logo-image

राशिफल 17 दिसंबर 2021 : आज इन राशि वालों पर मेहरबान होंगी मां लक्ष्मी

आज के दिन आप खास कर लाल कपड़े जरूर पहने. वहीं कई राशि वालों के लिए ये दिन उनके रुके हुए काम बनाएगा. चलिए जानते हैं आज का राशिफल ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविन्द त्रिपाठी के साथ

Updated on: 17 Dec 2021, 09:36 AM

New Delhi:

आज के राशिफल में आपके लिए संतान के तरफ से सुख, नौकरी, और सेहत भी अच्छा रहने वाला है. आज कुछ राशियों के लिए मेहनत भरा रह सकता है. परिश्रम करने से सफलता हाथ ज़रूर लगेगी. आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं ये आपको आज हम बताएंगे. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. आज गुरूवार का दिन आपके लिए बेहद खास है. गुरूवार का दिन मां लक्ष्मी, मां दुर्गा का माना जाता है. आज के दिन आप खास कर लाल कपड़े जरूर पहने. वहीं कई राशि वालों के लिए ये दिन उनके रुके हुए काम बनाएगा. 

यह भी पढ़ें- 17 दिसंबर से भगवान विष्णु होंगे इन राशि वालों पर मेहरबान

मेष- आज के दिन अपने कार्य की प्लानिंग करनी होगी. किससे कैसे बात करनी है ये सब मिश्रित तरह से कैलकुलेट करके चलना है. ऑफिस में काम का बोझ अधिक हो सकता है जिसको लेकर मन अशांत रहेगा. थोड़ी सी म्हणत करने पर सफलता हाथ लगेगी. जो लोग कारोबार कर रहें हैं, उनको अपने बिजनेस पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बना कर कार्य करना चाहिए. जीवनसाथी से कोई महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है जो आपके लिए फायेमंद है. 

वृष- आज के दिन समाज में आपकी छवि मजबूत होगी. आज का दिन तारीफ भरा हो सकता है. ऑफिस में  कुछ कठोर निर्णय भी लेने पड़ सकते है. आज आप किसी नए बिसनेस को या नए प्रॉपर्टी के मैटर को अगर शुरू करना चाहते हैं तो कर सकते हैं. माँ लक्ष्मी का नाम लेकर शेयर मार्किट वाले अपना काम करें. सफलता जरूर मिलेगी.  स्वास्थ्य की दृष्टि से नसों का खिंचाव आपकी परेशानी का कारण होगा. संतान की गलती को नजरअंदाज बिल्कुल न करें अन्यथा उसकी गलती की आदतें बन जाएंगी. 

मिथुन- आज के दिन दूसरों के प्रति सहानुभूति रखते हुए उनकी संभव मदद करनी होगी जिसके प्रतिफल में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होगा. कला जगत से जुड़े लोग कड़ी मेहनत करें. वहीं ऑफिशियल टार्गेट भी पूरे होने की संभावना दिखाई दे रही है. ट्रैवल्स से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ हो सकता है. 

कर्क- आज के दिन लाभ को देखकर कहीं निवेश नहीं करना चाहिए. ग्रहों की नकारात्मक स्थिति आपको भ्रम करा सकती हैं जो कि भविष्य में ठीक नहीं है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. वहीं संचार और सुगंध से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए दिन शुभ है. हेल्थ में जिनको अल्सर की समस्या हैं उन्हें सचेत रहना होगा. यदि कोई पड़ोसी बीमार है तो उसका फोन पर ही हाल-चाल पूछ लें. 

सिंह- आज का दिन थोड़ा सा मेहनत भरा रह सकता है. नौकरी पेशा लोगों को अपना टारगेट पूरा करने के लिए बहुत ही मेहनत करनी पड़ेगी. वहीं कुछ अनचाही ऑफिशियल यात्रों का भी दौर बना रहेगा. व्यापारियों को अपने स्टाफ और कर्मचारियों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखना उनके व्यवसाय के लिए उचित रहेगा. हेल्थ में कोई पुराना रोग उभर सकता है. घर के बड़े बुजुर्गों का प्यार और आशीर्वाद परिवार की व्यवस्था को सुखी रखेगा. 

