logo-image

जीवन में चाहिए प्यार, पैसा और शांति, तो अपनाएं ये 6 टिप्स

आज कल की जीवनशैली में इन दोनों में से किसी एक की कमी हर किसी के जीवन में होती है या फिर दोनों की.

Updated on: 19 Jan 2022, 09:41 AM

New Delhi:

हर इंसान अपना जीवन सुखमेय तरीके से बिताना चाहता है. जीवन में प्यार और पैसा हर किसी को चाहिए. पैसा आपको आर्थिक तौर पर मजबूत बनाता है और बाकी सारी आवश्यकता को पूरा करता है. लेकिन आज कल की जीवनशैली में इन दोनों में से किसी एक की कमी हर किसी के जीवन में होती है या फिर दोनों की. तो चलिए बताते हैं कुछ उपाए जिनको अपना कर आप अपनी जिंदगी में प्यार और पैसा ला सकते हैं. अगर आपके शादीशुदा जीवन में कोई मुसीबत आई है तो वो भी दूर करके आप एक मजबूत रिश्ता बना सकती हैं. 

यह भी पढ़ें- Ramayan से जुड़े कुछ रहस्य जिनसे आज तक आप हैं अनजान

प्यार और पैसा के लिए टिप्स

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके घर के किचन का संबंध आपके पैसे से होता है. आपका किचेन जितना ही व्यवस्थित और साफ-सुथरा होगा, उतनी ही आय बढ़ेगी. गैस स्टोव और अन्य उपकरण सही तरह से कार्य करते हुए होने चाहिए. किचन में बंद पड़ी हुई चीज़ें हटा दें. 

2. अपने जीवन में प्यार को पाना चाहते हैं तो सबसे पहले कमरे में जोड़े में ही कुर्सी, तकिया, कप, पेंटिंग्स, फोटो फ्रेम ऐसी किसी भी चीज़ों का इस्तेमाल करें. माना जाता है कि ऐसा करने से पार्टनरशिप एनर्जी पैदा होती है, जो आपके लव लाइफ के लिए फायदेमंद होता है.

3. हमेशा अपने घर के मुख्य द्वार को सजा क्र रखें. मां लक्ष्मी का प्रवेश ऐसे घर में जल्दी होता है. 

4. आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने और जीवन में आय को बढ़ने के लिए घर में मनी प्लांट भी लगा सकते हैं.

5. कमरे में या कुछ खिले हुए रंग इस्तेमाल करें. रंगों का भी धन, संपत्ति और पैसे से संंबंध होता है. लाल, बैंगनी और हरा रंग तरक्की से जुड़ा होता है. आप चाहें तो लाल रंग का रूमाल, लाल कारपेट, या कमरे में फूल रख सकते हैं. इससे आपके जीवन से नकारात्मकता दूर होगी और आपके जीवन में प्यार और पैसा दोनों बढ़ेगा. 

6. घर में कोई भी चीज़ अगर टूटी हुई है या बंद है तो उसे बाहर निकाल दें. घर में बंद चीज़ नकारात्मकता फैलाती हैं. 

यह भी पढ़ें- मंगल का धनु राशि में प्रवेश, इन 4 राशियों की बदलने वाली है किस्मत