News Nation Logo

मेहनत और काबिलियत के बावजूद नहीं मिल रहा मुकाम तो आजमाएं श्रीश्री पारस भाई जी के उपाय

आज बात करेंगे. सूर्य का मेश राषि से निकल कर वृष राशि में प्रवेश करने का विभिन्न राशियों पर क्या असर पड़ने वाला है.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 22 May 2019, 01:46:40 PM
श्री श्री पारस भाई जी

नई दिल्‍ली:

आप सभी को जय माता दी. आज बात करेंगे. सूर्य का मेश राषि से निकल कर वृष राशि में प्रवेश करने का विभिन्न राशियों पर क्या असर पड़ने वाला है. क्योंकि सूर्य गत् समय यानि 15 मई से 15 जून तक वृषभ राशि में विराजमान होंगे. जिस कारण यहां यह समय जीवन की उंचाईयों व निम्नताओं से भरा होगा. यहां इस बात को ध्यान रखे कि सूर्य ग्रहों के राजा हैं और वह वृष राशि के मालिक शुक्र के परम शत्रु है. पर साथ ही यह भी याद रखें कि दूसरे घर में गुरू उच्च के माने जाते हैं. जो सूर्य के परम मित्र हैं.

इस समय सूर्य हमेशा बृहस्पति की दृष्‍टि में रहेंगे. इसलिए यहां जीवन में सुखों को परम सुख बनाने के लिए गुरू के उपाय करना जीवन मे सफलताए देगा. इस माह गुरू को गलती से भी निम्न रही रहने दें. इसलिए गुरू की सेवा, पिता का सम्मान करें और गलती से भी इनके खिलाफ अपषब्द न कहें. इस माह धर्म के माह पर चलने वाला सुख के सागर में गोते खाएगा. इसलिए लगातार 15 मई से 15 जून के बीच हर गुरूवार वाले दिन अपने गुरू या किसी बुजुर्ग व्यक्ति को पीले कपडें उपहार स्वरूप देना शुभ फलदायक होगा. जिस कारण आम जीवन की परेशनियों, जैसे विवाह, वैवाहिक जीवन व करियर में खडें अवरोध नष्‍ट होंगे. इस राशि परिवर्तन का प्रभाव लगभग एक माह तक बना रहेगा. अभी हम सारी राशियों पर इसके प्रभाव के बारे में बताएंगे उससे पहले जानें क्‍या है सूर्य कुंडली..

मां भगवती की साधना के साथ-साथ समाज की सेवा करते सच्चे साधक, एस्ट्रोलॉजर (Astrologer), बेहतरीन मोटिवेटर (Motivator), मां भगवती व शिव के भजनों (Maa Bhagwati bhajans) से दुनिया को मंत्रमुग्ध कर देने वाले पारस परिवार (Paras Parivaar) के मुखिया श्री श्री पारस भाई जी (Shri Shri Paras Bhai Ji) ने समाज कल्याण के लिए पवित्र सूर्य कुंडली का निर्माण कर लाखों दिलों के दुखो को सुखों में परिवर्तित किया और पवित्र सूर्य कुंडली स्वयं ‘‘परम पूज्य पारस गुरूजी’’ द्वारा बनाई गई है. पवित्र सूर्य कुंडली में केवल सूर्य के आधार पर ही सभी गणनाएं की जाती है.

यह भी पढ़ेंः बच्चों को पढ़ाई जानी चाहिए विंग कमांडर अभिनंदन की वीर गाथा : पारस भाई जी

यूं तो प्रत्येक मनुष्य के जीवन में जन्म से लेकर मृत्यु तक विद्या, कैरियर, नौकरी, व्यापार, विवाह, संतान, बुढापा और बीमारियाँ आदि दुख हैं और जीवन के इन्ही दुःखों को देखते हुए ‘पूज्य श्री पारस भाई गुरूजी’ ने पवित्र सूर्य कुंडली मनुष्यों को उनके दुःखों से निजात पाने के लिए बनाई है. पवित्र सूर्य कुंडली सूर्य को ही आधार मानकर बनाई गई है क्योंकि सूर्य व्यक्ति के शरीर, सफलताओं, धन-वैभव और मान-सम्मान पर सभी ग्रहों से अधिक असर डालता है और सूर्य की कृपा के वगैर किसी भी प्रकार के मंगल की कल्पना मिथ्या है.

