logo-image

Horoscope, 15 July: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 15 जुलाई का राशिफल

आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम

Updated on: 15 Jul 2019, 06:51 AM

नई दिल्ली:

15 जुलाई का राशिफल: जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 15 जुलाई का राशिफल.

1. मेष राशि

आज आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको बड़ी सफलता मिलेगी. भाई बहनों का सुख मिलेगा. परिवार में नया कार्य होगा और नए मेहमान के आने की शुभ सूचना मिलने का योग है. अब कृषि योग्य भूमि खरीद सकते हैं. माता का सुख आपको मिलेगा. संततियों से मन प्रसन्न रहेगा. पत्नी के स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. आज भाग्य से आपके सारे कार्य संपन्न होंगे.
रुका हुआ धन मिलेगा . पुराने मित्रों के मिलने से मन प्रसन्न होगा. पिता और ससुराल से धन मिलेगा. पिता से भी काफी लाभ होगा. देश विदेश की यात्रा कर सकते हैं.

सावधानी - बिजनेस में जो पैसा इन्वेस्ट कर रहे हैं. थोड़ा सोच-समझकर के पूजी निवेश करें.

उपाय - लघु मृत्युंजय का 3 माला जप करें.
शुभ अंक 9
शुभ रंग केसरिया
लक मीटर 8

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत ही उत्तम चल रहा है. साहित्य सृजन से आपको लाभ मिलेगा. फिल्मी दुनिया में अगर आप हैं और फ़िल्म बनाते हैं तो आप की फिल्में हिट हो सकती हैं. बहुत अच्छे साहित्यकार होंगे. साहित्य के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है. परिवार में आपके भाई बहनों का सहयोगात्मक भूमिका रहेगी. बड़ा अच्छा लगेगा परिवार में. अच्छे कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा. कृषि योग्य भूमि खरीद सकते हैं और न्यायालय में अगर कोई विवाद चल रहा होगा तो आपको विजय मिलेगी. दूर देश की यात्रा होगी.

सावधानी - स्वास्थ्य को लेकर के सचेत रहें.

उपाय - आज भगवान शिव जी को बेलपत्र अर्पित करें और जल अर्पित करें.

लकी अंक 7
लकी रंग नीला
लक मीटर 8

3 मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए समय थोड़ा सोच-समझकर के रहने की जरूरत है. गुस्सा पर नियंत्रण करें. अति आत्मविश्वास में काम बिगड़ सकता है. संतुलित होकर के निर्णय लेना होगा. आपका बड़ा नाम हो सकता है. और गुस्सा पर थोड़ा का नियंत्रण करें. परिवार में विकास होंगा आपकी स्थिति अच्छी होगी. भाई बहन का सुख मिलेगा. आंतरिक शक्तियों से मन प्रसन्न रहेगा. आपको शिक्षा के क्षेत्र से धन लाभ होगा. दांपत्य जीवन में सुधार होगा। पत्नी के सहयोग से मन प्रफुल्लित रहेगा.  दूर देश की यात्रा होने की संभावना बन रही है. विदेश से धन लाभ होगा.

सावधानी - जहां पूंजी निवेश करते है सोच समझ ले कि आप किसके साथ कार्य कर रहै हैं.

उपाय - आज रुदाभिषेक करावें.

शुभअंक 3
लकी रंग ग्रीन
लकमीटर 8

यह भी पढ़ें: देवगुरु बृहस्पति की पत्नी तारा का अपहरण कर चांद ने रचा ली थी शादी, पढ़ें पौराणिक कथा

4 कर्क राशि
कर्क लग्न में कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा चल रहा है और अपनी उर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें. आप जो योजनाएं बनाएंगे जो कार्य पद्धति करेंगे उसमें आप को बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा और आप का मन थोड़ा अकारण चिंतित हो सकता है और उदास हो सकता है. अपने पॉजिटिव सोच को रखने की जरूरत है. आपकी क़ीमती वाणी से धन कमाएंगे. राय से धन कमाएंगे और आपके धन की स्थिति में शुद्धता आएगी. माता का सुख मिलेगा.  कृषि योग्य भूमि खरीद सकते हैं अगर विवाद चल रहा होगा तो उसमें आपको विजय मिलेगी. पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर के थोड़ी चिंता की स्थिति हो सकती है लेकिन इनके स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे। की यात्रा का है और विदेश से लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

सावधानी आज जो भी कार्य करें पूरी सोच समझकर निर्णय लेकर करें.

