logo-image

राशिफल 19 फरवरी : आज इन राशियों को मिल सकता है शुभ समाचार, जानिए सभी राशियों का हाल

Today Horoscope 19 February 2021 (राशिफल 19 फरवरी 2021): राशिफल में क्या रहेगा आपके लिए खास जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में.

Updated on: 19 Feb 2021, 07:37 AM

नई दिल्ली:

Today Horoscope 19 February 2021 (राशिफल 19 फरवरी 2021): राशिफल में क्या रहेगा आपके लिए खास जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा मंत्र खास है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय- करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय- करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. आइए जानते हैं 19 फरवरी 2021 (19 February 2021) का राशिफल.

1. मेष राशि (Aries Horoscope Today)

आपके लिए लाभदायक परिस्थितियां बन रही हैं. रुका हुआ धन वापस मिल जाएगा. नौकरी पेशा लोगों को काम में सफलता मिलेगी. परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा. काम की अधिकता की वजह से कुछ थकान भी रह सकती है.

सावधानी- जल्दबाजी में फैसला न लें.

उपाय- ताम्रपात्र का दान करें. 

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- हरा

2. वृष राशि (Taurus Horoscope Today)

बीते दिनों से चली आ रहीं दिक्कतों से आज कुछ राहत मिलेगी. धैर्य के साथ परिस्थितियों का आकलन करके निर्णय कोई लें. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियों बढ़ेंगी. व्यापारिक योजनाएं बनेंगी. सरकारी कामों कोई रुकावट आ सकती है. शारीरिक और मानसिक रूप से आपको आराम की जरूरत है.

सावधानी- दूसरों की सलाह लेकर काम करें.

उपाय- बजरंग बली की अराधना करें. 

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- लाल

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

परिस्थितियां बहुत ही अनुकूल रहेंगी. महत्वपूर्ण कार्यों को कल पर न टालें. पैसा निवेश करते समय वक्त पूरी जांच- पड़ताल अवश्य कर लें. व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. पेट की समस्या और कब्ज जैसी परेशानी रह सकती है.

सावधानी- अनावश्यक खर्चो पर अंकुश लगाएं.

उपाय- पीली वस्‍तु अपने पास रखें.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- क्रीम

4. कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

इस समय परिस्थितियां आपके लिए लाभदायक और खुशनुमा बन रही हैं. घर में कोई मांगलिक कार्य की योजना बनेगी. कारोबार में साझेदारी या किसी सहयोगी के साथ फायदा होगा. बदलते मौसम में सर्दी-जुकाम होने की आशंका है.

सावधानियां- बहुत सोच समझकर कोई निर्णय करें.

उपाय- तांबे की वस्‍तु दान करें.

शुभ अंक- 8

शुभ कलर- गुलाबी

5. सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

लंबे समय से चल रही समस्या का आज हल निकलेगा. आपके द्वारा बनाई गई योजना आने वाले समय में फायदेमंद साबित होगी. धार्मिक यात्राओं का योग है. व्यवसाय में चल रही कोई परेशानी दूर होगी. उत्तम छवि के कारण कोई महत्वपूर्ण अनुबंध मिल सकता है. 

सावधानी- पैसे संबंधी लेनदेन बहुत ध्यान से करें.

उपाय- सूर्यदेव को अर्घ दें. 

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- केसरिया

6. कन्या राशि ( Virgo Horoscope Today)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल है. अपनी प्रतिभा को और अधिक बेहतर बनाएं. जिस काम के लिए काफी समय से प्रयासरत थे, वह काम आज पूरा हो सकता है. व्यवसाय में पैसा लगाना फायदेमंद साबित होगा. सिर में भारीपन और ब्लड प्रेशर जैसी दिक्कत हो सकती है.

सावधानी- किसी भी प्रकार की लापरवाही भारी पड़ सकती है.

उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें.

शुभ अंक-  7

शुभ रंग- बादामी

7. तुला राशि ( Libra Horoscope Today)

कठोर मेहनत का फल मिलने वाला है. इस समय भाग्य और ग्रह स्थितियां आपके पक्ष में हैं. वित्तीय मामलों में सुधार होगा. कारोबार में नुकसान की आशंकाएं हैं. भविष्य के लिए नई प्लानिंग का अच्छा वक्त. नसों में खिंचाव और मांसपेशियों में दर्द हो सकता है. 

सावधानी- स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें. 

उपाय- सूर्यदेव को अर्घ दें. 

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- नीला

8. वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope Today)

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है. अपने सभी पेंडिंग कार्यों को पूरा कर लें, क्योंकि वर्डलोड बढ़ सकता है. सोच-विचार करने की बजाय कार्य को तुरंत करने का प्रयास करेंगे. नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी ना होने दें. कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ रहेगा. 

सावधानी- नकारात्मक विचारों को हावी ना होने दें.

उपाय- मां काली की अराधना करें.

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- जामुनी

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

समय आपके अनुकूल है. कामों में सफलता मिलेगी. सभी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. फिजूलखर्ची से आपका बजट बिगड़ सकता है. व्यवसाय की कार्यप्रणाली में बदलाव लाने की जरूरत है. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है. गिरने अथवा चोट लगने जैसी स्थिति बन सकती है.

सावधानी- खर्च के प्रति थोड़ा सतर्क रहें. 

उपाय- बजरंग बली का पाठ करें.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- ऑरेंज


10. मकर राशि (Capricorn Horoscope Today)

आज भी परिस्थितियां आपके अनुकूल बनी रहेंगी. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से कंपटीशन रहेगा. कामों में कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं. सामाजिक छवि और परिवार में सभी के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाने से सम्मान मिलेगा. पेट और गैस संबंधी दिक्कत आ सकती है. 

सावधानी- मन में उथलपुथल से बिगड़ सकता है काम

उपाय-  शनिदेव की अराधना करें.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- पीला

11. कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)

आपके लिए आज का दिन खट्टा-मीठा रहेगा. अपनी योग्यता पर भरोसा बनाकर रखें. दूसरों की अनचाही मदद करने से बचने का प्रयास करें. व्यवसाय में पार्टनर और सहयोगियों की सलाह लें. परिस्थितियों का आकलन करके ही निर्णय लेना ठीक रहेगा. आत्मबल में कमी तथा सिर दर्द की शिकायत रहेगी.

सावधानी- नकारात्मक विचारों को हावी ना होने दें. 

उपाय- गणेश जी की अराधना करें.

शुभ नंबर- 8

शुभ रंग- आसमानी

12. मीन राशि (Pisces Horoscope Today)

आज आपका समय परिवार की व्यवस्था और देखरेख में अधिकतर व्यतीत होगा. कोई यात्रा संबंधी प्रोग्राम भी बन सकता है. अपनी पसंद-नापसंद को परिवार जनों पर ना थोपें. नौकरी में पदोन्नति की संभावना बन रही है. व्यवसाय पर अधिक समय नहीं दे पाएंगे. मानसिक तनाव जैसी परेशानी हो सकती है.

सावधानी- लोगों से व्यर्थ की बातें न करें, विवाद हो सकता है.

उपाय- भगवान शिव की अराधना करें.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- पीला