logo-image

राशिफल 30 नवंबर 2021: कर्क सहित इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन है तरक्की से भरा, व्यवसाय में भी बढ़ोतरी के संकेत

आज के राशिफल में आपके लिए परिवार, धन, स्वास्थ्य और प्रेम का भविष्यफल है. आज मंगलवार का दिन आपके लिए बेहद खास है. मंगलवार का ये शुभ दिन कुछ राशियों के लिए धन लाभ लेकर आया है तो कुछ राशियों के लिए स्वास्थ्य लाभ.

Updated on: 30 Nov 2021, 06:02 AM

नई दिल्ली:

आज के राशिफल में आपके लिए परिवार, धन, स्वास्थ्य और प्रेम का भविष्यफल है. आज मंगलवार का दिन आपके लिए बेहद खास है. मंगलवार का ये शुभ दिन कुछ राशियों के लिए धन लाभ लेकर आया है तो कुछ राशियों के लिए स्वास्थ्य लाभ. वहीं कई राशि वालों के लिए ये दिन उनके रुके हुए काम बनाएगा. जिससे आपके जीवन को एक नई दिशा मिलेगी. साथ ही, कुछ राशियों को बेहद सावधान और सतर्क रहने की जरूरत. तो चलिए जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन और क्या कुछ है खास आपके लिए. साथ ही जानें, कुछ उपायों के बारे में जो बना सकते हैं आपके दिन को और बेहतर. 

मेष राशि:- धन लाभ एवम अनेक कार्य पूर्ण होने  का समय चल रहा है. चतुर्दिक लाभ होगा. धन के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है. नया व्यापार का योग बन रहा है. सबके लिए उत्तम समय चल रहा है. समय का सदुपयोग करे.
सावधानी: आज आपको सावधानी क्या बरतनी है. एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगे सफलता मिलने का योग  बन रहा है.
उपाय: लाल चंदन का तिलक लगावे.
सूर्य की आराधना करें.
लकी अंक: 9
लकी रंग: केसरिया
लक मीटर: 9

वृष राशि: प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी ।लेखन कार्य से धन लाभ होगा. परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है. यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा.
सावधानी: आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा.
उपाय: चंदमा को अर्घ्य दे. सफेद वस्त्र जरूरतमंद व्यक्ति को दे.
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: कत्थई

मिथुन राशि:- शेयर एवम फाइनेंस से आपको लाभ मिलेगा. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है. परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है. पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.
सावधानी: पॉजिटिव सोचे. नेगेटिव ना सोचे पॉजिटिव सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा आपके लिये.
उपाय: पक्षियों को दाना खिलावें.
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: वेजिटेबल कलर
लक मीटर: 7

यह भी पढ़े : राशिफ़ल 14 अक्टूबर 2021: इन राशियों के लिए है बहुत मंगलकारी दिन, परिवार में आएंगी खुशियां

कर्क राशि:- आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं बड़ी सफलता का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए एवम  उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा हैं. भूमि लाभ का योग बन रहा है.
सावधानी: अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें.
उपाय: पांच अन्न दान करे.
शुभ अंक: 8 
शुभ रंग: सफेद
लक मीटर: 9

सिंह राशि: आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा आपका व्यापार से लाभ होगा. विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा.
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें. आपका समय अच्छा चल रहा है. 
उपाय: लाल वस्त्र मन्दिर में दान करे.
शुभ अंक: 1
शुभ रंग: ताम्र कलर 
लक मीटर: 7

यह भी पढ़े : राशिफल 5 अक्टूबर 2021: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन है तरक्की से भरा, व्यवसाय में भी बढ़ोतरी के संकेत

कन्या राशि:- आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है. जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है आप को संतान सुख मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है. 
सावधानी: आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें. नेगेटिव सोच से बचे.
उपाय: हरा मूंग दान करे.
शुभ अंक: 3
शुभ रंग: सफेद
लक मीटर: 7

तुला राशि:- मान सम्मान में वृद्धि होगा रोजगार से आपको लाभ मिलेगा आयात निर्यात का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने का योग है. आपको बाय स्रोत से अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी. 
सावधानी: आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है पॉजिटिव सोच है.
चींटियों को आटा खिलावे.
शुभ अंक: 7
शुभ रंग: नीला
लक मीटर: 9

वृश्चिक:- राशि चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा भाई बहन का सुख प्राप्त होगा नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है. खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल 
रहा है. 
सावधानी: आप पर नियंत्रण रखें.
उपाय: असहाय को भोजन एवम वस्त्र दे.
शुभ अंक: 4
 लकी रंग: केसरिया 
लकी नंबर: 7

यह भी पढ़े : राशिफल 15 नवंबर 2021: मेष सहित इन राशियों के लिए आज का दिन है थोड़ा सावधानी भरा, परिश्रम से मिलेगी सफलता

धनु राशि:- आज आप गुस्से पर नियंत्रण रखें संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा. देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है. जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य साथ देगा. 
सावधानी: स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें.
उपाय: असहाय की मदद करे.
शुभ अंक: 5
शुभ रंग: नारंगी

मकर राशि:- गुस्से में शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है. नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे शुभ कार्य का योग बन रहा है. जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा. 
सावधानी: अत्यधिक व्यय करने से बचें उपाय: अन्न दान करे.
शुभ अंक: 8
शुभ रंग: नीला
लक मीटर: 8

कुंभ राशि:- शुभ कार्य होने का योग बन रहा है भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. विद्यार्थियों के कैरियर के लिए बहुत अच्छा और खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा और वह मैच जीतने की संभावना उनकी प्रबल है.
सावधानी: जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें. उपाय: आप असहाय को पुस्तक  एवम वस्त्र गिफ्ट करें.
शुभ अंक: 8 
शुभ रंग: हरा 
लक मीटर: 8

मीन राशि:- आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें. भावेश ना कोई काम ना करें. नुकसान हो सकता है. विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है. समय का सदुपयोग करें. समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है.
सावधानी: आपका स्वर्णिम चल रहा है। समय का सदुपयोग करें. आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें.
उपाय: आज आप ऋतु फल  आम एवम सेव मंदिर में दान करे.
शुभ अंक: 9
शुभ रंग: पीला 
लक मीटर: 9