उपाय- आज आपको भगवान शिव जी को सफेद मदार और सफेद चंदन अर्पित करें. ॐनमः शिवाय मंत्र का जाप कर  उनकी आराधना करें बहुत अच्छा रहेगा.
लकी अंक 8
लकी रंग सफेद
लक मीटर 9

5 सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत अच्छा है.एक तो आपकी महत्वाकांक्षाएं पूर्ण होंगी. जो योजना बनाएंगे उसमें बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगी. आज आप के पास जो विजन है उसे इंप्लीमेंट करने का समय आ गया है. आपके परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. भाई बहनों का सुख मिलेगा । विद्यार्थियों के लिए बहुत ही उत्तम समय चल रहा है. किसानों के लिए भी सर्वोत्तम समय चल रहा है. आपको कोई पुराने मित्र के मिलने की संभावना दिख रही है आज आप को प्रगति की संभावनाएं दिख रही हैं.

सावधानी - भावावेश में आकर कोई कार्य ना करें.

उपाय - भगवान शिव एवम उनके पूरे परिवार की पूजा अर्चना करें. पुष्प जल चंदन एवम मदार अर्पित करना है. आपके लिए ठीक रहेगा.

शुभ अंक 5
लकी रंग लाल
लक मीटर 8

6 कन्या राशि

यह भी पढ़ें: 27 पत्नियों वाले चांद को क्यों और किसने दिया श्राप, दाग लगने का क्या है रहस्य?

कन्या राशि जातकों के लिए समय बहुत ही अच्छा है. एक तो आज आपको शिक्षा के क्षेत्र से बड़ा लाभ मिलेगा. आप की माली हालत बेहतर होगी. रोजगार के क्षेत्र में व्यापार से आपको लाभ मिलेगा. भूमि भवन खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए बहुत ही बेहतर समय है। संतानो के प्रगति से मन खुश रहेगा. देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है.
आपको लाभ मिलेगा.

सावधानी- आज आपको अपने समय का सदुपयोग करना है और अन्तरात्मा की बात मानें

उपाय - भगवान भोलेनाथ को बेलपत्र एवं आक का पुष्प अर्पित करें. आज अपने भार के बराबर अन्न मंदिर में दान करें.
शुभ अंक 2
शुभ रंग आसमानी
लक मीटर 8

7 तुला राशि

तुला राशि वालो का समय सर्वोत्तम है. आप को मान सम्मान मिलेगा. दूर देश की यात्रा होगी. दांपत्य जीवन में सुधार आएगा। भाग्य से सारे कार्य सम्पन्न होंगे. आज आपको आपके दांपत्य जीवन में सुधार होगा. आप की माली हालत अच्छी होगी. दूर देश की यात्रा होगी. आय के चतुर्दिक स्रोत से मन आपका प्रफुल्लित रहेगा.

सावधानी- अंतरात्मा की आवाज पर कार्य करें. किसी के बहकावे में ना आवें.

उपाय - ॐ नमः शिवाय मंत्र का 3 माला जप करें. मंदिर में पांच अन्न दान करे।आपके लिए अच्छा रहेगा.

शुभ अंक 4
शुभ रंग नीला
लक मीटर 7

8 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए समय बहुत ही सर्वोत्तम है. आप की माली हालत सुदृढ़ होगी. परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है.
आपका मन प्रफुल्लित रहेगा. दूर देश की यात्रा होगी. माता पिता के सहयोग से मन प्रफुल्लित रहेगा. माता-पिता का आशीर्वाद लेना न भूलें. विदेश से धन लाभ होगा आपके प्रभावशाली किसी पुराने मित्र के मिलने से आपका कार्य संपन्न होगा. आपको लाभ मिलेगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी. 

सावधानी - स्वास्थ्य को लेकर के थोड़ा सचेत रहें. रोग और शत्रु को हल्के में ना लें.

उपाय - आज आप भाग धतूर एवम बेलपत्र से भगवान शिव की पूजा करें. आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. 

