News Nation Logo
Banner

साल 2021 में जानिए किसकी चमकेगी किस्मत! पढ़ें वार्षिक राशिफल

साल 2021 की  भविष्यवाणी राशि, लग्न और वैदिक ज्योतिष के आधार पर बनाया गया है. इस वार्षिक राशिफल को अलग-अलग संदर्भ में बांटकर प्रस्तुत किया जा रहा है. आइए ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी से जानते हैं कि नववर्ष 2021 का राशिफल कैसा रहेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 31 Dec 2020, 01:40:26 PM
Annual Horoscope 2021

वार्षिक राशिफल 2021 (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

Annual Horoscope 2021 : साल 2021 की शुरूआत में ग्रह सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगें और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा. इसमें करियर, आर्थिक स्थिति, परिवार, प्रेम-रोमांस, शिक्षा और स्वास्थ्य शामिल है. 2021 की  भविष्यवाणी राशि, लग्न और वैदिक ज्योतिष के आधार पर बनाया गया है. इस वार्षिक राशिफल को अलग-अलग संदर्भ में बांटकर प्रस्तुत किया जा रहा है. आइए ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी से जानते हैं कि नववर्ष 2021 का राशिफल कैसा रहेगा. आपके जीवन में 2021 क्या लेकर आएगा. कैसा रहेगा आपके लिए यह साल.

मेष राशि

ये साल आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. भूमि, भवन, वाहन खरीदने के योग बनेंगे. नौकरी में परिवर्तन का योग बन रहा है. जनवरी से अप्रैल का समय अच्छा रहेगा. मई से जुलाई का समय चुनौतीपूर्ण होगा.

उपाय
सूर्य भगवान की आराधना करें. जल अर्पित करें

वृष राशि

नया साल आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. नया व्यापार शुरू करने का योग बनेगा. पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शुभ कार्यों में ज्यादा खर्च होगा. देश-विदेश की यात्रा का योग बनेगा. जनवरी से अप्रैल धन के लिहाज से अच्छा रहेगा. सितंबर से दिसंबर तक उतार-चढ़ाव रहेगा. 

उपाय
भगवान शिव की आराधना करें

मिथुन राशि

नया साल प्रगति का साल है. साहित्य, लेखन, पेपर से धन प्राप्त होगा. मातृ सुख और पत्नी सुख प्राप्त होगा. सरकारी नौकरी का योग बन रहा. विदेश यात्रा कर सकते हैं. भूमि, भवन और रियल एस्टेट में निवेश से लाभ होगा. मई से अगस्त का समय नए कार्य के लिए शुभ है.

उपाय
गणेश जी की आराधना करें. हरी वस्तु का दान करें

कर्क राशि

नए विजन और आईडिया से धन लाभ होगा. संतान सुख प्राप्त होने का योग. पत्नी को नौकरी मिल सकती है. सरकार और राजनीति से लाभ के योग बन रहे है. भवन और वाहन खरीदने का योग है. मई से अगस्त का समय अच्छा रहेगा.

उपाय
चंद्रमा की आराधना करें. सफेद वस्तु का दान करें

सिंह राशि

भूमि, भवन और वाहन सुख मिलेगा. संतान का सुख प्राप्त होगा. इस साल कर्ज से मुक्ति मिलने का योग. एक्सपोर्ट-इंपोर्ट के व्यापार से लाभ होगा. परिवार में शुभ कार्य होने का योग है. नौकरी में प्रमोशन का योग बन रहा है. मई से अगस्त का समय उत्तम रहेगा.

उपाय
लाल वस्तु का दान करें. गाय को गुड़ और पूड़ी खिलाएं

कन्या राशि

आलस्य छोड़कर कर्म करने का समय है. माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा. नया व्यापार शुरू करने का योग बन रहा है. नया घर खरीद सकते हैं. सितंबर से दिसंबर का समय फलदायक रहेगा.

उपाय
गणेश जी की आराधना करें. पंचमेवा की खीर से हवन करें

तुला राशि

वाणी पर नियंत्रण रखें. लेखन कार्य और साहित्य से धन लाभ होगा. नया घर, जमीन और वाहन खरीदने का योग है. परिवार में शुभ कार्य होने से खुशी आएगी. नई नौकरी और नौकरी में प्रमोशन का योग है. विदेश यात्रा कर सकते हैं. जनवरी से अप्रैल का समय सर्वोत्तम रहेगा.

उपाय
भगवान शिव की आराधना करें. सफेद वस्तु या दूध से बनी चीजों का दान करें

वृश्चिक राशि

चल-अचल संपत्ति से लाभ होगा. नया कार्य शुरू कर सकते हैं. नई नौकरी और नौकरी में प्रमोशन के योग है. पत्नी से अनबन हो सकती है. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें
मई से अगस्त का समय बेहद शुभ है.

उपाय
हनुमान जी की पूजा करें. लाल वस्त्र का दान करें

धनु राशि

यश, पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. संतान सुख और पत्नी से प्रेम बढ़ेगा. सरकारी नौकरी और प्रमोशन के योग बन रहे है. विदेश यात्रा से धन लाभ होगा. जनवरी से अप्रैल का समय बहुत अच्छा रहेगा.

उपाय
बृहस्पतिवार को पीला वस्त्र दान करें. गाय को खिचड़ी और दाल की पूड़ी खिलाएं

मकर राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा और यश बढ़ेगा. पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. भूमि, भवन का सुख प्राप्त होगा. नए व्यापार से धन लाभ के योग. रुका हुआ धन मिल सकता है. सितंबर से दिसंबर का समय सर्वोत्तम रहेगा.

उपाय
शनिदेव की आराधना करें. शनिवार को शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं

कुंभ राशि

मेहनत से धन अर्जित करेंगे. घर, वाहन खरीदने का योग बन रहा. पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें. मई से अगस्त का समय बेहद शुभ है.

उपाय
हनुमान जी की आराधना करें. शनिवार को लोहे की वस्तु ना खरीदें.

मीन राशि

मेहनत से आर्थिक लाभ होगा. सरकार और राजनीति से लाभ का योग. संतान और माता-पिता का सुख प्राप्त होगा. आय के नए स्रोत बनेंगे
सितंबर से दिसंबर का समय उत्तम रहेगा.

उपाय
भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें

First Published : 31 Dec 2020, 01:36:31 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.