logo-image

Sawan Rashifal- सावन का ये विशेष योग चमकाने आया है आपकी किस्मत, राशिनुसार जानें उपाय

Sawan Upay: अगले 59 दिनों में आपकी किस्मत को चमकाने वाले, आपको मालामाल बनाने वाले उपाय आज हम आपको बता रहे हैं. राशिनुसार आपने ये उपाय कर लिए तो आपका जीवन सेट है.

Updated on: 07 Aug 2023, 10:16 AM

नई दिल्ली:

Sawan 2023: सावन का महीना शुरु हो चुका है. इस बार सावन 59 दिनों का है. ये योग 19 साल बाद बना है. हिंदू पंचाग के हिसाब से हर 3 साल में अधिक मास आता है और इस साल ये योग सावन के महीने में बना है. ये कोई आम योग नहीं है. ये आपको सफलता दिलाने वाला. आपकी मनचाही मुरादें पूरी करने वाला योग है. अगर आपने सावन के महीने ये उपाय कर लिए तो आपको हर काम में सफलता मिलनी तय है. ज्योतिषशास्त्र में बदलते ग्रहों की दिशा के हिसाब से आपको समय-समय पर उपाय करते रहना चाहिए इससे आपको जो फल मिलता है वो आपकी जिंदगी को खुशियों से भर देता है. तो अगले 59 दिनों तक किस राशि को ग्रहों के हिसाब से क्या उपाय करना है आइए आपको बताते हैं. 

मेष राशि- इन जातकों को अगले 59 दिनों में संपत्ति से जुड़ी किसी भी बड़ी समस्या का समाधान मिलेगा. नए काम के योग बनेंगे और इनका विदेश जाने का योग भी प्रबल है. 
उपाय- आप हर रोज़ शिव मंदिर में शिवलिंग पर जल जढ़ाते हुए ऊं नम: शिवाय का जाप करें और अपने माथे पर चंदन का टीका लगाएं 

वृषभ राशि- इस राशि के लोगों को अगले 59 दिनों तक थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है. दुश्मनों की नज़र आप पर है. आप जो भी काम करें उसे चुप्पी में करें जरूर पूरा होगा.
उपाय- आप हर शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं. 

मिथुन राशि- इनके लिए नया प्रोजेक्ट इंतज़ार कर रहा है. अगर ये अपने दोस्तों के साथ मिलकर कोई काम करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये समय आपके लिए अच्छा है. लेकिन अपने खाने पीने का इस समय ध्यान रखें 
उपाय- सावन में सुबह जल्दी उठकर सूर्य को जल चढ़ाएं .

कर्क राशि- इन्हें अब इनके मेहनत का फल मिलने का समय आ गया है. आप जिस काम पर काफी समय से मेहनत कर रहे हैं अब आप उसके अच्छे परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं. आपके लिए नए अवसर के रास्ते भी खुल रहे हैं. 
उपाय- आप शुक्रवार के दिन मीठा दान करें और सफेद कपड़े पहनें. 

सिंह राशि- इन दिनों में आपका घूमने का संयोग है. आप अगर किसी के स्पोर्ट की उम्मीद कर रहे हैं तो आपको उससे मदद मिलने के भी योग है. ये समय तरक्की का है मेहनत से ना घबराएं. 
उपाय- जितना हो सके आप शिव की सच्चे मन से आराधना करें. जब भी मौका मिले हाथ धोकर ऊं नम: शिवाय का जाप जरूर करते रहें

कन्या राशि- ये यश कमाने का समय है. आप पिछले कुछ समय से जो भी संघर्ष कर रहे थे अब उसका अंत हो चुका है. सावन से नई शुरुआत की उम्मीद करें. ये उपाय करें आपको जीवन में पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी.
उपाय- जितना हो सकते आप बजरंगबली की पूजा करें. कम से कम सुबह शाम हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

तुला राशि- आपके जीवनसाथी से आपको सुख मिलने के दिन चल रहे हैं. अगर आपके बीच मनमुटाव है तो खत्म होगा. पैसों के मामले में थोड़ा संभलकर चलें आने वाला समय आपके लिए तरक्की के नए रास्ते खोल रहा है.
उपाय- सोमवार के दिन 9 बजे के बाद और 11 बजे से पहले आप किसी पंडित को सफेद चीज़ का दान करें. 

वृश्चिक राशि- ये शुभ सुचनाओं का समय है. आपको अचानक से यहां से उम्मीद भी नहीं थी वहां से भी अच्छी खबर आने का प्रबल योग है. आप अपने काम को जितना लग्न लगाकर करेंगे उसमें उतनी ही तरक्की हासिल करेंगे. ये समय आपके कामों को नई दिशा देने के लिए काफी उचित है.
उपाय- आप किसी भी गरीब को देखें तो उसे कुछ पैसे अपने सीधे हाथ से दान जरूर करें. 

धनु राशि- ये लोग जीवन में नई शुरुआत के लिए तैयार रहें. अगर आप अपने किसी काम के बारे में रिश्ते के बारे में या जो भी कुछ नया है उस बारे में सोच रहे हैं तो ये समय आ गया है आपको जीवन में खुशियां देने के लिए. 
उपाय- आप हर गुरुवार पीले कपड़े पहनें और हो सके तो सूर्य को सुबह उठकर जल जरूर अर्पण करें. 

मकर राशि- ये समय आपका धन कमाने का समय है. इस समय आप धन के साथ-साथ नाम भी कमाएंगे. आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको प्रशंसा भी मिलेगी. बुरी नज़र से सावधान रखें. 
उपाय- शनिवार को तेल में अपना चेहरा देखकर उसका दान करें. 

कुंभ राशि- किसी भी रिश्ते में अगर पिछले कुछ समय से तनाव चल रहा है तो ये समय आपको तनावमुक्त रखेगा. अपने खर्चों पर ध्यान दें. हालांकि आपकी आय बढ़ने के योग है लेकिन आप अपने पैसों को ध्यान से खर्च करें. इस समय जुड़े हुए पैसे आपके आने वाले समय में किसी बहुत बड़े कार्य में इस्तेमाल होंगे. आप अगर जमीन या वाहन खरीदने का सोच रहे हैं तो ये समय उत्तम है. 
उपाय- माता पार्वती की पूजा करें, शिवलिंग पर हर सोमवार और हर सके तो सावन में हर दिन जल अर्पण करें. 

मीन राशि- ये समय इन्हें नई चीज़े दिलाने वाला है, जीवन के हर छोटे बड़े नए काम इस समय में पूर्ण होंगे. शादी का सोच रहे हैं तो नया रिश्ता मिलेगा, नए कपड़े, नया वाहन, नया घर सबका योग बन रहा है. 
उपाय- बड़ों का सम्मान करें. आप जिसकी जितनी मदद करेंगे आपके उतने ही नए योग बनेंगे. 

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2023: सावन में किस दिन आ रहा है हरियाली तीज का त्योहार, जानें इसे मनाने का सही तरीका और शुभ मुहूर्त

सावन का ये पावन महीना आपकी किस्मत को चमकाने का सुनहरा मौका है. जिसने भी सच्चे मन से अगले 59 दिनों तक भगवान की पूजा कर ली, अपने मन में उनका नाम जप लिया उनके लिए आने वाला जीवन सुखों से भर जाएगा 

ये राशिफल ज्योतिषनुसार है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.