News Nation Logo

आपके अंगूठे का आकार बताएगा कैसा होगा आपका जीवन, यहां जाने अपना भविष्य

हथेली पर बनने वाली तमाम तरह की आकृतियां और आपकी अंगुलियों की बनावट आपके स्वभाव और भविष्य के बारे में बाहुत कुछ बता देती हैं. आज हम आपको बतांगे की आपके अंगूठे की बनावट आपके भविष्य के बारे में क्या दर्शाती है.

News Nation Bureau | Edited By : Sahista Saifi | Updated on: 27 Jan 2020, 04:14:03 PM
आपके अंगूठे का आकार बताएगा कैसा होगा आपका जीवन, यहां जाने अपना भविष्य

आपके अंगूठे का आकार बताएगा कैसा होगा आपका जीवन, यहां जाने अपना भविष्य (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • अंगूठा छोटा और मोटा होता है वह भाग्य के साथ लड़ते रहते हैं
  •  लंबे अंगूठे वाले बहुत ही बुद्धिमान और तर्कशील व्यक्ति होते हैं
  • अंगुलियों की बनावट आपके स्वभाव और भविष्य बताती हैं 

नई दिल्ली:  

ज्योतिष शास्त्र में मान्यता है कि आपके हाथों की लकीरें आपका भाग्य तय करती है. आपके हाथ की बनावट, हथेली पर बनने वाली तमाम तरह की आकृतियां और आपकी अंगुलियों की बनावट आपके स्वभाव और भविष्य के बारे में बाहुत कुछ बता देती हैं. आज हम आपको बतांगे की आपके अंगूठे की बनावट आपके भविष्य के बारे में क्या दर्शाती है.

छोटा और मोटा अंगूठा
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों का अंगूठा छोटा और मोटा होता है वह भाग्य के साथ लड़ते रहते हैं. छोटे और मोटे अंगूठे को शुभ नहीं माना जाता. ऐसे अंगूठे वाले व्यक्ति बड़े ही गुस्सैल और तुनक मिजाज के होते हैं. यह बहुत भावुक होते हैं जिसकी वजह से इन्हें कई बार कष्ट का सामना करना पड़ता है.

यहां पढ़ें: यह चमत्कारी उपाय करेंगे घर के वास्तुदोष को दूर

लचीला अंगूठा
जिन लोगों का अंगूठा लचीला होता है और आसानी से पीछे की ओर मुड़े जाता है.यह लोग अवसर का लाभ उठाने में माहिर होते हैं. ऐसे व्यक्ति परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं. यह दूसरों की बातों पर जल्दी विश्वास भी कर लेते हैं. वहीं ऐसे लोगों को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती. लेकिन ऐसे लोग बचत करने में असमर्थ होते हैं.

अंगूठा उपरी भाग से मोटा
जिन लोगों का अंगूठा उपरी भाग से मोटा और नीचले हिस्से से पतला होता है. वह चालाक और स्वार्थी किस्म के होते हैं. यह हर समय अपने फायदे के बारे में सोचते हैं.

यहां पढ़ें:सिंदूर के यह चमत्कारी उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत

ज्यादा लंबा अंगूठा
समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का अंगूठा ज्यादा लंबा होता है. वह बहुत ही बुद्धिमान और तर्कशील व्यक्ति होते हैं. ऐसे व्यक्तियों के पास ज्ञान और विवेक की कमी नहीं होती. इन लोगों को समाज में भरपूर मान सम्मान मिलता है.

First Published : 27 Jan 2020, 04:09:38 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.