कन्या- आज के दिन थोड़ा खुद की कमियों पर प्रकाश डालते हुए उस नकारात्मक प्रवृत्ति को दूर करना चाहिए. बड़ा निवेश करने से बचें, खासकर शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचना होगा. मीडिया से जुड़े लोगों को सफलता हाथ लग सकती है, वहीं दूसरी ओर रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट के रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. गर्भवती महिलाएं भी सेहत को लेकर सचेत रहें. 

तुला- आज के दिन आप घर और बाहर के कामों में बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे. अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करने का समय आ गया है. ऑफिशियल कार्यों को करने में आलस्य बिल्कुल नहीं करना है, बल्कि पिछले दिनों छूटे छोटे-छोटे वर्क को खत्म करने पर ध्यान देना होगा. हेल्थ की बात करें तो वाहन चलाते समय सावधानी पर विशेष ध्यान दें दुर्घटना हो सकती है जिसके कारण हड्डी में चोट लगने की आशंका है. आज का दिन ख़ुशी भरा हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- Kharmas 2021 : आज से लगने जा रहा है खरमास, 1 महीने तक न करें ये 4 काम

वृश्चिक- आज के दिन उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा को बनाएं रखें. वहीं इसके विपरीत संगति पर ध्यान दें, नकारात्मक सोच वाले लोगों से बच कर रहना होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो सॉफ्टवेयर कंपनियों से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका प्राप्त हो सकता है. वहीं व्यापार में निवेश के लिये दिन पूरी तरह से पक्ष में रहेगा. हेल्थ को लेकर सजग रहें. पिता व जैसे- चाचा, ताऊ के स्वास्थ्य को लेकर भी ध्यान रखें.

धनु-  लोहे का कारोबार करने वालों को बड़े सौदों से बचना चाहिए अन्यथा घाटे का सामना करना पड़ सकता है. हेल्थ की बात करें तो आज बेवजह के तनावों से दूर रहें वात संबंधित रोग भी परेशान कर सकते हैं. घर के वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा. बेवजह की यात्रा करने से बचें. अपने स्वास्थ का धयान रखें. 

मकर- आज के दिन सभी के साथ विनम्र रहें. आपकी सलाह से दूसरों की समस्याओं का समाधान होगा. ऑफिस में आपका स्तर ऊंचा उठेगा और ज्ञानी और अच्छे लोगों से मिलने का मौका मिल सकता है. युवाओं के भीतर विभिन्न तरीके की प्रतिभाएं दिखाई देंगी, जिसको लेकर करियर चुनाव करने में भ्रम की स्थिति बन सकती है. वहीं आज गर्भवती महिलाएं भी अलर्ट रहें. परिवार में किसी की मदद करने का अवसर मिलेगा. 

कुंभ- व्यापारियों को सचेत रहना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थितियां नुकसान कराने के फिराक में हैं. विद्यार्थी वर्ग पुराने चैप्टर पर अधिक ध्यान दें और उन्हें रीवाइस भी करते रहें. वहीं करियर की शुरुआत के लिए मौका हाथ लगेगा. हेल्थ में पैरों में दर्द की समस्या हो सकती है ऐसे में तेल मालिश का सहारा लेना चाहिए. 

मीन- आज के दिन ऊर्जावान होकर कार्य करना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. ऑफिस में जो लोग इधर की बातें उधर करते हैं उनसे सावधान रहें, अन्यथा कार्यों में रुकावट आ सकती है. जो व्यापारी खाने-पीने से संबंधित या जर्नल स्टोर का व्यापार करते हैं, उनके लिए दिन शुभ है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो यदि आप किसी प्रकार का नशा करते हैं तो उसे तत्काल त्याग दें अन्यथा किसी बड़े रोग के चपेट में आ सकते हैं. धन का लाभ आज हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- Geeta Jayanti 2021: भगवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन को दिया था ये उपदेश जो है बहुत ही विशेष