यह भी पढ़ेंः सनातन धर्म का प्रचार कर नए राष्ट्र का नव निर्माण करना ही पारस भाई का उद्देश्य

पवित्र सूर्य कुंडली की भाषा हिन्दी व सरल है. अतः इस प्रकार पवित्र सूर्य कुंडली की विषेषताओं की व्याख्या करना संभव नहीं है. पवित्र सूर्य कुंडली प्रत्येक मनुष्य के लिये पथ-प्रदर्षक है. पवित्र सूर्य कुंडली हर व्यक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण दर्पण है. पवित्र सूर्य कुंडली में हर मनुष्य को उसकी इच्छाओं के मुताबिक हर चीज़ प्राप्त है. पवित्र सूर्य कुंडली स्वयं ‘‘पारस गुरूजी’’ के विचार प्रधान कुंडली है.

यह भी पढ़ेंः हम हैं धर्म के चौकीदार : पारस परिवार

इस प्रकार यह कुंडली हर व्यक्ति के लिए आवश्यक कुंडली है. क्योंकि इसमें दिये गये उपाय भी काफी सस्ते व टिकाऊ व सरल है. इस पवित्र सूर्य कुंडली की उपयोगिता जितनी मानों उतनी ही कम है. अतः इस प्रकार पवित्र सूर्य कुंडली हर व्यक्ति के लिए जरूरतमंद है क्योंकि ‘‘पारस गुरूजी’’ ने पवित्र सूर्य कुंडली जनसमूह के कल्याण के लिये ही बनाई है. आशा करते हैं कि यह पवित्र सूर्य कुंडली आपकी भी पथ प्रदर्शक बनकर आपके जीवन को नई दिशा दें.

मेष राशि वालों के करियर और जीवन में बड़ा परिवर्तन होगा. इस दौरान आपके धन प्राप्ति के शुभ योग बन रहे हैं. आपके लिए यह समय अनुकूल रहेगा. स्वास्थ्य भी सामान्य बने रहने के आसार हैं. इसलिए जीवन की सफलताओं को पाने के लिए सुबह के समय कबूतरों को बाजरा अवश्‍य डालें . शुभ फल मिलेंगे.

वृषभ राशि वालों को संपत्ति और सम्मान का लाभ मिलेगा. आप पर इसका प्रभाव ज्यादा देखने को मिलेगा. इस दौरान अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखेंगे तो लाभ होगा. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. इसलिए जीवन की परेशानियों को नियन्त्रित करने के लिए अपनी नेक कमाई में से आटा या चावल खरीद कर किसी धर्मस्थान में दान करें, सभी बाधाएं दूर होंगी.

मिथुन वालों के लिए 12वें भाव में सूर्य का आना आपके लिए धन हानि का संकेत कर रहा है. पैसे सोच-समझकर खर्च करें. विदेश यात्रा भी हो सकती है. हालांकि किसी कानूनी मामले में फैसला आपके हक में आ सकता है. इसलिए गुरु को पीले कपडे़ व फल देना आपके जीवन मे शुभता देगा.

कर्क राशि वालों के रुके हुए काम पूरे होंगे. आपको कई सुनहरे अवसर मिल सकते हैं. आर्थिक लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. नए व्यवसाय और नई नौकरी शुरू करने के अवसर मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से भी लाभ के योग बनेंगे. ऐसे मे ओम नमो भगवते का जाप आपको शुभ फल देने वाला होगा.

सिंह राशि वालों का करियर उत्तम होता जाएगा. भरपूर आत्मविश्वास के कारण आपको अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है. वरिष्ठ अधिकारी भी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. नौकरी बदलने के इच्छुक लोगों को बेहतर अवसर मिल सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति हो सकती है. माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. इसलिए सूर्य की शुभता मे चार चांद लगाने के लिए रोजाना सुबह चींटियों को आटा और चीनी अवश्‍य डालें. लाईफ का मजा आएगा.

