News Nation Logo
Banner

जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 24 दिसंबर का राशिफल

जानिए, आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है और आपको क्या-कुछ देने वाला है. आपके लिए आज क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी पड़ सकती हैं.

IANS | Updated on: 24 Dec 2020, 07:42:59 AM
Today Horoscope

आज का राशिफल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

24 दिसंबर 2020 (Horoscope, 24 December 2020): जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दें रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. 

मेष राशि : आपके काम में प्रगति होगी. कारोबार को लेकर आप नई योजनाएं बना सकते हैं. यश-कीर्ति के साथ-साथ धनलाभ में वृद्धि होगी. नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में परेशानी का अनुभव हो सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. पेट संबंधी किसी प्रकार की तकलीफ हो सकती है. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा व्यतीत होगा. छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा.

वृषभ राशि : भाग्य का साथ कमजोर बना रह सकता है. नौकरी तथा व्यापार के क्षेत्र में कार्यरत जातकों को मनचाही सफलता मिलने से खुशी मिल सकती है. किंतु व्यापारी वर्ग को अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. रुके हुए कार्यो में प्रगति होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से हफ्ता ठीक-ठाक बना रहेगा. यात्रा के योग बनेंगे तथा भोग-विलास की चीजों पर खर्च होगा. हफ्ते के अंत में थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है.

मिथुन राशि : भाग्य का साथ मिलने से अचानक किसी प्रकार का लाभ मिल सकता है. किसी तरह का व्यर्थ का खर्चा परेशान कर सकता है. स्वास्थ्य में छोटी-मोटी परेशानी महसूस हो सकती है तथा दांतों में तकलीफ हो सकती है. नौकरी तथा व्यापार में अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा, रुके काम बनेंगे. वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां महसूस हो सकती हैं.

कर्क राशि : आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक पूर्ण होंगे, जिससे आपमें उत्साह और स्फूर्ति बनी रहेगी. कारोबार में नई योजना बनेगी. यश-कीर्ति में वृद्धि होगी. सुखों में वृद्धि हो सकती है. अपने लिए किसी प्रकार की खरीदारी कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में परेशानी आ सकती है. वाद-विवाद से दूर रहें. हफ्ते के अंत में मन अशांत होने से तबीयत खराब हो सकती है. अत: सचेत रहें.

सिंह राशि : आपका पराक्रम बढ़ेगा तथा भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा. हर प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी. महत्वपूर्ण कार्यो के पूरा होने से आपका चेहरा खिल उठेगा. रोजगार की तलाश में भटक रहे जातकों को रोजगार मिल सकता है. प्रॉपर्टी संबंधी किसी भी मामले में आपको सफलता मिलेगी. मकान की साज-सज्जा के लिए खर्च हो सकता है. जीवन-साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा.

कन्या राशि : धनलाभ और कुटुंब से सहयोग प्राप्त होगा तथा पराक्रम व आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. भाई से लाभ और सुख प्राप्त होगा तथा आय के नए स्रोत उपलब्ध होंगे. बड़े भाई तथा उच्च अधिकारियों से वाद-विवाद से बचें. सामाजिक कार्य में भाग लेने का संयोग बनेगा. शौक-मौज की चीजों पर खर्च होगा. वैवाहिक जीवन में एक-दूसरे के प्रति प्रेम-भाव में वृद्धि हो सकती है. माता को कष्ट हो सकता है.

तुला राशि : शारीरिक सुखों में बढ़ोतरी होगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. सभी प्रकार के मन-मुटाव दूर होंगे. शादी योग्य जातकों को प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं. छात्रों के लिए अच्छा समय रहेगा. धन को लेकर यह हफ्ता बहुत अच्छा बन सकता है. इसलिए आपकी आर्थिक स्थिति में प्रगति हो सकती है. कोई व्यापारिक डील फाइनल हो सकती है. हफ्ते के अंत में आलस्य के चलते कुछ परेशानी हो सकती है.

वृश्चिक राशि : नौकरी कर रहे जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है. नई नौकरी के ऑफर प्राप्त हो सकते हैं. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र से संबंधित यात्राएं होंगी जो की बहुत लाभदायक रहेंगी. स्वास्थ्य के लिहाज से यह हफ्ता अच्छा बना रह सकता है. धन प्राप्ति के लिए भी यह हफ्ता अच्छा जा सकता है. व्यर्थ के खर्च बढ़ सकते हैं. हफ्ते के अंत में किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहें.

धनु राशि : धन का आगमन मन को खुश कर देगा. ऑफिस में लोग आपसे खुश रहेंगे. व्यर्थ का खर्चा आपको परेशान कर सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. गाड़ी वगैरह आराम से चलाएं. मनोबल में वृद्धि होगी तथा आप नई योजना बनाएंगे. इस समय आप सभी प्रकार के कार्यो में अपनी काबिलियत सिद्ध करने के लिए समझदारी भरा कदम उठाएंगे. यात्राओं में वृद्धि हो सकती है. धार्मिक खर्च हो सकते हैं.

मकर राशि : शरीर और मन दोनों से आप स्वस्थ रहेंगे. आर्थिक लाभ होगा या उत्तम समाचार मिलेगा. किसी पर अंधविश्वास न करें. पैसे की लेनदेन या आर्थिक व्यवहार संभलकर करें. नौकरी कर रहे जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी तथा कुछ नए कार्यो की प्राप्ति हो सकती है. हफ्ते के अंत में मानसिक परेशानी हो सकती है तथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. खर्च बढ़ सकते हैं.

कुंभ राशि : आपका पराक्रम बढ़ा-चढ़ा रहेगा. भाग्य का साथ मिलने से आपके कार्य पूर्ण हो जाएंगे. नौकरी कर रहे लोगों को नए प्रोजेक्ट प्राप्त हो सकते हैं. जीवन-साथी के साथ निकटता का आनंद उठा सकेंगे. सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी ख्याति बढ़ेगी. साझेदारों के साथ संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे. परिवार में सदस्यों के साथ घूमकर आनंद का समय बिताएंगे. क्रोध से बचें, अन्यथा नुकसान हो सकता है.

मीन राशि : आपकी शुरुआत अच्छी होगी. भाग्य का भरपूर सहयोग आपके सभी कार्यो को बिना किसी तकलीफ के संपूर्ण करेगा. लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह ठीक रहेगा, लेकिन छोटी-मोटी तकलीफ हो सकती है. व्यापारिक वर्ग के लोगों को व्यापार में वृद्धि होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी कर रहे जातकों को अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. किसी भी तरह के तनाव से बचें.

(ज्योतिषी विशाल वाष्र्णेय कलाशांति ज्योतिष के संस्थापक हैं. यह राशिफल आपकी लग्नराशि के आधार पर आधारित है. ये समस्त राशिफल सामान्य हैं. किसी भी निश्चित परिणाम पर पहुंचने के लिए ज्योतिषी से दशा-अंतर्दशा और जन्मपत्री का पूर्ण रूप से अध्ययन कराना उचित रहता है)

First Published : 24 Dec 2020, 07:42:59 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.