logo-image

14 जनवरी से इन राशियों का खुलेगा भाग्य, मिलेगी सरकारी नौकरी

मकर संक्रांति के दिन सूर्य बदलने से जहां खरमास खत्म हो जाएगा, वहीं इसका असर राशियों पर भी देखने को मिल जाएगा. आइए जानते हैं इसका असर कौन कौन सी राशियों पर होगा.

Updated on: 10 Jan 2022, 09:08 AM

New Delhi:

मकर सक्रांति( Makar Sakranti 2022) का पर्व आने वाला है. ऐसे में लोग जोरों शोरों से इसकी तैयारी करने में लग गए हैं. 14 जनवरी को सूर्य का पहला राशि परिवर्तन होगा. इस दिन से कुछ राहियों की किस्मत के सितारे पलटने वाले हैं. लेकिन यह सिर्फ कुछ राशियों के लिए ही है. ज्योतिष के अनुसार सूर्य राशि का ये परिवर्तन बहुत खास होता है. सूर्य सभी राशियों का राजा है. मकर संक्रांति के दिन सूर्य बदलने से जहां खरमास खत्म हो जाएगा, वहीं इसका असर राशियों पर भी देखने को मिल जाएगा. आइए जानते हैं इसका असर कौन कौन सी राशियों पर होगा. 

यह बी पढ़ें- Migraine की समस्या को दूर और मन को शांत करने में ये चीज़ है फायदेमंद

मेष राशि ( Aries )-  ज्योतिष के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य-गोचर शुभ साबित होगा।सूर्य परिवर्तन होते ही कुछ राशि के जातकों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. ज्योतिष अनुसार सूर्य गोचर इन राशि वालों के लिए शुभ है. आपके बिगड़े काम बन सकते हैं. इस दिन से आपके जिंदगी में किसी नयी सोच या काम की शुरुआत हो सकती है. जो सकारात्मक होगी. नियमित रूप से सूर्यदेव को जल अर्पित करने से विशेष लाभ होता है. मन और दिमाग शांत रहेगा. 

सिंह राशि (Leo): सूर्य का राशि परिवर्तन सिंह राशि के लोगों के लिए लाभदायक रहने वाला है. नौकरीपेशा जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है. बहुत समय से अटके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी. वहीं अगर आपका पैसा कहीं फंसा है तो आपको मिल जाएगा. इस दिन खिचड़ी बना कर गरीबों में बाँटें. 

वृश्चिक राशि (Scorpio): ज्योतिष अनुसार मकर संक्रांति के दिन इन राशियों के लिए लाभदायक है. नौकरी में काम की प्रशंसा की जाएगी. अटके काम बनेंगे. स्वास्थ लाभ मिलेगा. घर में खुशहाली आएगी. मन शांत रहेगा. सूर्य भगवान को जल अर्पित करें और इस दिन माँ सरस्वती की पूजा करें. 

यह बी पढ़ें- दुनिया भर की कुछ बड़ी हस्तियां, जो धर्म बदलकर बन गए हिन्दू