logo-image

राशिफल 29 जुलाई: जानें कैसा है आपका आज का दिन, बहुत कुछ खास होने की है उम्मीद

ज़िन्दगी में जो कुछ भी घटता है वो कहीं न कहीं राशियों और राशियों में चल रही ग्रहों की चाल से जुड़ा होता है. और उसी के अनुसार ये पता चलता है कि आपका दिन कैसा जाने वाला है या क्या कुछ आज के दिन में आपके लिए खास है.

Updated on: 29 Jul 2021, 03:59 PM

नई दिल्ली:

ज़िन्दगी में जो कुछ भी घटता है वो कहीं न कहीं राशियों और राशियों में चल रही ग्रहों की चाल से जुड़ा होता है. और उसी के अनुसार ये पता चलता है कि आपका दिन कैसा जाने वाला है या क्या कुछ आज के दिन में आपके लिए खास है. तो चलिए जानते हैं ये तारीख 29 जुलाई आपके लिए कैसी रहेगी और आज के दिन क्या करें और क्या नहीं. लेकिन उससे पहले जान लेते हैं ग्रहों की स्थिति. आज के दिन राहु वृषभ राशि में हैं. तो वहीं सूर्य और बुध कर्क राशि में हैं. सिंह राशि में शुक्र और मंगल हैं और वृश्चिक राशि में केतु हैं. मकर राशि में शनि उपस्थित हैं और गुरु कुंभ राशि में हैं. चंद्रमा मीन राशि में अभी भी गोचर में हैं. 

यह भी पढ़ें: Sawan 2021: सावन का पहला सोमवार होता है बहुत खास, विशेष उपायों से करें महादेव को प्रसन्न

राशिफल
1. मेष- मन परेशान रहेगा. अज्ञात भय के साथ साथ सिर और आंखों में थोड़ी समस्‍या हो सकती है. जरूरत से ज्यादा खर्च होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्‍वास्‍थ्‍य की बात करें तो, सेहत ठीक ठाक बनी रहेगी और जीवन में प्रेम से जुड़ी बातें भी संभली रहेंगी. नौकरी में कोई खास बदलाव या तरक्की होने की कोई संभावना नहीं है. 
उपाय- ओम नम: शिवाय का जाप करें.

2. वृषभ- मन प्रसन्‍न रहेगा. सेहत भी पहले सुधरेगी. प्रेम और व्यापार की स्थिति बेहतर होगी. आर्थिक मामले सुलझेंगे. 
उपाय- सफेद वस्‍तु शिवालय में दान करें.

3. मिथुन- नौकरी या व्यापार में लाभ होगा. कोर्ट-कचहरी के मालों में भी जीत हासिल होगी. राजनीति से जुड़े हैं तो उसमें भी लाभ की उम्मीद है. पिता के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा. स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम की स्थिति बेहतर बनेगी. 
उपाय- भगवान शिव का जलाभिषेक करें.

4. कर्क- भाग्‍य साथ देगा और रुका हुआ काम चल पड़ेगा. काम काज या नौकरी में तरक्की मिलने कि गुंजाइश. स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी बनी रहेगी. 
उपाय- पीली वस्‍तु पास रखें.

यह भी पढ़ें: Sawan 2021: इस बार बन रहे हैं सावन में दो विशेष संयोग, जानिए रुद्राभिषेक करने का महत्व

5. सिंह- परिस्थितियां थोड़ी उलट बनी हुई हैं इसलिए कोई रिस्‍क न लें फिर चाहे वो स्‍वास्‍थ्‍य हो, प्रेम हो या व्‍यापार हो. थोड़ा सा एक-दो दिन बचकर रहें. 
उपाय- पीली वस्‍तु पास रखें.

6. कन्‍या- अविवाहितों की शादी होने कि संभावना. प्रेम में मुलाकात हो सकती है. जीवनसाथी के साथ चली आ रही अनबन दूर होगी. स्‍वास्‍थ्य, प्रेम, व्‍यापार अच्‍छा है.
उपाय- पीली वस्‍तु का दान करें.

7. तुला- शत्रु भी मित्र बनने की कोशिश करेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम बना रहेगा लेकिन कोई बड़ी परेशानी नहीं है. प्रेम की स्थिति मध्‍यम रहेगी. व्‍यापारिक तौर पर आप रुक-रुक कर आगे बढ़ेंगे. 
उपाय- पीली वस्‍तु का दान करें.

8. वृश्‍चिक- मन भावुक बना रहेगा. घर में थोड़ा कलह का भी माहौल पैदा हो सकता है. स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहेगा. प्रेम मध्‍यम बना रहेगा है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी सही चल रहे हैं. 
उपाय- भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें.

यह भी पढ़ें: Sawan 2021: मात्र बेलपत्र से मिट जाएंगे सभी कष्ट और संकट, जानिए कैसे महादेव को करें अर्पित

9. धनु- भूमि,भवन,वाहन की खरीदारी के योग बन रहे हैं. स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा. प्रेम और व्‍यापार की स्थिति पहले से बेहतर दिख रही है. 
उपाय- केसर का तिलक लगाना आपके लिए अच्‍छा रहेगा.

10. मकर- पराक्रम रंग लाएगा. जो आपने सोच रखा है उसे लागू करें. अपनों के साथ से व्‍यापारिक लाभ होता दिख रहा है. प्रेम, व्‍यापार और स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति ठीक दिख रही है. 
उपाय- मां काली की अराधना करें.

11. कुंभ- अपनों से न उलझें और कुछ भी उल्टा सीधा बोलने से बचें. कहीं पैसे न लगाएं. स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम अच्‍छा है. व्‍यापार भी ठीक दिख रहा है. 
उपाय- पीली वस्‍तु का दान करें.

12. मीन- सितारों की तरह चमकते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. प्रेम और संतान से समीपता होगी. स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा लेकिन प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी रहेगी. 
उपाय- भगवान शिव की अराधना करते रहें.