logo-image

Shukra Guru Yuti 2023 : शुक्र-गुरु की युति से इन राशियों की चमकेगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

कुंडली में स्थित 8 ग्रह मनुष्य के जीवन में गहरा प्रभाव डालते हैं.

Updated on: 23 Feb 2023, 09:04 PM

नई दिल्ली :

Surya Guru Yuti 2023 : कुंडली में स्थित 8 ग्रह मनुष्य के जीवन में गहरा प्रभाव डालते हैं. ग्रह-नक्षत्रों की चाल बदलने से इसका हमारे जीवन में कई बड़े बदलाव होते हैं. जब दो ग्रह एक ही राशि में आ जाते हैं, तो इसे ग्रह युति कहा जाता है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र 'सुख-समृद्धि' और बृहस्पति को 'ईश्वर' का कारक कहते हैं. आपको बता दें, 26 साल के बाद चंद्रमा के नजदीक दो बड़े ग्रह आसमान में दिखे हैं. जिससे शुक्र, गुरु और चंद्रमा का मीन राशि में त्रिग्रही योग बना है. जिस कारण सभी राशियां प्रभावित हुई हैं. कुछ राशियों के लिए बृहस्पति ग्रह शुभ फल लेकर आया है, तो कुछ राशियों के लिए अशुभ भी माना जा रहा है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में चंद्रमा, सूर्य और गुरु के त्रिग्रही योग बनने से किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें-Mahashivratri Trigrahi Yog 2023: इस दिन बन रहा है त्रिग्रही योग, 4 राशि वाले होंगे धनवान

शुक्र और गुरु की युति से इन राशियों को होगा लाभ 

1.कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के लिए शुक्र और गुरु की युति से लाभ प्राप्त होने की संभावना है. आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी . इनकी युति से कर्क राशि के जातकों को अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है. आपको नौकरी के नए अवसर मिलेंगे. व्यापारियों को लाभ होगा. आय के नए स्तोत्र बनेंगे. 

2.सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र और गुरु की युति शुभ परिणाम लेकर आया है. जो लोग नौकरी के सपने देख रहे हैं, उन्हें खुशखबरी मिल सकती है. आप जिस भी काम को हाथ में लेंगे, आपको लाभ होगा. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. 

3.मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए शुक्र और गुरु की युति बेहद लाभदायक साबित होगा. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जीवन में आपको सुख-समृद्धि और सफलता मिलेगी. आपको अचानक धन लाभ होगा. आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. अपने बातचीत से आप दूसरों को प्रभावित करने में कामयाब होंगे.