logo-image

Shukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर चमकाने जा रहा है इन 5 लकी राशियों की किस्मत, होगा छप्परफाड़ धन-लाभ

Shukra Gochar 2023: आज यानी 2 अक्टूबर को शुक्र सिंह राशि में गोचर कर चुके हैं. इस राशि परिवर्तन का इन 5 राशियों पर बेहद शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. तो चलिए जानते हैं कि वो 5 लकी राशियां कौन सी हैं।

Updated on: 02 Oct 2023, 02:12 PM

नई दिल्ली:

Shukra Gochar 2023: शुक्र ग्रह 01 अक्टूबर को आधी रात 12 बजकर 59 मिनट पर कर्क राशि की यात्रा समाप्त करके सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं. यानी  शुक्र आज यानी 2 अक्टूबर को शुक्र सिंह राशि में गोचर करने जा रहे हैं और 32 दिनों तक यहां विराजमान रहेंगे. इसके बाद फिर 3 नवंबर को सिंह से कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वैदिक ज्योतिष में  शुक्र ग्रह को सुख, वैभव, संपन्नता, ऐशोआराम और सौंदर्य का कारक ग्रह माना गया है. शुक्र ग्रहन को बहुत ही शुभ माना गया है. कहा जाता है कि अगर शुक्र अनुकूल हो तो जीवन से सुख-शांति बनी रहती है. वहीं शुक्र के कमजोर होने पर जीवन में कई परेशानियां आने लगती हैं. ज्योतिष के मुताबिक शुक्र गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियां ऐसी हैं जिन्हें शुक्र ग्रह के सिंह राशि में गोचर करने से विशेष लाभ मिलने के संकेत हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो लकी राशियां.

ये हैं वो 5 लकी राशियां

1. मेष राशि

शुक्र के राशि परिवर्तन से मेष राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. आप नए शौक, रोमांच या मनोरंजक गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकते हैं. सिंगल लोग नए रोमांस की शुरुआत कर सकते हैं. जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, उनके लिए यह गोचर जुनून की लहर लेकर आएगा जो आपके और आपके साथी के बीच संबंध को गहरा करेगा.  यदि आपके बच्चे हैं, तो उनके पालन-पोषण और उनके साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए यह एक अनुकूल अवधि है.  आपको मेहनत का फल जल्द मिलेगा. 

2. सिंह राशि 

आप खुद को दुनिया के सामने नए तरीके से पेश करेंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे आप और भी अधिक आकर्षक बनेंगे. इस दौरान कमाई का जरिया बढ़ेगा. दूसरों की बातों से जल्दी प्रभावित न हों.  बिजनेस में सफलता मिलेगी. समाजिक कार्यों में मन लगा रहेगा. कार्यक्षेत्र में शुभ समाचार मिलेगा. वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. 

3. तुला राशि

इस गोचर के दौरान, आप बड़े सपने देखने और उत्साहपूर्वक अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे. नए दोस्त बनेंगे और आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी.  दूसरों को आकर्षित करने और उनसे जुड़ने की आपकी क्षमता बढ़ेगी. जीवनसाथ ही के साथ रोमांटिक सैर पर जाएंगे. अपने स्नेह का खुलकर इजहार करें और खूबसूरत यादें बनाएं. 

4. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर बहुत ही अच्छा साबित होगा.  कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहेगी. इस गोचर के दौरान आप प्रभावशाली और सहायक व्यक्तियों को आकर्षित कर सकते हैं जो आपके करियर या व्यावसायिक प्रयासों को आगे बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन बेहतरीन रहेगा. 

5. मीन राशि

यह गोचर आपके लिए लाभदायक साबित होगा. भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा. आप अपनी नौकरी या दैनिक कार्यों में नए उत्साह और प्रेरणा का अनुभव करेंगे. आपकी रचनात्मक क्षमताएं और नेतृत्व कौशल भी सामने आ सकते हैं, जिससे आपको अपने पेशेवर प्रयासों में चमकने का मौका मिलेगा. आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें - 

Shukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर, इन राशियों पर बरसेगी माता रानी की कृपा, जानें आप पर क्या पड़ेगा प्रभाव