logo-image

Makar Sankranti 2023 : सूर्य देव की कृपा से इनकी चमकेगी किस्मत, होगा धन लाभ

सूर्य देवता सभी ग्रहों के राजा माने जाते हैं.

Updated on: 12 Jan 2023, 01:16 PM

नई दिल्ली :

Makar Sankranti 2023 : सूर्य देवता सभी ग्रहों के राजा माने जाते हैं. ऐसी मान्यता है कि, जिस भी व्यक्ति पर सूर्य की कृपा बनी रहती है, उनके सारे काम सफल हो जाते हैं. सूर्य का गोचर हर महीने होता है. सूर्य जब भी एक राशि से दूसरी राशि में जाते हैं, तब संक्रांति मनाई जाती है. ऐसे ही सूर्य मकर राशि में करने जा रहे हैं, जिसे मकर संक्रांति के नाम से जाना जाता है. हिंदू धर्म में मकर संक्रांति का विशेष महत्व है. दिनांक 14 जनवरी 2023 को रात 08:22 मिनट पर सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे और अगले दिन ही दिनांक 15 जनवरी 2023 को मकर संक्रांति का त्योहार है. जिससे कई राशियों को लाभ होने की संभावना है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि सूर्य के इस राशि में गोचर होने से किन राशियों को शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है. 

ये भी पढ़ें-Makar Sankranti 2023 : मकर संक्रांति के दिन जरूर करें ये दान, मिलेगा दोगुना फल

इन राशियों को होगा लाभ 

1. मेष राशि 
सूर्य के गोचर से मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है. आपकी किस्मत बदल जाएगी. आर्थिक स्थिति में भी पहले से सुधार होने की संभावना बन रही है. कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी कामयाबी मिल सकती है. सूर्य देव को अर्घ्य जरूर दें. 

2.तुला राशि
तुला राशि के लिए सूर्य का गोचर ऊंची मुकाम हासिल करने को लाया है. आपको धन प्राप्ति होने की संभावना दिख रही है. धन संचय करने में आप कामयाब रहेंगे. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो पूरी जानकारी के बाद ही निवेश करें. 

3.वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों को सूर्य का गोचर बेहद अनुकूल साबित होगा. आपकी मेहनत लोगों को प्रेरित कर सकती है. करियर और लव लाइफ के मामले में आपको सफलता मिलेगी. नई नौकरी मिलने की संभावना है. 

4.धनु राशि 
धनु राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. जो छात्र सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें जरूर सफलता मिलेगी. आपका समय अनुकूल रहेगा. करियर में आपको नई ऊंचाई हासिल हो सकती है. 

5.मकर राशि 
मकर राशि वालों को अचानक धन प्राप्ति हो सकती है. आपको प्रसिद्धि भी मिलने की संभावना है. आपका समय अनुकूल रहेगा. करियर में आपको नई ऊंचाई मिल सकती है. आप कामयाब रहेंगे. 

6.मीन राशि 
मीन राशि के जातकों को लाभ होने की संभावना है. करियर में आपको उन्नति मिल सकती है. आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. पदोन्नति के प्रबल योग बन रहे हैं.