logo-image

Shukra Gochar 2022: शुक्र करने वाले हैं मकर राशि में गोचर, इन राशियों की बढ़ सकती है मुश्किलें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह नक्षत्रों की चाल बदलना स्वाभाविक है

Updated on: 23 Dec 2022, 09:24 AM

नई दिल्ली :

Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह नक्षत्रों की चाल बदलना स्वाभाविक है और इनके स्थान परिवर्तित होने से लोगों के जीवन में इसका गहरा प्रभाव पड़ता है. वहीं साल के अंतिम दिनों में शुक्र ग्रह मकर राशि में परिवर्तन करने वाले है. वहीं जिन जातकों की कुंडली में शुक्र मजबूत होता है. उनका लव लाइफ, भौतिक जीवन बेहद खास होता है. वहीं जिनकी कुंडली में शुक्र कमजोर होता है, तो उस व्यक्ति को प्रेम और सुख-सुविधा पाने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इसलिए हमारे जीवन में शुक्र की स्थिति मजबूत होने बेहद महत्वपूर्ण होता है, तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि शुक्र के गोचर करने पर किन राशियों को फायदा होने वाला है और किन राशियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें-Paush Amavasya 2022 : पौष अमावस्या के दिन करें ये उपाय, घर की सुख-शांति में होगी बढ़ोतरी

शुक्र के गोचर करने पर इन राशियों को होगा फायदा

1.मेष राशि

दिनांक 29 दिसंबर 2022 दिन गुरुवार को शुक्र का गोचर दसवें भाव में होने वाला है, जिसका दसवां भाव आय और कार्यक्षेत्र को लेकर है. इससे मेष राशि के जातकों के लिए बहेद फायदेमंद साबित होगा और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगा. आपके आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है. आप किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिल सकते हैं. 

2.वृष राशि 

वृष राशि वालों के लिए ये गोचर धार्मिक रूझान के लिहाज से बेहद खास माना जा रहा है. करियर के मामले में आपको बेहद शुभ फल मिलने की संभावना है. आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. 

3.तुला राशि

तुला राशि के लिए ये गोचर बहुत अच्छा माना जा रहा है. आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. नौकरी कर रहे जातकों के लिए बेहद शुभ अवसर मिलेंगे. आपको बिजनेस में अच्छा मुनाफा होने वाला है. प्रेमी जोड़ों के लिए भी ये गोचर बेहद शुभ होता है. 

इन राशियों को सतर्क रहने की है आवश्यकता 

1.मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए ये गोचर परेशानियां खड़ी कर सकता है. आपको आपके साथी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है. वैवाहिक जीवन में तनावपूर्ण स्थिति रहेगी, खर्चों में वृद्धि हो सकती है. 

2.कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों को धन संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. करियर में आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी के मामले में आपको कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है. 

ये भी पढ़ें-Paush Amavasya 2022 : पौष अमावस्या के दिन क्यों करते हैं सूर्य देव की पूजा, जानिए स्नान-दान का क्या है महत्व?

3. वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये गोचर आर्थिक और शारीरिक दृष्टि से चुनौति भरा रहेगा. जीवन साथी के संबंध में उतार-चढ़ाव होने की संभावना है, धन हानि की संभावना हो सकती है, इसलिए सतर्क रहें.