News Nation Logo
Banner

इन 2 राशियों के लोग पार्टनर को धोखे में नहीं रखते! जानें आप अपनी राशि के बारे में

प्रेम होना या न होना किसी के वश की बात नहीं है. यह सब भाग्‍य पर निर्भर करता है. प्रेम का किस्मत कनेक्शन बहुत मजबूत होता है. प्रेम आपकी किस्‍मत बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 21 Sep 2020, 06:33:53 PM
Partner

इन 2 राशियों के लोग पार्टनर को धोखे में नहीं रखते! जानें अपनी राशि (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

प्रेम होना या न होना किसी के वश की बात नहीं है. यह सब भाग्‍य पर निर्भर करता है. प्रेम का किस्मत कनेक्शन बहुत मजबूत होता है. प्रेम आपकी किस्‍मत बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है. आइए इसी क्रम में जानते हैं कि रिलेशनशिप के मामले में सभी राशियों का व्यवहार कैसा रहता है. इसमें ग्रहों की चाल का भी बहुत असर होता है. ग्रहों की चाल के हिसाब से ही लाभ और हानि होती है. ग्रह अगर अच्‍छी स्‍थिति में होंगे तो लाभ और खराब स्‍थिति में होंगे तो हानि होती है. यदि कोई ग्रह किसी की कुंडली में कमजोर हो और उसके पार्टनर की कुंडली में वही ग्रह मजबूत हो तो समस्‍याएं खत्‍म सी हो जाती हैं.

मेष राशि : इस राशि के लोगों को प्रेम जल्‍दी होता है लेकिन इनके प्‍यार में स्‍थायित्‍व नहीं होता. मेष राशि के लोगों का मन चंचल होता है, लिहाजा इनका मन भटकता रहता है. भटकाव अगर न हो तो प्रेम इनके लिए भाग्‍यशाली होता है.

वृषभ राशि : प्‍यार इस राशि के लोगों को बहुत देर से मिलता है, लेकिन इनके प्‍यार में स्‍थिरता और मजबूती होती है. हालांकि अकसर इनको प्रेम के मामले में तकलीफ उठानी पड़ती है.

मिथुन : प्रेम में मामले में मिथुन राशि के लोग अकसर दुविधा में होते हैं. कई बार इनका प्रेम परवान नहीं चढ़ पाता और शादी किसी और से हो जाती है. हालांकि इस राशि के पार्टनर काफी वफादार होते हैं.

कर्क : कर्क राशि के लोगों को प्‍यार जल्‍दी होता है लेकिन प्रेम करने का निर्णय गलत होता है. इस राशि के लोगों को अपने पार्टनर से अधिकांशत: धोखा ही मिलता है. इस राशि के लोगों को प्रेम के मामले में जल्‍दबाजी नहीं करनी चाहिए.

सिंह : सिंह राशि के लोग अन्‍य मामलों के साथ प्‍यार के मामले में भी अड़ियल होते हैं. अकसर इनलोगों को प्रेम के मामलों में असफलता ही हाथ लगती है. सफल प्रेम सिंह राशि के लोगों को करियर में भी सफल बनाता है.

कन्‍या : इस राशि के लोगों को हर मामले में अपना फायदा दिखता है. प्रेम में भी ये लोग अपना फायदा देखते हैं, इस कारण इनका प्रेम असफल हो जाता है.

तुला : तुला राशि के लोग जरूरत से अधिक प्रेमी होते हैं. यही इनकी सबसे बड़ी समस्‍या है. प्रेम के चक्‍कर में ये बड़ी गलतियां कर बैठते हैं. प्रेम के चक्‍कर में ही ऐसे लोगों को अपने पद से भी हाथ धोना पड़ जाता है.

वृश्‍चिक : इस राशि के लोगों को प्रेम के चलते अकसर पीड़ा ही मिलती है. इनका प्रेम भी परवान नहीं चढ़ता और शादी तक बात नहीं पहुंच पाती. प्रेम विवाह होने पर ये लोग जीवन के तमाम उतार चढ़ावों से बच जाते हैं.

धनु : इस राशि के लोग अकसर मौज-मस्ती के लिए प्रेम करते हैं. कभी-कभी ये कइयों से प्रेम करने लगते हैं. इसी कारण जब इनको प्रेम की जरूरत होती है तो इनके साथ कोई नहीं होता. प्रेम का तिरस्कार करने से इनकी आर्थिक स्थिति बाधित हो जाती है.

मकर : ये लोग प्रेम में कभी बहुत ईमानदार होते हैं तो कभी बहुत चालाकी कर जाते हैं. मकर राशि वालों के लिए प्रेम अकसर नुकसानदायक ही होता है. प्यार के चलते कई बार लंबे समय तक इन्‍हें पछताना पड़ता है.

कुंभ : कुंभ राशि के लोग प्‍यार को जीते हैं. प्‍यार को निभाना इनकी आदत में शुमार होता है. लोग प्रेम में इनका इस्तेमाल ही करते हैं. हालांकि ऐसे लोगों को सही और सच्चे प्‍यार को पहचानने की कोशिश करनी चाहिए.

मीन : रिश्तों के मामले में मीन राशि के लोग थोड़े लापरवाह होते हैं और इसी कारण इनको कई बार असफल होना पड़ता है. ये लोग आम तौर पर प्रेम के मामले में गंभीर नहीं होते.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Sep 2020, 06:33:53 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो