logo-image

Aaj Ka Rashifal: गुस्से पर काबू रखें ये राशि वाले, जानें आपका आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा आपका आज का दिन. भाग्य मीटर पर आज किस्मत आपका कितना साथ देगी, आपका लक्की कलर और नंबर क्या है. आज क्या उपाय करने से आपका दिन होगा और भी बेहतर जानिए

Updated on: 30 Jul 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: गुस्सा आपके जीवन को बर्बाद कर सकता है. अगर कोई भी इंसान अपने गुस्से पर काबू पा ले तो वो दुनिया की बड़ी से बड़ी मुश्किलों को आसानी से पार कर सकता है. लेकिन गुस्से के आगे कुछ लोगों को कुछ समझ नहीं आता. ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी से आप आज का भविष्यफल जानिए. राशि के हिसाब से आपका आज का दिन कैसा रहेगा. भाग्यमीटर पर किस्तम आपका कितना साथ दे रही है और आज आपको तरक्की पाने के लिए क्या करना है. सब जानिए 

1. मेष राशि
आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. खुद पर नियंत्रण  रखें. आज मुनाफा कमाने का दिन है लेकिन अपने पार्टनर के साथ आज मनमुटाव से बचें. डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभाव आज आपका दिन बिगाड़ सकते हैं.

उपाय - माथे पर चंदन का टीका लगाकर ही निकलें. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - हरा और फिरोज़ी
लक मीटर -8

2. वृष राशि
आज आपके सब्र की परीक्षा का दिन है. लेकिन आज आपके अटके काम बनेंगे. घरेलू तनाव दूर होगा और आप कही घूमने का प्लान बना सकते हैं. आप आज दूसरों का दिल जीतने में भी कामयाब रहेंगे

उपाय- जेब में चांदी का सिक्का रखें
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - भूरा और सलेटी
लक मीटर- 9

3. मिथुन राशि 
बेकार की चिंता करने से बचें. आज आप अपने दिल के कोई परेशान करने वाली बात बाहर निकाल दें. नहीं तो आपके आने वाले जीवन पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है. किसी की सलाह लिए बिना आज कोई काम ना करें. आज आप शॉपिंग पर भी जा सकते हैं. 

उपाय- जेब में लाल रुमाल रखें. 
शुभ अंक -2
शुभ रंग -  सिल्वर और सफेद
लक मीटर- 9

4. कर्क राशि 
आज आपका दिन व्यर्थ कामों में बीतेगा. इसका भरपूर फायदा लेना चाहते हैं तो ऐसा काम करें जिससे भले ही कोई फायदा ना हो लेकिन आपका दिल खुश हो जाए. अपनी पसंद के गाने सुनें या जो भी आपको करना पसंद है आज करें. कामकाज के लिहाज से आज का दिन धीमा है.  

उपाय- अपने हाथों पर मोगरे की खुशबू लगाकर निकलें. 
शुभ अंक- 9
शुभ रंग - पारदर्शी और गुलाबी
लक मीटर- 8

5. सिंह राशि
आज आप थोड़े परेशान रह सकते हैं. अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें. अपनी मानसिक शान्ति भंग न होने दें ना किसी पर गुस्सा करें आपको पछतावा हो सकता है.

उपाय - घर में देसी घी का दीपक आज जरुर जगाएं. 
शुभ अंक- 3
शुभ रंग - भूरा और सलेटी
लक मीटर - 8

6. कन्या राशि
आज चौकने रहें. अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है. आज आपको एकांत रहना पसंद आएगा और आप किसी से मिलने का प्लान नही बनाएंगे. 

उपाय- पर्स में जय मां लक्ष्मी लिखकर एक नोट रखें और इसे कभी खर्च ना करें. 
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- सिल्वर और सफेद
लक मीटर -9
कन्या 

7. तुला राशि
आज अपने मन को शांत रखें. बाकी दिनों के मुकाबले आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा और आपको पर्याप्त धन की प्राप्ति होगी. इससे आपको बेहद ख़ुशी मिलेगी और इस काम को पाने के लिए झेली गयी सारी मुसीबतें मिट जाएंगी.

उपाय- आप किसी गरीब को मीठा खिलाएं. 
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- ब्राउन
लक मीटर- 9
                  
8. वृश्चिक राशि
घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है. जीवनसंगी के साथ वक्त बिताने के लिए आज आप ऑफिस से जल्दी निकल सकते हैं लेकिन रास्ते में अत्यधिक जाम की वजह से आप ऐसा करने में समर्थ नहीं हो पाएंगे

उपाय- किसी छोटी कन्या के पैर छूकर उसका आशीर्वाद लें. 
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- क्रीम और सफेद
लक मीटर- 8
            
9. धनु राशि 
समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए – कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज. बिना किसी को बताए आज आप अकेले वक्त बिताने घर से बाहर जा सकते हैं

उपाय- बुजुर्गों को आशीर्वाद लें
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - भूरा और सलेटी
लक मीटर- 9

10. मकर राशि 
आज माता-पिता के गुस्से से बचकर रहें. आपके व्यर्थ का खर्चा आज उनके गुस्से का कारण बन सकता है. आज आपको अपना दीमाग शांत रखने की जरुरत है. किसी ना किसी बात पर आपका दूसरों से वाद विवाद हो सकता है. 

उपाय- आज घर में मंदिर में कुछ पैसे रखकर निकलें
शुभ अंक - 5
शुभ रंग- भूरा और सलेटी
लक मीटर- 9   
         
11. कुंभ राशि 
आपके जीवन-साथी की सेहत तनाव और चिंता का कारण बन सकती है. आज अपने प्रेमी के साथ वक्त बिता पाएंगे और उनके सामने अपने जज्बातों को रख पाएंगे. आपकी बीती ज़िन्दगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है.

उपाय- आज गणपति के मंत्र का जितना हो सके उतना जाप करें
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- नारंगी और सुनहरा
लक मीटर - 7
                  
12. मीन राशि
आज आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है.  आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं. अगर आपको अब तक जीवनसाथी नहीं मिला है तो आज आपके योग प्रबल है. 

उपाय- मंदिर में लाल गुलाब का फूल रखें
शुभ अंक - 5
शुभ रंग- काला और नीला
लक मीटर - 9