logo-image

Today Horoscope 22 January: आज इन राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानें सभी जातकों का राशिफल

Today Horoscope 22 January 2021: जानिए आपके के लिए आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है, आज आपकी जिंदगी में.

Updated on: 22 Jan 2021, 08:15 AM

नई दिल्ली:

Today Horoscope 22 January 2021: जानिए आपके के लिए आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है, आज आपकी जिंदगी में. किस राशि (Horoscope) के जातकों को आज लाभ मिलेगा और किसके सामने आएंगी समस्याएं. भाग्य के सितारे (Stars) किन कामों के होने में साथ दे रहे हैं और किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है, जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. आइए जानते हैं 22 जनवरी 2021 का राशिफल.

1. मेष राशि (Aries Horoscope)

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधारेगी. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी आपका दिन अच्छा रहेगा. करियर को लेकर चली आ रही स्थितियां ठीक होंगी. नए प्रोजेक्ट को आरंभ करने का अच्छा दिन है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. 

सावधानी- विचारों में सरलता रखें.

उपाय- सूर्यदेव को अर्घ दें.

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- ऑरेंज

2. वृष राशि (Taurus horoscope)

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मुश्किल भरा रह सकता है. आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा, अन्यथा विवाद हो सकता है. खर्च को लेकर परेशान रह सकते हैं और कर्ज की स्थिति भी आ सकती है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आपके लिए आज का दिन ठीक ठाक ही रहेगा. अस्थमा रोगी आज सावधानी बरतें.

सावधानी- अपनी वाणी पर संयम रखें.

उपाय- तांबे की वस्‍तु दान करें.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- गुलाबी

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

इस राशि के जातकों के लिए आज दिन अच्छा रहेगा. आर्थिक क्रियाओं के लिए आज का दिन अच्‍छा है. आपको आज कोई गुड न्यूज भी मिल सकती है. व्यापारिक यात्रा को फिलहाल टाल दें. आज आप किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं, सतर्क रहें.

सावधानी- घर से बाहर जाते वक्त सतर्कता रखें.

उपाय- शनिदेव का पाठ करें.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- पीला

4. कर्क राशि (Cancer Horoscope)

इस राशि के जातकों के लिए सबसे अच्‍छा दौर हैं. आज आप अपने दिन की शुरुआत अच्छे विचारों से करें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ रहेगा. कारोबार में आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. कोई नया कार्य आज शुरू न करें. अपनी आंखों का ख्याल रखना चाहिए.

सावधानी- लेन देन को लेकर लेकर पारदर्शिता बनाएं.

उपाय- बजरंग बली की अराधना करें.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- आसमानी

5. सिंह राशि (Leo Horoscope)

इस राशि के जातकों के लिए अच्‍छे दिनों की शुरुआत हो रही है. नजदीकी रिश्तों में संतुलन स्थापित करें. पदोन्नति की संभावना है. व्यापार में लाभ मिलेगा, लालच में गलत रास्ता न चुनें. सेहत ठीक रहेगी.
 
सावधानी- क्रोध से बचने का प्रयास करें.

उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- लाल

6. कन्या राशि (Virgo horoscope)

आज का दिन आपके लिए मुश्किलों भरा रहेगा. क्रोध और चिड़चिड़ापन आपको परेशान करेगा. कारोबारियों के लिए आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. अभी बड़े निवेश से बचें. आज आपको कोई नुकसान हो सकता है. सेहत को लेकर लापरवाही न करें.

सावधानी- सेहत को लेकर लापरवाही न करें.

उपाय- शनिदेव की अराधना करें.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- हरा

7. तुला राशि (Libra horoscope)

आप आपका जीवन अच्‍छी स्थिति में रहेगा. मन को शांत बनाए रखें. कार्यस्थल पर मान और सम्मान बढ़ेगा. पदोन्नति की संभावनाएं हैं. नवप्रेम और नवसंबंध का आगमन हो सकता है. पुरानी बीमारी की वजह से तकलीफ और बढ़ सकती है.

सावधानी- खुद को तनावग्रस्त न रखें.

उपाय- लाल वस्‍तु का दान करें.

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- नीला

8. वृश्चिक राशि (Scorpio horoscope)

आप आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपका जीवन अच्‍छी दिशा में चल रहा है. व्‍यापार करीब-करीब ठीक है. आपके कंधों पर जिम्मेदारियां और बढ़ सकती हैं. खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. युवाओं और विद्यार्थियों को सतर्कता बरतनी होगी. स्‍वास्‍थ्‍य ठीक ठाक रहेगा.

सावधानी- लापरवाही न बरतें.

उपाय- श्री हनुमानजी अराधना करें. 

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- गहरा पीला

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आज परिस्थितियां आपके अनुकूल हैं और भाग्य आपका साथ देगा. कामों को सफलता मिलेगी. मानसिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी. कारोबार में भी लाभ मिलेगा. सर्दी-जुकाम या बुखार जैसी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है.

सावधानी- भावुकता में निर्णय न लें.

उपाय- लाल वस्‍तु पास रखें.

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- लाल

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope)

सुख-संपदा में वृद्ध‍ि होगी. योग्यता के अनुसार आपको सफलता मिलेगी. दफ्तर के अंदर कार्यशैली में कुछ बदलाव हो सकता है. कारोबारियों को मुनाफा होगा. शारीरिक थकान जैसी स्थिति बन सकती है.

सावधानी- धैर्य के साथ काम करें.

उपाय- गणेश जी की वंदना करें. 

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- सफेद

11. कुंभ राशि (Aquarius horoscope)

जीवन में तरक्‍की मिलेगी. पुराने कर्ज को लेकर सजगता बढ़ाएं. व्‍यवसायिक स्थिति ठीक रहेगी. बेवजह की बहस में शामिल से बचें. दफ्तर में कोई विवाद है तो उसे बढ़ावा न दें. स्वास्थ्य को लेकर स्थिति मध्‍यम है. 

सावधानी- बेवजह की बहस में शामिल से बचें. 

उपाय- हरी वस्‍तु पास रखें.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- हरा

12. मीन राशि (Pisces Horoscope)

आज दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. लटके हुए काम पूरे होंगे. कार्यों को सुचारु ढंग से पूरा करें. व्यापारियों को परिस्थितियों के हिसाब से काम में बदलाव करना पड़ सकता है. सिर में दर्द या माइग्रेन की समस्या उत्पन्न हो सकती है. 

सावधानी- अपने लक्ष्यों के प्रति लापरवाही न बरतें. 

उपाय- बजरंग बली की अराधना करें. 

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- क्रीम