News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Makar Sankranti 2022 लेकर आ रहा है इन राशियों के लिए खुशियों की सौगात

माना जा रहा है कि कुछ राशियों को करियर में विशेष लाभ मिलने वाला है. ग्रहों की इस स्थिति का फायदा कई राशियों को मिलेगा, जिनमें से 5 राशियां  बेहद खास है.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 08 Jan 2022, 01:18:15 PM
Makar Sankranti

Makar Sankranti (Photo Credit: Pixabay)

नई दिल्ली :

14 जनवरी को मकर संक्रांति  हर साल मनाई जाती है. इस साल भी मकर संक्रांति 14 जनवरी को मनाई जाएगी. मकर संक्रांति का पर्व बहुत ही खास माना जाता है. हिन्दू धर्म में सभी लोग इस दिन दान कर के पुण्य कमाते हैं. 14 जनवरी को ग्रहों के विशेष संयोग सूर्य, शनि, बुध, गुरु से कई राशि वालों को बेहद लाभ मिलने वाला है. आपको बता दें शनि देव पहले से ही अपनी स्वराशि मकर में विराजमान हैं. बुध ने दिसंबर 2021 में मकर राशि में गोचर किया था. माना जा रहा है कि कुछ राशियों को करियर में विशेष लाभ मिलने वाला है. ग्रहों की इस स्थिति का फायदा कई राशियों को मिलेगा, जिनमें से 5 राशियां  बेहद खास है. तो चलिए हम आपको बताते हैं उन राशियों के नाम जिनके लिए ये मकर संक्रांति खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है. 

कर्क राशि 

कर्क राशि वाले जातकों के लिए साल 2022 बहुत ही शुभ है. खास तौर से मकर संक्रांति के बाद से कर्क राशि वालों के जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है. कर्क राशि वाले जातक अगर करियर में परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो आपको बता दें कि करियर में उनको विशेष लाभ मिलने वाला है. ग्रहों के अशुभ प्रभाव की वजह से आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है लेकिन चिंता की बात बिलकुल भी नहीं है क्यूंकि कुछ समय बाद से आपकी किस्मत चमकने वाली है. 

मेष राशि 

वर्ष का शुरूआती समय आपके लिए व्यवसाय और नौकरी के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा. साल की शुरुआत आपको पाॉजिटिव ऊर्जा से भरे रखेगी. व्यवसाय में भाग्य का साथ मिलेगा और धन लाभ के योग बनेंगे। नए क्षेत्रों में निवेश करने से आपको इस वर्ष लाभ हो सकता है. व्यवसाय के संबंध में नए विचारों में आपकी रुचि हो सकती है.  इस वर्ष विदेश यात्रा का भी मौका हासिल हो सकता है. कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से होने वाली धोखाधड़ी और परेशानियों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है. 

यह भी पढ़ें: वर्ष 2022 का पहला प्रदोष व्रत, जीवन में सुख-समृद्धि के लिए है लाभकारी 

तुला राशि 

इस वर्ष आपके करियर में काफी अनुकूल फल मिलने की उम्मीद से इस वर्ष की शुरुआत हो रही है. जिसके चलते क्षेत्र में आप अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाने में सफल होंगे. वर्ष की शुरुआत में कार्य क्षेत्र में आपको भाग्य का साथ मिलेगा जो लोग नौकरीपेशा है उन्हें प्रमोशन के साथ-साथ कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है. साल का दूसरा भाग करियर के लिहाज से काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है इसलिए सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ अच्छे संबंध रखने की सलाह दी जाती है.  

सिंह राशि 

करियर के दृष्टिकोण से यह वर्ष मिलाजुला रहने की संभावना है। वर्ष की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी. इस दौरान आप अपने कार्य के प्रति अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे. मई के पश्चात आप कार्य क्षेत्र से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं.  सप्तम भाव में गुरु की स्थिति के कारण आप अपने काम और पेशे में काफी प्रगति करेंगे। यदि आप साझेदारी में किसी काम से जुड़े हैं तो आय के नए स्रोत होने मिलने के भी प्रबल संकेत हैं. 

First Published : 08 Jan 2022, 01:18:15 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.