logo-image

जानें 5 दिसंबर से किन राशियों का होगा भाग्योदय, इन राशि पर बरसेगा धन

दिसंबर महीने में कई ग्रह उलटी चाल भी चलेगा. ये महीना कुछ राशियों के लिए भाग्योदय वाला भी साबित होगा.

Updated on: 23 Nov 2021, 03:39 PM

New Delhi:

ग्रह-नक्षत्रों की माने तो दिसंबर का महीना इस बार ख़ास है. इस महीने कई ग्रह-नक्षत्र राशि परिवर्तन करेंगे. ग्रहों का परिवर्तन यानी व्यक्ति के जीवन में भी बदलाव आता है. बता दें कि 8 दिसंबर को शनि की राशि मकर में शुक्र का प्रवेश होगा. इसके बाद 16 दिसंबर को सूर्य और बुध की युति से धनु राशि में बुधादित्य योग बनेगा. दिसंबर महीने में कई ग्रह उलटी चाल भी चलेगा. ये महीना कुछ राशियों के लिए भाग्य उदय वाला भी साबित होगा. चलिए आपको बताते हैं कि कौन सी राशि का भाग्य उदय होना है इस 5 दिसंबर से. जानिए ग्रहों का परिवर्तन किन राशियों में होगा.

यह भी पढ़े़ं- लगने जा रहा है आखरी सूर्य ग्रहण, जानें क्यों नही देगा भारत में दिखाई

मेष- दिसंबर का महीना मेष राशि वालों के जीवन में कई सारे ओर्ब बड़े बदलाव करेगा. गुरु के प्रभाव से आपको नौकरीपेशा और कारोबार में तरक्की मिल सकती है. इस दौरान मानसिक तनाव कम होगा. मनोकामनाएं पूरी होंगी. 

मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए दिसंबर का महीना अच्छा रहेगा. इस दौरान शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को तरक्की मिलने की संभावना है. माता-पिता के साथ संबंध में सुधार होगा. इस महीने भाग्य का साथ मिलेगा. रुका हुआ धन वापस मिलने के योग बनेंगे.

यह भी पढ़े़ं- Astrology : भूलकर भी न रखें पर्स में ये 5 चीज़ें, वरना होगा पछतावा

सिंह- आपके वैवाहिक जीवन में सुखद बदलाव हो सकते हैं. साथी के साथ मनमुटाव दूर हो सकता है.मान-सम्मान मिलेगा. जीवन को सुधारने के लिए प्लानिंग बना सकते हैं.

धनु- झनु राशि वालों को इस महीने उनकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. इस दौरान आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धनु राशि वाले अपनी भावनाओं को जाहिर कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा.

कुंभ- कुंभ राशि वालों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने का आसार रहेंगे. इस दौरान मेहनत का पूरा फल मिलेगा. पहले किए गए धन निवेश का लाभ मिल सकता है. घर के किसी सदस्य की तबीयत खराब है तो ठीक हो सकती है. धन लाभ हो सकता है. 

यह भी पढ़े़ं- मंगलवार को जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, ज़िन्दगी से दूर हो जाएंगे सारे कष्ट