logo-image

Money Astro Tips : मां लक्ष्मी को करना चाहते हैं प्रसन्न, तो सुबह उठते ही करें ये 5 काम

हिंदू धर्म में देवी-देवताओं के लिए कोई न कोई दिन समर्पित है

Updated on: 30 Dec 2022, 11:08 AM

नई दिल्ली :

Money Astro Tips : हिंदू धर्म में देवी-देवताओं के लिए कोई न कोई दिन समर्पित है. जिसमें से एक शुक्रवार का दिन है, जो मां लक्ष्मी को समर्पित है. कहते हैं, अगर इनकी पूजा विधिवत की जाए, तो जातक की कुंडली में आ रही समस्या दूर हो जाती है. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह मौजूद है, तो उसे ठीक करने के लिए कई सारे उपाय किए जाते हैं, कि ग्रह दोष से मुक्ति मिल सके. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में 5 राशियों के बारे में बताएंगे, जिनके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनीं रहती है और वह हमेशा इन जातकों से प्रसन्न रहती हैं. अगर जातक सुबह उठकर बस ये पांच उपाय कर लेंगे, तो उनके जीवन में आ रही बाधाएं खत्म हो जाएंगी. .

5 राशियों पर ज्यादा मेहरबान रहती हैं मां लक्ष्मी 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 5 राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती हैं, जिसमें से मेष,तुला,कन्या,सिंह और धनु राशि शामिल है. 

1.पक्षियों को खिलाएं दाना 
अगर आप मानसिक रुप से ज्यादा परेशान रहते हैं, तो ऐसे में आपको नियम के अनुसार सुबह पक्षियों को साफ-सुथरी जगह पर दाना और पानी का इंतजाम करना चाहिए. ऐसा करने से आपके जीवन में मानसिक तनाव दूर होंगे और कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत होगी. 

2.काली चीटियों को आटा खिलाएं
अगर आपका किस्मत साथ नहीं दे रहा है, तो सुबह नियमित रुप से काली चीटियों को आटा खिलाएं. क्योंकि काली चीटियों को भगवान विष्णु का रुप माना जाता है. इनको आटा खिलाने से दुर्भाग्य दूर हो जाता है. 

3. रोजाना करें गौ माता के दर्शन
हिंदू धर्म में ग माता को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. अगर आप रोजाना गौ माता के दर्शन करते हैं और उन्हें रोटी खिलाते हैं. तो मां लक्ष्मी आपसे बेहद प्रसन्न रहती है. 

4.रोजाना सुबह उठकर करें हथेलियों के दर्शन
मानसिक शांति और सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए सुबह उठकर अपनी हथेली कता दर्शन जरूर करें. ऐसा करना बेहद शुभ होता है. किस्मत हमेशा आपका साथ देती है. 

ये भी पढ़ें-New Year Lucky Zodiac Signs 2023 : इन राशियों के लिए बेहद खास है नया साल, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

5.रोजाना स्नान के बाद सूर्य देवता को दें अर्घ्य 
धार्मिक मान्यता के अनुसार सूर्य देवता को रोजाना अर्घ्य देने से आपके सारे पाप दूर हो जाते है. इसके अलावा सुबह उठकर अगर आप यज्ञ नहीं कर सकते हैं, तो धूप जरूर जलाएं. इससे मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. इसके अलावा तुलसी के पौधे में शुद्ध घी का दीपक जलाएं, इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी.