logo-image

जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 जनवरी का राशिफल

Horoscope : भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दें रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं

Updated on: 13 Jan 2021, 08:29 AM

नई दिल्ली:

13 जनवरी 2020 (Horoscope, 13 January 2021): जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 13 जनवरी का राशिफल.

यह भी पढ़ें : Horoscope : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 12 जनवरी का राशिफल

1- मेष राशि (Aries Horoscope)
अनेक कार्य पूर्ण होने  का समय चल रहा है. चतुर्दिक लाभ होगा. धन  धान्य के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है. नया व्यापार का योग बन रहा है. आपके लिए उत्तम समय चल रहा है. समय का सदुपयोग करे.

सावधानी
आज आपको सावधानी क्या बरतनी है एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगे सफलता मिलने का योग बन रहा है. सावधानी लाल चंदन का तिलक लगावे एवम लाल वस्तु का दान करे.
सूर्य की आराधना करें.
लकी अंक 9
लकी रंग  केसरिया
लक मीटर 9

2-वृष राशि  (Taurus horoscope)
प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. लेखन कार्य से धन लाभ होगा. परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है .यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा .

सावधानियां

आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा उपाय 
चंदमा को अर्घ्य दे.
सफेद वस्त्र जरूरतमंद व्यक्ति को दे.
शुभ अंक 8

शुभ रंग  हरा

लक मीटर 93 

3-मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

शेयर एवम फाइनेंस से आपको लाभ मिलेगा. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है. परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है. पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.
 सावधानी 
पॉजिटिव सोचे .नेगेटिव ना सोचे पॉजिटिव सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा आपके लिये.

उपाय
पक्षियों को दाना खिलावें.
शुभ अंक 2
शुभ रंग  वेजिटेबल कलर
लक मीटर 7

4-कर्क राशि (Cancer Horoscope)
आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं बड़ी सफलता का योग बन रहा है .विद्यार्थियों के लिए एवम  उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे. पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा हैं. भूमि लाभ का योग बन रहा है.

सावधानियां 
आपको सावधानी बरतनी है की अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें .
 उपाय
पांच अन्न दान करे.
शुभ अंक  8 
शुभ रंग सफेद.
लक मीटर  9

5-सिंह राशि (Leo Horoscope)
आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा आपका व्यापार से लाभ होगा. विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा .

सावधानियां
गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें. आपका समय अच्छा चल रहा है.
उपाय
लाल वस्त्र मन्दिर में दान करे.
शुभ अंक 8
शुभ रंग गोल्डन कलर
लक मीटर 8

6-कन्या राशि (Virgo horoscope)
आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है आप को संतान सुख मिलने की संभावना है विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है 

सावधानी 
आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें . नेगेटिव सोच से बचे.

उपाय
हरा वस्त्र दान करे.
शुभ अंक 6
शुभ रंग वैगनी
लक मीटर 9

7-तुला राशि (Libra horoscope)
मान सम्मान में वृद्धि होगा रोजगार से आपको लाभ मिलेगा आयात निर्यात का योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने का योग है आपको बाय स्रोत से अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी.

सावधानी

आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है पॉजिटिव सोच है 
चींटियों को आटा खिलावे.
शुभ अंक 7
शुभ रंग नीला
लक मीटर 9

8-वृश्चिक (Scorpio horoscope)
चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा भाई बहन का सुख प्राप्त होगा नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है आप पर नियंत्रण रखें.

उपाय
असहाय को भोजन एवम वस्त्र दे.
 शुभ अंक 4
 लकी रंग  केसरिया 
लक मीटर 9

9-धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
 आज आप गुस्से पर नियंत्रण रखें संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा . देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है.  अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं .
आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है .
 

सावधानी 
स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें 

उपाय 
9 पौधें  लगावें.असहाय  की मदद  करे..
शुभ अंक 5
शुभ रंग नारंगी
लक मीटर 9

10-मकर राशि (Capricorn Horoscope)

गुस्से में शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे शुभ कार्य का योग बन रहा है जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा. 

सावधानियां 
अत्यधिक व्यय करने से बचें उपाय 
5 प्रकार का अन्न दान करे.
शुभ अंक 4
शुभ रंग  नीला
लक मीटर 9

11-कुंभ राशि  (Aquarius horoscope)
परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे विद्यार्थियों एवँ खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. विद्यार्थियों के कैरियर के लिए बहुत अच्छा और खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा और वह मैच जीतने की संभावना उनकी प्रबल है.

सावधानी

जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें .

उपाय

आप असहाय की मदद करे .पक्षियों को दाना एवम पानी दे.
शुभ अंक  8 
शुभ रंग ब्राउन
लक मीटर 8 है 

12-मीन राशि  (Pisces Horoscope)
आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें. भावेश ना कोई काम ना करें. नुकसान हो सकता है . विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है . समय का सदुपयोग करें . समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है. 

सावधानी 
आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें .
उ सेव मंदिर में दान करे.
शुभ अंक 9
शुभ रंग पीला 
लक मीटर 8