logo-image

Shani Gochar 2023: कल शनि करने वाले हैं कुंभ राशि में गोचर, इन राशियों को होगा लाभ

न्याय के देवता शनि पूरे 30 साल के बाद अपने घर वापसी करने जा रहे हैं.

Updated on: 16 Jan 2023, 02:50 PM

नई दिल्ली :

Shani Gochar 2023: न्याय के देवता शनि पूरे 30 साल के बाद अपने घर वापसी करने जा रहे हैं. यानी कि दिनांक 17 जनवरी दिन मंगलवार को  शनि, मकर से कुंभ राशि में प्रवेष करने वाले हैं. दिनांक 17 जनवरी को रात 08:02 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर लेंगे. इनके राशि परिवर्तन से लोगों की नौकरी, व्यवसाय, प्रेम, विवाह, शिक्षा और स्वास्थ्य पर शुभ और अशुभ असर देखने को मिलेगा. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि किन राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति होगी, किन राशि वालों के लिए शनि का गोचर अशुभ रहेगा. 

ये भी पढ़ें- Mauni Amavasya 2023: 30 साल बाद बनने जा रहा है ये योग, खुल जाएगी आपकी किस्मत

इन राशियों पर पड़ेगा शुभ और अशुभ फल 
1.मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए शनि का गोचर आमदनी में बढ़ोतरी लेकर आया है. आपको अचानक धन प्राप्ति होगी. आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. 

2.वृष राशि 
वृष राशि के जातक जो व्यापारी हैं या फिर नौकरीपेशा हैं, उन्हें असीम सफलता मिलने वाली है. आपको अपने करियर पर ध्यान देने की आवश्यकता है. आपके नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं. 

3.मिथुन राशि 
नौकरीपेशा लोगों का प्रोमोशन होने की संभावना है. आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी. व्यापारियों को कामयाबी मिलेगी. आपको अचानक धन प्राप्ति होगी. आप थोड़े तनावग्रस्त रह सकते हैं. 

4.कर्क राशि 
कर्क राशि वालों को अपनी मानसिक तनाव को सुधार की जरूरत है. आप सभी कार्यों में सफल होंगे. आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. संतान को लेकर थोड़ा चिंताग्रस्त रहेंगे. 

5.सिंह राशि 
सिंह राशि वालों को व्यापार में सफलता मिलेगी. काम को लेकर आप लंबी यात्राएं कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आप यात्रा पर जा सकते हैं. लापरवाही से बचने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. 

6.कन्या राशि 
कन्या राशि वालों को कर्जों पर ध्यान देने की आवश्यकता है. नौकरी के मामले में शनि आपकी बेहद मदद करेगा. काम को लेकर लापरवाही न बरतें. नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत रहेगी. 

7.तुला राशि 
तुला राशि के जातकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. टाइम-टेबल बनाकर अपना काम करें.तो आपको सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन के लिए समय अच्छा है. अगर आप किसी को पसंद करते हैं, तो उसे जरूर बताएं. 

8.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए शनि का गोचर परिवार वालों स दूर ले जा सकता है. अपने घर-परिवार वालों की हर जरूरत को पूरा करने की कोशिश करेंगे. 

9.धनु राशि 
धनु राशि के नौकरीपेशा जातकों के लिए ये समय अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. आप अपने साहस और पराक्रम से सबको जीत लेंगे. प्रेम संबंधों में आपको सफलता मिलेगी. 

10.मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए शनि का गोचर शुभ फल लेकर आया है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. आप जो भी कार्य करेंगे, आपको उसमें सफलता मिलेगी. भाई-बहनों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा. 

11.कुंभ राशि
इस राशि के जातकों को नौकरी की प्रबल स्थिति बनते हुए दिखाई दे रही है. आप जो भी कार्य करेंगे,उसमें सफलता मिलेगी. आपको थोड़ी शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

12. मीन राशि 
मीन राशि वालों को अत्यधिक धन खर्च परेशानी में डाल सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपको मानसिक तनाव भी दे सकती हैं.