logo-image

लौंग का टोटका! शनिदेव होंगे प्रसन्न... खत्म होंगे सारे दोष

लौंग के इस्तेमाल से विभिन्न राशि के लोग, कुंडली के ग्रह-दोष दूर करते हैं. खासकर शनिवार के दिन लौंग के टोटकों का इस्तेमाल कर शनि दोष को दूर किया जाता है...

Updated on: 22 Sep 2023, 07:14 PM

नई दिल्ली:

आर्थिक तंगी.. बीमारी.. जीवन का कष्ट... जब कुंडली में शनि सावर होते हैं, तो जिंदगी तमाम तरह की परेशानियों से भर जाती है. हमें कई नुकसान होते हैं, कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ता है. इसलिए ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि दोष दूर करने के तमाम पैंतरे बताए गए हैं, जिससे शनिवार के दिन शनि देव को प्रसन्‍न करके शनि दोष दूर किया जा सकता है. इसमें खासा मशहूर है लौंग के टोटके... चलिए विस्तार से जानें...

लौंग... जिसे हम मसाले और औषधि के तौर पर इस्तेमाल करते हैं. मगर इसे जा-पाठ, ज्‍योतिष और तंत्र-मंत्र में काफी उपयोग किया जाता है. खासतौर पर लौंग के टोटके बहुत  चमत्‍कारिक नतीजे देता है, जिसका बहुत अधिक महत्व होता है. 

लौंग के इस्तेमाल से विभिन्न राशि के लोग, कुंडली के ग्रह-दोष दूर करते हैं. खासकर शनिवार के दिन लौंग के टोटकों का इस्तेमाल कर शनि दोष को दूर किया जाता है, जिससे आर्थिक तंगी और जीवन से जुड़ी तमाम तरही की अन्य परेशानियों से राहत मिलती है. 

गृह शांति के लिए...

अगर घर में लगातार झगड़े हो रहे हैं, परिवार के लोगों के बीच कलह है, तो ऐसी स्थिति में घर की नकारात्‍मक ऊर्जा को दूर करने में लौंग काफी सहायक है. इसके लिए शनिवार को शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं, जिसमें एक लौंग डाल दें. इसका सीधा प्रभाव घर की स्थिति पर पड़ेगा. पिरवार के लोगों के बीच प्रेम रहेगा साथ ही घर में शांति बनी रहेगी.  ध्यान रहे कि शनिदेव की पूजा करने के दौरान भूल कर भी उनकी आंखों में न देखें. आप थोड़ा सा दूर खड़े रहें और शनि देव के चरणों की ओर देखकर पूजा करें.

नौकरी में परेशानी...

अगर कई कोशिशों के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिल रही है, या फिर काम में किसी तरह की परेशानी आ रही है, तो शनिवार की रात को घर में सरसों के तेल का दीपक जलाकर उसमें 2 लौंग डाल दें. इससे आपके जीवन में लाभ मिलेगा.