logo-image

Akshaya Tritiya 2022 Zodiac Signs: अक्षय तृतीया के दिन अपनी राशि के अनुसार करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा पाएं

इस साल अक्षय तृतीया 3 मई, मंगलवार (akshaya tritiya 2022) को बेहद ही धूम-धाम से मनाई जाएगी. इस दिन अपनी राशि के अनुसार दान-पुण्य करने से अनंत फल मिलता है. चलिए आपको बताते हैं कि इस दिन अपनी राशि (Akshaya Tritiya 2022 zodiac signs) के अनुसार क्या करें.

Updated on: 28 Apr 2022, 07:25 AM

नई दिल्ली:

हिंदू कैलेंडर 2022 में अक्षय तृतीया (Akshaya tritiya 2022) का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. हिंदू कैलेंडर 2022 के अनुसार, वैशाख महीने में शुक्ल पक्ष के तीसरे दिन अक्षय तृतीया (akshaya tritiya 2022 rashifal prediction) का त्योहार मनाया जाता है. ग्रेगोरियन कैलेंडर के अनुसार, ये दिन मई या अप्रैल के महीने में मनाया जाता है. अक्षय तृतीया के दिन खरीदारी को बहुत ही शुभ माना गया है. इस बार ये त्योहार 3 मई, मंगलवार (akshaya tritiya 2022 date) के दिन बेहद ही धूम-धाम से मनाया जाएगा. इस दिन अपनी राशि के अनुसार दान-पुण्य किए जाते हैं तो अनंत फल मिलता है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि इस दिन किन राशियों (akshaya tritiya 2022 astrology) को क्या करना चाहिए.  

यह भी पढ़े : Horoscope 28th April 2022 Today: इन राशियों को बिजनेस में मिलेगा मन मुताबिक लाभ, पार्टनर का आपस में हो सकता है विवाद

कर्क राशि (Cancer zodiac sign)
आपको बता दें कि कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा होता है.  इस राशि के लोगों को इस खास दिन पर चांदी में मोती जड़वाकर पहनना चाहिए. इससे न सिर्फ चंद्रमा मजबूत होता है बल्कि सफलता (Cancer daily horoscope) भी प्राप्त होती है.  

धनु राशि (sagittarius zodiac sign)
धनु राशि के लोगों को अक्षय तृतीया के दिन पीले रंग के कपड़े में हल्दी की गांठ लपेटकर पूजा स्थल पर रखनी चाहिए. इसके अलावा पीले रंग की चीजें ही दान करनी चाहिए. 

यह भी पढ़े : Horoscope 27th April Today: इन राशियों को मिल सकती है सरकारी नौकरी, पार्टनरशिप में बिजनेस करने वालों को भुगतना पड़ेगा नुकसान

मेष राशि (Aries horoscope)
मेष राशि के लोगों को अक्षय तृतीया के दिन लाल रंग के कपड़े में कोई भी लड्डू रखकर दान करना चाहिए. इससे जीवन के सारे कष्ट (Aries horoscope today 2022) दूर हो जाते हैं. 

वृष राशि (Taurus Horoscope)
वृष राशि के लोगों को अक्षय तृतीया वाले दिन कलश में जल भरकर दान करना चाहिए. ऐसा करने से लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि (Taurus horoscope 2022) आती है. 

कुंभ राशि (Aquarius horoscope)
कुंभ राशि के लोगों को काले तिल, नारियल और लोहा दान करना चाहिए. इसके साथ ही इस राशि के लोगों का समय (Aquarius horoscope today) अनुकूल रहेगा.