logo-image

राशिफल 31 दिसंबर : आज के दिन कुछ को दिखेगी नई चुनोतियां, जानिए आपकी राशि का क्या है हाल

आज साल का आखरी दिन है तो आज कुछ फैसलें सोच समज कर लें. ताकि आपके आने वाला साल सुलझा और बेहद ख़ास हो. तो चलिए जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन और क्या है खास आपके लिए.

Updated on: 31 Dec 2021, 12:52 PM

New Delhi:

आज के राशिफल (Aaj ka rashifal) में आपके लिए परिवार, धन, स्वास्थ्य और प्रेम का भविष्यफल है. आज शुक्रवार (daily rashifal) का दिन आपके लिए बेहद ख़ास है. आज के दिन आप अगर बिसनेस में जाना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ है. शुक्रवार (dainik rashifal) का ये शुभ दिन कुछ राशियों (today horoscope) के लिए आज स्वास्थ और धन लाभ लेकर आया है. वहीं कई राशि वालों के लिए ये दिन उनके रुके हुए काम बनाएगा. साथ ही, कुछ राशियों को बेहद सावधान और सतर्क रहने की जरूरत. आज साल का आखरी दिन है तो आज कुछ फैसले सोच समज कर लें. ताकि आपके आने वाला साल सुलझा और बेहद ख़ास हो. तो चलिए जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन और क्या है खास आपके लिए. 

यह भी पढ़ें- 500 साल पुरानी भविष्यवाणी! इंसान नहीं सुधरा तो बर्बाद हो जाएगी दुनिया

मेष  राशिफल 

आज यदि आप किसी कार्य को करेंगे, तो उसमें आपको जीवनसाथी का सहयोग और प्रेम दिख सकता है. यदि आज आप अपनी संतान के लिए कुछ कपड़े, मोबाइल आदि खरीदते हैं तो आपके लिए आने वाला साल शुभ रहेगा. पारिवारिक बिजनेस में यदि व्यवसाय धीमी गति से चल रहा था, तो आज आप उसे तेज करने के लिए अपने भाइयों से सलाह करके किसी को भागीदार बना सकते हैं. सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक पर जाने का प्लान करें. 

वृष  राशिफल 

आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि अब कुछ समय बाद उनकी शादी का समय आने वाला है. आज आपको भावनाओं में बहकर किसी भी निर्णय को लेने से बचना होगा. यदि आज किसी को धन उधार देने की सोच रहे हैं, तो बिल्कुल ना दे, क्योंकि आपके उस धन के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है. दुर्गा जी के मंदिर जाएं और उन्हें प्रसाद चढ़ायें आपके लिए शुभ रहेगा. 

मिथुन  राशिफल 

आज का दिन आपके पारिवारिक जीवन के लिए सुखद रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों के कुछ मित्र भी उनके शत्रु बने नजर आएंगे, जिन्हें देखकर उन्हें हैरानी होगी. आज आप अपने परिवार के बच्चों के लिए कोई गिफ्ट आदि खरीद सकते हैं, जिसमें आपको अपनी जेब पर ध्यान रखना होगा. यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो भविष्य में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

कर्क राशिफल 

आप आज किसी की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको सावधान होकर जाना होगा. आज आपको किसी की मदद करते समय ध्यान देना होगा कि उसमें आपका स्वार्थ ना समझे, इसलिए आज किसी के मामले में सोच समझकर ही बोले. आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहेगा. 

सिंह राशिफल

आज का दिन नौकरीपेशा लोगों के लिए उत्तम रहेगा. आज आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए किसी पार्टी का प्लान करेंगे. विद्यार्थी आज अपनी शिक्षा में आ रही कठिनाइयों को दूर करने के लिए अपने किसी सीनियर से मदद ले सकते हैं. छोटे व्यापारियों को आज मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे. आज आपका जीवनसतही से मनमुटाव हो सकता है तो शनत दिमाग से काम लें. 

