News Nation Logo
Banner

नौकरी (Job) बदलना चाहते हैं तो इस राशि के लोगों के लिए अच्‍छा समय (Good Time) आ गया है

शुक्र (Venus) की यह स्‍थिति आपके जीवन पर क्‍या प्रभाव डालेगी आइए जानते हैं पंडित अरविंद त्रिपाठी से..

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 03 Oct 2019, 05:03:41 PM
प्रतीकात्‍मक चित्र

प्रतीकात्‍मक चित्र (Photo Credit: न्‍यूज स्‍टेट)

नई दिल्‍ली:

शुक्र (Venus) ग्रह अपनी राशि तुला में 4 अक्टूबर को सुबह 5 बजकर 13 मिनट में प्रवेश कर रहे हैं और 28 अक्टूबर 2019, सोमवार को सुबह 08 बजकर 31 मिनट तक इसी राशि में रहेंगे फिर वृश्चिक में प्रवेश कर जाएंगे. यहां ये पहले से विराजमान युवराज बुध के साथ युति करेंगे. शुक्र (Venus) की यह स्‍थिति आपके जीवन पर क्‍या प्रभाव डालेगी आइए जानते हैं पंडित अरविंद त्रिपाठी से..

मेष - शुक्र (Venus) मेष राशि से सप्तम भाव में रहेगा और यह स्‍थिति मांगलिक कार्यों के लिए बेहतरीन है. अगर आप कुंवारे हैं तो शादी-विवाह की बात आगे बढ़ सकती है या फिर विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं. व्‍यापरियों के लिए भी शुक्र (Venus) की यह पोजीशन उनकी आय में बढ़ोत्तरी लेकर आ रहा है. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रह सकता है. संतान प्राप्ति के लिए उत्‍तम स्‍थिति है.


वृषभः शुक्र (Venus) वृष राशि का स्‍वामी है और यह छठें भाव में गोचर कर रहे हैं. इस राशि के जो जातक शिक्षाक्षेत्र से जुड़े हैं वो अपने प्रतिद्वंदियों पर विजय प्राप्‍त करेंगे. वृष राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस अवधि के दौरान बेहतर रह सकता है. वृषभ राशि के जो लोग जॉब चेंज करना चहते हैं उनके लिए शुक्र (Venus) का यह गोचर बेहतरीन अवसर लेकर आ रहा है. नई नौकरी पाने के अवसर मिल सकते हैं.

मिथुनः 5वें भाव में गोचर कर रहा शुक्र (Venus) इस राशि के जातकों को प्रेम संबंधों में सफलता दिला सकता है. जिसे आप चाहते हैं उनसे अपने दिल की बात कहने के लिए यह समय सही साबित हो सकता है. आपका रोमांटिक जीवन रोमांच से भरपूर रहने के आसार हैं.

कर्कः आपकी राशि के चतुर्थ भाव शुक्र (Venus) का गोचर रहा है. इस दौरान आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ पल सुकून के बिता पाएंगे. कोई मांगलिक कार्य भी हो सकता है. यह गोचर सुख समृद्धि देने वाला साबित हो सकता है. आप नई गाड़ी ख़रीद सकते हैं और घर की सजावट के सामानों पर अधिक पैसे खर्च कर सकते हैं.

सिंहः तीसरे भाव में शुक्र (Venus) के गोचर से परिवार में सुख बढ़ेगा. अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे. कार्य स्थल पर आपको अपने सहकर्मियों से भरपूर सहयोग मिल सकता है. आप नौकरी परिवर्तन का प्रयास कर सकते हैं. लेकिन नौकरी बदलने का फैसला अच्छी तरह से सोच विचार करके ही करें.

कन्‍याः द्वितीय भाव में शुक्र (Venus) का गोचर आपके दांपत्‍य जीवन में खुशहाली के साथ आर्थिक स्थिति में भी सुधार भी लाएगा. किसी विदेशी स्रोत से लाभ मिलने की पूरी संभावना है. शेयर मार्किट या रियल एस्टेट में निवेश से भरपूर लाभ मिलने की संभावना है. परिवार में इस दौरान केवल ख़ुशियों का माहौल रहेगा.

तुलाः आपकी ही राशि में शुक्र (Venus) का गोचर हो रहा है. अतः आपके लिए यह बदलाव अच्‍छे संकेत दे रहा है. जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में आपको शुभ परिणाम मिलेंगे. अपने शत्रु पर आप हावी रहेंगे हालांकि इस दौरान आपके मन में वासनात्मक विचार आ सकते हैं, उन्‍हें काबू करें. किसी से प्रेम करते हैं तो, उन्हें अपने घर के सदस्‍यों से मिला सकते हैं. बात आगे बढ़ सकती है.

वृश्‍चिकः आपकी राशि से 12वें भाव में शुक्र (Venus) का विराजमान होने से आपको किसी विदेशी स्रोत से फायदा मिल सकता है. आप अपने पसंदीदा जगह पर घूमने भी जा सकते हैं. आपके खर्चों में इजाफा हो सकता है वहीं दूसरी तरफ आप भौतिक सुखों का लाभ भी उठा पाएंगे. कार्यक्षेत्र में विपरीत लिंगी लोगों से आपकी दोस्ती बढ़ेगी.

धनुः 11वें भाव में शुक्र (Venus) का यह गोचर आर्थिक लाभ लेकर आ रहा है. कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत को विशेष रूप से सराहा जाएगा और इसके फलस्वरूप आपके आय में भी वृद्धि हो सकती है. आप जिस काम में हाथ डालेंगे उसमें आपको सफलता हासिल हो सकती है. कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर्स आपके काम से प्रसन्न होंगें .

मकरः 10वें भाव में शुक्र (Venus) के गोचर से आपके कार्यक्षेत्र में बाधा उत्‍पन्‍न हो सकती है. आपकी मेहनत का लाभ कम मिलेगा.आप अपने जॉब में परिवर्तन के बारे में विचार कर सकते हैं. जॉब बदलने से पहले आपको इस बारे में अच्छी तरह से सोच विचार करने की आवश्यकता होगी. परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा .

कुंभः आपकी राशि के 9 वें भाव में शुक्र (Venus) आपके लिए लाभ का समय है. मित्रों के साथ किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जो फलदायी साबित हो सकती है. मान सम्मान में वृद्धि होगी और समाज में आप प्रभावशाली लोगों के संपर्क में आएंगे. आप किसी प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं.

मीनः 8वें भाव में शुक्र (Venus) का गोचर आपके लिए थोड़ा कठिनाई पैदा हो सकती है. आपको अपनी भावनाओं और यौन संबंधों के मामले में भी सावधानी रखनी होगी. आप घर में नया वाहन खरीद सकते हैं. छोटे बच्चों के साथ आप एक खुशनुमा पल बिता सकते हैं. छोटे भाई बहनों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है.

First Published : 03 Oct 2019, 05:03:41 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो