News Nation Logo

दिसंबर का राशिफल वृषभः जानें कैसा रहेगा साल का आखिरी महीना, Lovers के लिए खुशखबरी

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 29 Nov 2019, 08:05:33 PM
दिसंबर का राशिफल वृषभः जानें कैसा रहेगा साल का आखिरी महीना

नई दिल्‍ली:  

वृषभ (Taurus Horoscope December 2019): मल्टीनेशनल कम्पनी में नौकरी कर रहे जातकों को विदेश या दूसरे शहर में जाने का चांस मिल सकता है. व्यावसायिक दृष्टिकोण से पहले से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ सकता है. रिश्‍तेदारों से आर्थिक लेन-देन करने से बचना चाहिए. इस महीने कर्ज न लें. प्रेमी और प्रेमिका के साथ मधुर संबंध के चलते अब शादी की बात पक्की होने वाली है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्‍टूडेंट के लिए साल का यह आखिरी महीना शुभ है. स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें, मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं.

वृषभ (Taurus  Business Horoscope December 2019): मेष राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना आपकी सोच और रूचि को बदल देगा. यह बदलाव आपके जीवन में खुशियां लेकर आएगा. बिजनेस में मुनाफा कमाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. कोशिश करें कि इस महीने अपने करीबी रिश्‍तेदारों से आर्थिक लेन-देन न करनी पड़े. 7, 10 और 13 दिसंबर व्‍यापार के लिए काफी शुभ रह सकता है.

वृषभ (Taurus Job Horoscope December 2019): अगर आप नौकरीपेशा हैं तो इस महीने काम के सिलसिले में कंपनी आपको विदेश या दूसरे शहर में भेज सकती है. कार्यस्‍थल पर चौकन्‍ने होकर काम करें. वहीं अपने शत्रुओं से सावधान रहें. शत्रु आपके काम को बिगाड़ने का षड़यंत्र रचेंगे. अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो यह महीना आपकी यह इच्‍छा पूरी नहीं कर पाएगा. 24 जनवरी तक इंतजार करें, इसके बाद आपका समय बेहतर होगा. काम करते समय 2, 8 व 31 दिसंबर को विशेष सावधानी बरतें.

वृषभ (Taurus Family and Love Horoscope December 2019): वृषभ राशि के जिन जातकों का अफेयर बहुत दिनों से चल रहा था अब समय आ गया है कि उसे एक रिश्‍ते का नाम दिया जाए. प्रेमी और प्रेमिका के बीच अब शादी की बात पक्की हो सकती है. थोड़े से ना नूकुर के बाद घरवाले मान भी जाएंगे. अगर आपने अब तक अपने साथी से प्रपोज नहीं कर पाएं हैं तो इस महीने प्रयास जरूर करें. महीने के अंत में शादीशुदा लोगों को संतान सुख मिलने के प्रबल योग है. आपके लिए 3, 19 और 25 दिसंबर शुभ है.

वृषभ (Taurus Career Horoscope December 2019): चाण्डाल दोष की वजह से इस महीने आप परेशान रह सकते हैं. सोशल मीडिया और यार-दोस्‍तों से थोड़ा समय हटा कर अपनी पढ़ाई पर ध्‍यान देंगे तो आने वाली परीक्षाओं में सफलता आपके कदम चूमेगी. दिसंबर की 11, 17 और 28 तारीख को सावधान रहें और किसी से वाद-विवाद न करें.

वृषभ (Taurus Health Horoscope December 2019): स्‍वास्‍थ्‍य के मोर्चे पर इस महीने आपको थोड़ा संभलकर रहना पड़ेगा. एक ओर जहां मौसमी रोग आपको परेशान करेंगे तो दूसरी ओर नींद पूरी नहीं होने से आपका काम में मन नहीं लगेगा. नशे से दूर रहें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना के प्रबल योग हैं. जोड़ों के दर्द आपको सता सकते हैं अगर आपका ऑपरेशन होना है, तो इस महीने उसे करा लें. 13, 20 और 26 दिसंबर वाहन दुर्घटना के योग हैं, संभलकर गाड़ी चलाएं.

यह भी पढ़ेंः दिसंबर का राशिफल: जानें मेष राशि वालों का कैसा रहेगा प्रेम और करियर

यह भी पढ़ेंः दिसंबर 2019 का राशिफल: मेष से मीन तक सभी राशियों का दिसंबर का राशिफल

First Published : 29 Nov 2019, 08:04:37 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.