कन्या राशिफल 

आज आपको अपने किसी परिजन से धोखा मिलने के कारण परेशान रहेंगे, जिसके कारण काम पर भी ध्यान नहीं देगे और अपने कुछ कामों को आगे के लिए टाल भी सकते हैं, इसलिए आज आपको ऐसा नहीं करना है. यदि आपने ऐसा किया, तो आपके कोई जरूरी कार्य भी लटक सकते हैं. यदि ऐसा हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है. विद्यार्थियों को आज शिक्षा में अपने गुरुजनों के साथ की आवश्यकता होगी.

यह भी पढ़ें- साल 2022 से शुरू होगी बजनी शहनाई, जानें नए साल में कब है विवाह का शुभ मुहूर्त

तुला राशिफल 

आज का दिन आप अपने व्यापार की उलझनों को सुलझाने में ही व्यस्त रहेंगे. आज आप अपने व्यापार की कुछ पुरानी रुकी हुए डीलों को फाइनल करने के लिए उन लोगों से मिलेंगे, जिन लोगों के मिलने से आपको लाभ से अवसर मिलते रहेंगे. विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा के लिए आवेदन किया था, तो उसके परिणाम आज उन्हें मिल सकते हैं. परिवार में यदि कोई सदस्य विवाह योग्य है, तो उसके लिए आज कोई बेहतर अवसर आ सकता है, जिसके कारण परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे एवं उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आज शाम को आप पार्टी करने का प्लान क्र सकते हैं. 

वृश्चिक राशिफल 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. आज आप अपनी माता जी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, जिनसे आप अपने  मन की बात साझा करेंगे और अपने मन का बोझ हल्का करेंगे. आज किसी को उधर देने से बचे. सायंकाल के समय आज आपका कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है. आज का दिन आपके लिए भी मिला जुला रहेगा. 

धनु  राशिफल 

आज आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए उनकी पसंद की कुछ चीजें मंगवा सकते हैं, जिसके कारण वह भी आपसे प्रसन्न रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आज मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण आपकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आपके कुछ शत्रु ऐसे भी होंगे, जो आपके बनते हुए कामों को बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे, इसलिए आज आपको उनसे सावधान रहना होगा.

मकर राशिफल 

आज का दिन आपको हर मामले में भाग्य का भरपूर साथ मिलता दिख रहा है. आज का दिन आपके ज़िन्दगी के कुछ बुरे फैसलों का आखरी दिन हो सकता है. नए साल से आप नयी योजनायें बनाएंगे और उस पर चलेंगे. आज से आपके ज़िन्दगी की आधी परेशानी ख़त्म हो जाएगी. बीएस आपको समझदारी से काम लेना होगा. कार्यक्षेत्र में आज व्यस्तता के कारण आप अपने परिवार के लिए सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे, जिसके कारण वह आपसे प्रसन्न रहेंगे व सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं. 

कुंभ राशिफल  

आज आपके स्वास्थ्य में थोड़ा कष्ट हो सकता है, जिसके लिए आपको सावधान रहना होगा. संतान को आज सामाजिक कार्य करते देख आपके मन में प्रसन्नता होगी. व्यवसाय कर रहे लोगों को आज अचानक से धन लाभ मिल सकता है, आज किसी को उधर देने से बचे. आज के दिन पिछले साल की सारी बुराइयों को छोड़ दें. और नए साल से नयी चुनौतियां बनाएं. आज दिमाग से काम लें. किसी दुश्मन से आपका सामना हो सकता है. 

मीन राशिफल 

आप आज अपने घर से दूर किसी संपत्ति खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसके लिए कार्य विक्रय कर रहे पहलुओं को अच्छे से जांच ले, नहीं तो भविष्य में आपको उसमें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज किसी पर भरोसा करने से बचे. शाम के समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में अपन असमय गुज़ारेंगे. 

यह भी पढ़ें- साल 2022 में इन राशियों की पलटेगी किस्मत, जानें आपकी राशि का क्या है हाल