logo-image

Astrology Tips 2022: इन 5 राशियों के लोगों में होता है बहुत दम, धाक जमाकर हर किसी को कर लेते हैं अपने वश में

कुछ लोगों की पर्सनालिटी जन्मजात ही दमदार होती है उन्हें अपनी काबिलियत से लोगों को अपने हक में करना आता है. ज्योतिष के मुताबिक इन 5 लोगों राशि वाले लोगों में ये खूबी सबसे ज्यादा पाई जाती है.

Updated on: 02 Jan 2022, 08:32 AM

नई दिल्ली :

(Aaj Ka Rashifal) एक दमदार पर्सनालिटी व्यक्ति की सफलता-असफलता में बड़ा रोल निभाती है. ज्‍यादातर क्षेत्रों में ऊंचे मुकाम पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत के साथ साथ बोल्ड और ब्लंट होना बेहद जरूरी है. अपनी बात को बेबाकी से किसी के सामने रखना और अपनी बात समझाते हुए किसी को अपने पक्ष में कर लेना, ये दोनों ही गुण बहुत कम लोगों में देखने को मिलते हैं. ऐसे गुणों के बिना सफलता पाना मुश्किल है. (Today Horoscope) ऐसे गुण व्यक्ति को एक लीडर बनने में मदद करते हैं. इन गुणों को अपने अंदर ढालने और ऐसा व्यक्तित्व पाने के लिए लोग कई तरह के लीडरशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम अटेंड करते हैं. लेकिन कुछ लोगों में यह खासियत पैदाइशी होती है. खासतौर पर इन 5 राशियों में ये हुनर कूट कूट कर भरा होता है. 

यह भी पढ़ें: Lucky Zodiac Signs 2022: इस राशि के जातकों का नए लोगों से मिलने का करेगा मन, पूरे होंगे अधूरे काम

मेष राशि (Aries Horoscope)
मेष राशि के स्‍वामी मंगल हैं और यह जातक को साहरी, पराक्रमी, कुशल राजनेता बनाते हैं. इस राशि के जातक राजनीति के अलावा प्रशासन, डिफेंस-सिक्‍योरिटी, कंपनी में ऊंचे पदों पर पहुंचते हैं. हालांकि इन गुणों के साथ खुद को साधे रखना भी बेहद ज़रूरी है लेकिन मेष राशि के जातक कभी भी अहंकार में आकर अपना नुकसान खुद ही कर देते हैं. इसलिए इन्हें अहंकार जैसी भावनाओं की चपेट में आने से बचना चाहिए. 

सिंह राशि (Leo Horoscope)
सिंह राशि के स्‍वामी सूर्य हैं. इसके जातक बेहद आत्‍मविश्‍वासी, जन्‍मजात लीडर और पराक्रमी होते हैं. ये अपनी हर सही बात पर स्टैंड लेना बखूबी जानते हैं. सूर्य सफलता देने वाले ग्रह हैं. लिहाजा सूर्य की कृपा से सिंह राशि के जातक हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं. वे अहम पद पाते हैं और खूब मान-सम्‍मान भी पाते हैं. इनमें निडरता का भाव रहता है लेकिन इस कारण कई बार वे लोगों के साथ बहुत क्रूर भी हो जाते हैं. निडरता के कारण ये कई बार लोगों के साथ गलत भी कर देते हैं. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 
वृश्चिक राशि के स्‍वामी मंगल ग्रह हैं. लिहाजा इसके जातक भी साहसी और पैदाइशी लीडर होते हैं. इस राशि के लोग अपनी बात को किसी को भी बिना डरे समझाना जानते हैं. साथ ही, सामने वाले के गलत करने पर उसे रोकने तक का दम रखते हैं. ये जिस भी क्षेत्र में जाएं हमेशा आगे रहते हैं. लेकिन इनमें गुस्‍से और अहंकार की भावना बढ़ जाए तो यह अपराधिक गतिविधियों में लिप्‍त हो जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: Rashifal 2 January 2022: इन राशि के जातकों को देना होगा सेहत पर ध्यान, व्यवसाय में बढ़ोतरी के योग

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
मकर राशि के स्‍वामी शनि हैं और शनि न्‍याय के देवता हैं. इस राशि के जातक न केवल न्‍यायप्रिय होते हैं, बल्कि वे दूसरों के हक के लिए भी लड़ने को हमेशा तैयार रहते हैं. इनमें भी नेतृत्‍व क्षमता जन्‍मजात तौर पर होती है. आमतौर पर इस राशि के जातक नेता, अधिकारी, जज, कारोबारी, डॉक्‍टर और साइंटिस्‍ट बनते हैं. इस राशि के जातकों में अहंकार नहीं होता लेकिन कभी कभी दूसरों का ज्यादा भला करने के चक्कर में ये खुद का ही बुरा कर बैठते हैं. इस राशि के जातकों में ये ख़ास बात होती है कि ये हर बात पर अपनी राय नहीं रखते लेकिन जब अपनी बात समझाने पर आते हैं तो हर किसी को अपने पक्ष में कर लेते हैं.  

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
कुंभ राशि के स्‍वामी भी शनि हैं. इन्‍हें भी नेतृत्‍व क्षमता पैदाइशी मिलती है. बुद्धि के साथ साथ दमदार पर्सनालिटी के मालिक होते हैं. उनमें ऐसे सारे गुण होते हैं जो उन्‍हें सफलता प्रदान करते हैं. यदि उन्‍हें संघर्ष भी करना पड़े तो वे उससे भी नहीं घबराते हैं.