logo-image

Horoscope : इन राशि के जातकों को मिलेगा लाभ, इनके बिगड़ सकते हैं काम, जानिए सभी राशियों का हाल

Today Horoscope 22 January 2021: जानिए आपके के लिए आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है, आज आपकी जिंदगी में.

Updated on: 29 Jan 2021, 09:16 AM

नई दिल्ली:

Today Horoscope 22 January 2021: जानिए आपके के लिए आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है, आज आपकी जिंदगी में. किस राशि (Horoscope) के जातकों को आज लाभ मिलेगा और किसके सामने आएंगी समस्याएं. भाग्य के सितारे (Stars) किन कामों के होने में साथ दे रहे हैं और किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है, जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. आइए जानते हैं 29 जनवरी 2021 का राशिफल.

1. मेष राशि (Aries Horoscope)

आज आपका दिन अच्छा व्यतीत होगा. आप पारिवारिक दायित्वों को निभाएंगे. कानूनी दांवपेच से बचकर रहें. निवेश में आशातीत लाभ होगा. व्यवसायिक गतिविधियों का विस्तार हो सकता है. छात्र समय का सदुपयोग करें, भविष्य में लाभ होगा. स्वास्थ्य और बिगड़ सकता है.

सावधानी- अधिक तनाव न लें.

उपाय- सूर्यदेव को अर्घ दें.

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- पीला

2. वृष राशि (Taurus horoscope)

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा. पराक्रम का फल मिलेगा. प्रगति के नए मौके मिलेंगे. व्‍यापारिक स्थिति और अच्‍छी होगी. कोई नया काम शुरू कर रहे हैं तो अनुभवी लोगों से सलाह लें. स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहेगा.

सावधानी- अपनी वाणी पर संयम रखें.

उपाय- हरी वस्‍तु अपने पास रखें.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- हरा

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आज का दिन आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है. स्वभाव में लचीलापन बनाए रखें. कारोबार करने वालों को लाभ होगा. जीवन में उल्‍लास रहेगा. गर्दन में दर्द उठने की आशंका है.

सावधानी- तीखी प्रतिक्रिया देने से बचें.

उपाय- पीली वस्‍तु दान करें.

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- नीला

4. कर्क राशि (Cancer Horoscope)

इस राशि के जातकों के लिए अच्‍छा दौर चल रहा है. क्ष्य पर फोकस बनाए रखें. काम में सफलता सुनिश्चित है. व्‍यापार में वृद्धि होने के योग हैं. स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा.

सावधानी- जिम्मेदारियों को गंभीरता से पूरा करें.

उपाय- लाल वस्‍तु को अपने पास रखें.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- लाल

5. सिंह राशि (Leo Horoscope)

मन थोड़ा परेशान रह सकता है. भविष्य में सफलता मिलेगी. कारोबारियों को आपसी तालमेल से लाभ मिलेगा. खर्चों और आर्थिक स्थिति से मन परेशान रहेगा. साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा. गठिया रोगियों को दर्द का परेशान कर सकता है.
 
सावधानी- बेवजह की जल्दबाजी न दिखाएं.

उपाय- पीली वस्‍तु को अपने पास रखें.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- ऑरेंज

6. कन्या राशि (Virgo horoscope)

मन प्रसन्न रहेगा. मनचाहा उपहार मिलने की संभावना है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्‍यापार में बढ़ोतरी के योग हैं. आशातीत सफलता मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

सावधानी- कामकाज को लेकर पूरी ईमानदारी रखें.

उपाय- शनिदेव की अराधना करें.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- सफेद

7. तुला राशि (Libra horoscope)

शासन और सत्‍ता पक्ष का सहयोग आपको मिलेगा. गलत को सही साबित करने का प्रयास न करें. यात्रा पर जाना पड़ सकता है. व्‍यापार रुक-रुक कर चलेगा. कारोबारी व्यापार में गुणवत्ता को लेकर सतर्क रहें. डायबिटीज या बीपी के मरीज खानपान में सावधानी बरतें.

सावधानी- बड़बोलापन से बचें.

उपाय- शनिदेव की अराधना करें.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- हरा

8. वृश्चिक राशि (Scorpio horoscope)

जीवन अच्‍छी दिशा में चल रहा है. परिस्थितियों के हिसाब से खुद को बदलें. कामों में सुधार होगा. आपका आत्मविश्वास बना रहेगा. सकारात्मक ऊर्जा को अच्छे कार्यों में लगाएं. स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर रहेगा.

सावधानी- रिश्तों में तालमेल बनाकर चलें.

उपाय- भगवान शिव का जलाभिषेक करें.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- क्रीम

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आज परिस्थितियां आपके अनुकूल हैं. भाग्य आपका साथ देगा. कठोर परिश्रम ही आपके भाग्य को चमकाएगा. व्‍यापार अच्‍छा रहेगा और कामों को सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.

सावधानी- बिना सोचे समझे कोई टिप्पणी न करें.

उपाय- पीली वस्‍तु अपने पास रखें.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- ऑरेंज

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope)

आज के दिन रुके हुए कार्य पूरे होंगे और जीवन में तरक्‍की होगी. कामकाज में बदलाव होने की संभावना है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से समय अच्‍छा है. कारोबारियों के लिए आज लाभ की स्थिति है. स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा. 

सावधानी- समय का दुरुपयोग करने से बचें.

उपाय- मां काली की अराधना करें.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- हरा

11. कुंभ राशि (Aquarius horoscope)

आज आपका रुका हुआ काम चल पड़ेगा. मन भटक सकता है, भजन कीर्तन में शामिल हों. कारोबार करने वालों को मुनाफा होगा. परिजनों और बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत. 

सावधानी- आपके अधीनस्थ बनता काम बिगड़ सकता है.

उपाय- हरी वस्‍तु अपने पास रखें.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- गुलाबी

12. मीन राशि (Pisces Horoscope)

कोई निर्णय लेने के लिए आज आपके लिए अच्‍छा समय. भविष्य की चुनौती से निपटने के लिए सहयोगी साथ देंगे.  नई जिम्मेदारियां कंधों पर आ सकती है. वाहन या नौकरी में बदलाव हो सकता है. कारोबार करने वालों को मुनाफा होगा. त्वचा इंफेक्शन को लेकर सजग रहें.

सावधानी- सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर चलें.

उपाय- भगवान शिव की अराधना करें.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- लाल