शुभ अंक 8
शुभ रंग केसरिया
लक मीटर 8

9 धनु राशि

यह समय आपका उतार चढ़ाव का है. गुस्से में कोई नया कार्य न करें.अंतरात्मा की आवाज को सुनें. सोच समझकर कोई भी कार्य करें, क्योंकि आपको कोई मिस गाइड कर सकता है.  गुस्से में किया गया कार्य आपको नुकसान पहुंचा सकता है. आज चारों तरफ से आपको धन मिलने का योग बन रहा है. आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा. धर्म पत्नी से आपको मेंटल, इमोशनल एवं मोरल सपोर्ट मिलेगा. आपकी धर्म पत्नी का आपके परिवार को आगे बढ़ाने में बहुत बड़ा रोल रहेगा. पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता बन सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में अगर आप प्रयास करते तो आपको लाभ मिलेगा. यदि विद्यालय इत्यादि का निर्माण करते है तो लाभ मिलेगा. यदि आप पांडित्य कर्म करते हैं तो आपके लिए लाभप्रद रहेगा.

सावधानी - अतिभोजन करने से आपका हेल्थ प्रभावित हो सकता है.

उपाय - पार्थी पूजन करें. बेलपत्र अर्पित करें.

लकी अंक 6
लकी रंग पिंक
लक मीटर 8

10 मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज आपको थोड़ा सा गुस्से पर नियंत्रण करके चलना है. आप बहुत ही जल्द बाजी में रहते हैं जिससे आप अपना बना बनाया काम बिगड़ लेते हैं. तो थोड़ा सा आत्म नियंत्रण में रहने की जरूरत है. किसी के व्यवहार से आपका मन थोड़ा आहत हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर चिंता की स्थिति बन सकती है. जितना पॉजिटिव सोचेंगे उतना ही आपको बड़ा लाभ मिलेगा. आप को मान सम्मान मिलेगा लाभ मिलने की संभावना है. आज आपको बड़ा लाभ मिलेगा.

सावधानी - अज्ञात व्यक्ति से कोई लेंन देंन न करें, नुकसान हो सकता है.

उपाय- गन्ने के रस से रुद्राभिषेक करें. गरीब को भोजन करावे आपके लिए बेहतर रहेगा.

लकी अंक 8
लकी रंग ग्रे
लक मीटर 8

11 कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए समय बहुत ही अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा चल रहा है, उनके करियर के लिए बहुत अच्छा है. थोड़ा हेल्थ को लेकर की चिंता की स्थिति बन सकती है. रुका हुआ धन मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. और माता-पिता से सहयोग मिलेगा. धन की स्थिति सुदृढ़ होगी. मन से चिंतित रहते हैं. आप नेगेटिव सोच से बचें. पॉजिटिव सोच आज आपको प्रगति मार्ग प्रशस्त करेगा. जो प्लानिंग करते हैं उसे अच्छे से करें. लाभ मिलेगाॉ. धन खर्च करने से बचें और आप छोटी-छोटी बात को लेकर चिंतित हो जाते हैं जिसके कारण आप परेशान रहते हैं. नेगेटिव सोचने से आपकी ऊर्जा का ह्रास होता तो आप नेगेटिव ना सोचें.

सावधानी अपने हेल्थ का ध्यान रखें

उपाय - सफेद मदार भोले नाथ को अर्पित करे

शुभ अंक 3
शुभ रंग स्लेटी
लक मीटर 7

12 मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए यह समय सर्वोत्तम चल रहा है आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी. राजनीति के क्षेत्र में आपको बड़ा लाभ होगा.  शासन सत्ता से लाभ मिलेगा . शिक्षा के क्षेत्र में अगर आप कोई प्रयास करते हैं तो बड़े पैमाने पर लाभ होगा. कोई योजना बनाते हैं तो उसमें आपको बड़ी सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सोचने की जरूरत है. आज आपका मन काफी प्रफुल्लित रहेगा. आपको माता पिता का सहयोग मिलेगा. ससुराल से लाभ मिलेगा और तीर्थ यात्रा होने का योग है. आध्यात्मिक गुरु के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. जो दायित्व है उसको अच्छे से निर्वाह करेंगे.

सावधानी-  अंतरात्मा की आवाज पर कार्य करें. जो आपसे बड़े है उनकी बात मानने की जरूरत है.

उपाय - रुद्राभिषेक दूध एवं दही से करें, आपके लिए लाभप्रद रहेगा

शुभ अंक 9
शुभ रंग पीला
लक मीटर 9
हरे कृष्णा