News Nation Logo
Banner

अस्त हो रहे हैं शनि देव, जानें किन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

शनि 20 फरवरी से अस्त होंगे और 25 फरवरी को उदय होंगे. इस दौरान बहुत सी राशियों पर सीधा असर पड़ेगा. चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 11 Jan 2022, 09:42:05 AM
zodiac signs

अस्त हो रहे हैं शनि देव, जानें किन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव (Photo Credit: my start)

New Delhi:  

नए साल की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में बहुत सी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव भी पड़ने के योग्य हैं. ज्योतिष अनुसार किसी ग्रह के अस्त के बाद राशि का परिवर्तन का सीधा असर उस व्यक्ति पर पड़ता है. शनि देव इस बार अस्त होने वाले हैं. वह इसलिए क्योंकि जब कोई ग्रह सूर्य के करीब होता है तो वह अस्त माना जाता है. बता दें कि शनि 20 फरवरी से अस्त होंगे और 25 फरवरी को उदय होंगे. इस दौरान बहुत सी राशियों पर सीधा असर पड़ेगा. चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां. 

यह भी पढ़ें- जानें भगवान शिव के इस शक्तिशाली मंत्र का जीवन पर प्रभाव, सारे तनाव हो जाएंगे दूर

मेष- शनि का अस्त होना आपके लिए शुभ नहीं है. मेष राशि के स्वामी ग्रह मंगल देव हैं. शनि और मंगल के बीच शत्रुता का भाव माना जाता है. इस दौरान आपको उस दिन सावधान रहना होगा. तनाव से बचें. किसी करीबी से तनाव हो सकता है. बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. धन हानि हो सकती है. इन सब से बचने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

वृष - कर्क राशि वालों की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं. कार्यस्थल पर मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. ऐसे में नौकरी पेशा करने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. घर पर शांति बनाएं रखें. किसी को उधार देने से बचें. 

कन्या - शनिदेव का अस्त होना इन राशि के लिए भी अशुभ है. मिथुन राशि वालों पर शनि ढैय्या चल रही है. इसलिए 30 दिनों तक सावधान रहना होगा. शनि चालीसा का पाठ करें. वाहन आदि के प्रयोग में सावधानी बरतने की जरूरत है. जब भी कहीं जाएं सावधानी के साथ जाएँ. खान-पान में सावधानी बरतें.

मकर - मकर राशि वालों को शनि अस्त के दौरान मेहनत का फल नहीं मिलेगा. कामकाज में बाधाएं आ सकती हैं. सेहत का ध्यान रखें. खान पान में सावधानी बरतें. किसी से ऊंची आवज़ में बात न करें तनाव का कारन बन सकता है. 

तुला- शनि अस्त का तुला राशि वालों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. कार्यस्थल पर छवि बिगड़ सकती है. जीवन साथी के साथ लड़ाई हो सकती है. इस दिन आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. शिव चालीसा या हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

यह भी पढ़ें- 14 जनवरी से इन राशियों का खुलेगा भाग्य, मिलेगी सरकारी नौकरी

First Published : 11 Jan 2022, 09:42:05 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.