कन्या वालों के जीवन में परिवर्तन हो सकता है. छोटी-मोटी शारीरिक अस्वस्थता से निजात मिल सकती है. पिता का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के आसार हैं. आप घर-परिवार की प्रतिष्ठा के लिए कुछ भी करने को तत्पर रहेंगे. इस अवधि में किसी तरह के अनैतिक कार्यों से बचें. ऐसे में मां भगवती की कृपा पाने के लिए माता को हर शनिवार को नारियल चुन्नी के साथ चढाएं. वो हासिल होगा, जिसका पिछले कई समय से इन्तजार कर रहे हैं .

तुला राशि वालों को दुर्घटना और समस्या से बचना होगा. अचानक धन हानि हो सकती है. कोई अप्रत्याशित लाभ भी मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं. बड़े भाई-बहन के साथ मनमुटाव हो सकता है. कार्यों में असफलता मिलेगी या विलंब से सफलता हासिल होगी. इसलिए जीवन की परेशानियों को नियन्त्रित करने के लिए अपनी नेक कमाई मे से आटा या चावल खरीद कर किसी धर्मस्थान मे दान करें सभी बाधाएं दूर होंगी.

वृश्चिक राशि वालों को वैवाहिक जीवन और कारोबार पर ध्यान देना होगा. इस वक्त आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. परिश्रम के बावजूद सफलता में विलंब होगा. जिससे आप में निराशा का भाव भी उत्पन्न हो सकता है. लेन-देन के मामलों में सतर्कता बरतें. अनावश्यक धन खर्च हो सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. इसलिए केले के पेड पर हर गुरुवार वाले दिन जल चढ़ाते रहे तो शुभ होगा.

धनु राशि वालों को संतान और करियर का ध्यान रखना होगा.इस वक्त आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. परिश्रम के बावजूद सफलता में विलंब होगा. जिससे आप में निराशा का भाव भी उत्पन्न हो सकता है. लेन-देन के मामलों में सतर्कता बरतें. अनावश्यक धन खर्च हो सकता है. अदालती मामलों में माहौल आपके पक्ष में हो सकता है. इस दौरान आपको कड़ी मेहनत करने की जरुरत है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. इसलिए जीवन की परेशानियों को नियन्त्रित करने के लिए अपनी नेक कमाई मे से आटा या चावल खरीद कर किसी धर्मस्थान मे दान करें सभी बाधाएं दूर होंगी.

मकर राशि वालों को स्वास्थ्य और दुर्घटनाओं का ध्यान रखना चाहिए.गर्भवती महिलाओं के मामले में ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में विलंब से सफलता मिलेगी. जीवनसाथी से बेवजह की बहस हो सकती है. विद्यार्थियों को भी पढ़ाई में परेशानी हो सकती है. किसी कार्य में पूरी निष्ठा के साथ लगे रहने पर ही आपको सफलता हासिल हो सकेगी. इसलिए यहां जीवन के विलंबों को दूर करने के लिए काला नमक दान करें.

कुंभ राशि वालों को संपत्ति और धन का लाभ हो सकता है. कुंभ राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर सुख भाव में हो रहा है, जो गृहस्थ जीवन के लिए बेहतर हो सकता है. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. हालांकि माता के स्वास्थ्य संबंधी चिंता बढ़ सकती है. आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी और नए अवसर उत्पन्न होंगे. सरकारी क्षेत्र में कार्य करने वालों के भी नए अवसर मिलेंगे. साझेदारी के व्यवसाय में फायदा होगा. इसलिए रोजाना कुत्ते को दो रोटी अवश्‍य डालें, शुभ होगा.

मीन राशि वालों के करियर तथा जीवन में परिवर्तन हो सकता है. बड़े भाई-बहनों के साथ मनमुटाव हो सकता है. विचारों में भी उग्रता रहेगी. प्रोफेशनल लाइफ सामान्य बनी रहेगी. आर्थिक मामलों में भी कुछ सफलता मिलेगी. दोस्तों से भी सहचोग मिलेगा, लेकिन नौकरों से सावधान रहें. गोचर के प्रभाव से आपके पिता को लाभ होगा. इस अवधि में आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. इसलिए रोज सुबह के समय जल्दी उठकर चींटियों को आटा और चीनी अवश्‍य डालें. जीवन के विघ्‍न नष्‍ट होंगे.

First Published : 22 May 2019, 01:46:40 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.