंगे ये कोई स्किल या सीख हो सकती है अगर आप व्यापार में हैं तो बिज़नेस की बारिकियों के बारे में आज कुछ ऐसा समझ लेंगे जो आप पहले नहीं जानते होंगे. 

उपाय- माथे पर चंदन का टीका लगाकर निकलें
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - लाल
लक मीटर- 9

3. मिथुन राशि 
नौकरी पर समय से पहुंचें नहीं तो बॉस की डांट का शिकार हो सकते हैं. दिन की शुरुआत अगर आज अच्छी नहीं हुई तो पूरा दिन ऐसा ही जाएगा. बिज़नेस करते हैं तो आज जो भी डील करने जा रहे हैं उसे समय पर ही करें. किसी को इंतज़ार ना करवाएं और ना ही आज किसी का इंतज़ार करे. समय की आप जितनी इज्जत करेंगे समय उतना ही आपका साथ देगा. 

उपाय - आज आप पीले कपड़े पहनें
शुभ अंक - 2
शुभ रंग -  यैलो
लक मीटर- 8

4. कर्क राशि 
आज का दिन तरक्की लेकर आया है. हो सकता है आपके पिछले काम के आधार पर आज आपके प्रमोशन के चांस बनें. अगर व्यापार करते हैं तो आपके बिज़नेस को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा. 

उपाय - मंदिर में कुछ पैसे रखरकर हाथ जोड़कर घर से निकलें
शुभ अंक- 5
शुभ रंग - स्काई ब्लू
लक मीटर- 8

5. सिंह राशि
गुरुवार का दिन ज्ञान का दिन है आप भी नौकरी का नया ज्ञान लेंगे. हो सकता है कि आप आगे बढ़ने के लिए कोई ऐसा स्किल आज जाने जिससे भविष्य में आपकी तरक्की हो. व्यापार के लेटेस्ट ट्रेंड से अगर आप अब तक अपडेट नहीं हैं तो देर ना करें आज ही सारी जानकारी जुटाएं नहीं तो देर हो सकती है.

उपाय - कान के पीछे काला टीका लगाएं
शुभ अंक- 4
शुभ रंग - फिरोजी
लक मीटर - 8

6. कन्या राशि
आज आपकी इच्छा पूर्ति का दिन है. अगर आप नौकरी पर किसी प्रोजेक्ट पर काफी लंबे समय से काम करना चाहते हैं तो आपकी बात बन सकती है. बिज़नेस करते हैं तो आज आपके मन की डील होने का मौका है. अगर कोई ऐसी डील है जो पिछले समय से अटकी हुई है तो आज उस पर दोबारा काम करें. 

उपाय - अपने हाथ से आज सफेद चीज़ का दान करें
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- पिंक 
लक मीटर - 9

7.तुला राशि
तुला राशि वाले लोगों को आज संभलकर काम करने का दिन है. अगर आप नौकरी में अपने साथियों पर ध्यान देंगे तो शायद समझ पाएं कि जो आपके दोस्त बन रहे हैं वही आपका काम बिगाड़ रहे हैं. व्यापारी लोगो को भी आज सावधानी बरतनी चाहिए. आपके चारों ओर फेले आपके कॉम्पीटिटर आपका भारी नुकसान करने की राह देख रहे हैं. 

उपाय- हो सके तो बहते जल में नारियल प्रवाहित करें. नहीं तो किसी जानवर को दूध या खाना दें. 
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- रानी कलर
लक मीटर- 9
                  
8. वृश्चिक राशि
आज का दिन आपकी किस्मत आपका पूरा साथ देगी. आप मेहनत करें आपको उसका परिणाम जरुर मिलेगा. अगर आपके बॉस का अब तक आपके काम पर ध्यान नहीं तो आज आपको उनसे सराहना सुनने को मिल सकती है. व्यापारियों का यश बढ़ेगा और समाज में उनका रुतबा और ऊपर उठने का दिन है. 

उपाय- मंदिर में मीठी चीज़ का दान करें
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- ऑरेंज 
लक मीटर- 9
            
9. धनु राशि 
नौकरी का तनाव दूर होगा और नए मौके भी मिलेंगे. अगर शत्रु परेशान कर रहे हैं तो आज उनसे भी आपको राहत मिलेगी. व्यापारियों के लिए आज टेंशन फ्री रहने का दिन है. आप आराम से आज सारा दिन व्यापार करें किसी के पचड़े में ना फंसें. 

उपाय - घर से दायां कदम पहले बाहर निकालकर आगे बढ़ें
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - नैवी ब्लू
लक मीटर- 8

10. मकर राशि 
नौकरीपेशा लोगों को आज अनुशासन में रहने की जरुरत है. आपका हंसी मज़ाक आज आप पर भारी पड़ सकता है. खासकर अपने अधिकारियों के सामने कुछ भी बोलने से पहले 2 बार सोचें. अगर आपका बिज़नेस है तो आप आज सोच समझकर फैसला लें.

उपाय- दिन में 1 घंटे का मौन व्रत धारण करें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग- ऑलिव ग्रीन
लक मीटर- 9
         
11. कुंभ राशि 
जो लोग आज नौकरी पर जा रहे हैं उन्हें आज 10 मिनट पहले ही ऑफिस पहुंच जाना चाहिए और आज अपनी शिफ्ट से 10 मिनट ज्यादा रुककर ही आप ऑफिस से निकलें आपके लिए बेहतर होगा. व्यापारियों को आज काम धंधे में ज्यादा समय बितना पड़ सकता है. आज आपका दिन व्यस्त रहने वाला है. 

उपाय- ठंडी चीज़ें कन्याओं को दान करें
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- आइस ब्लू
लक मीटर - 7
                  
12. मीन राशि
आज का दिन आपके लिए ढेर सारी अपॉर्चुनिटी लेकर आ रहा है संभलकर रहें जितना हो सकता है आप उसका फायदा उठाएं आपका आने वाले जीवन पर इसका बड़ा प्रभाव आपको देखने के मिलेगा. अगर आप बिज़नेस करते हैं तो आपको आज कुछ नया काम समझ में आएगा जो आपके बिज़नेस को फ्यूचर में लंबी छलांग लगाने में मदद करेगा. 

उपाय- किसी गरीब को चप्पल का दान करें. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग- ग्रीन
लक मीटर - 9