News Nation Logo
Banner

अगस्‍त महीना आपके लिए कैसा रहेगा, क्‍लिक करें और देखें अपनी राशि का भविष्‍यफल

अगस्‍त महीना आपके लिए कैसा रहेगा. किस राशि के जातकों के जीवन में प्यार परवाज भरेगा और किन्‍हें अभी इंतजार करना होगा. करियर के क्षेत्र में किस राशि के जातक उड़ान भरेंगे और किन्हें अभी संघर्ष करना पड़ेगा?

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 01 Aug 2020, 04:53:01 PM
august rahiphal

अगस्‍त आपके लिए कैसा रहेगा, क्‍लिक कर देखें अपनी राशि का भविष्‍यफल (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

अगस्‍त महीना आपके लिए कैसा रहेगा. किस राशि के जातकों के जीवन में प्यार परवाज भरेगा और किन्‍हें अभी इंतजार करना होगा. करियर के क्षेत्र में किस राशि के जातक उड़ान भरेंगे और किन्हें अभी संघर्ष करना पड़ेगा? किन्‍हें परिस्थितियों से निपटने में भाग्य का साथ मिलेगा. पैसा, प्यार, परिवार जैसे अहम सवाल किस राशि के जातकों को परेशान करेंगे? आपके मन में अगस्‍त को लेकर चल रही सभी दुविधाओं का यहां मिलेगा समाधान.

यह भी पढ़ें : Horoscope Today, 01 August: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 01 अगस्त का राशिफल

मेष राशि : इस राशि के जातकों को अगस्‍त महीने में काफी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. भले ही वो सैर सपाटे के लिए हों या फिर मनोरंजन या तीर्थाटन के लिए. मेष राशि के जातक अगस्‍त के शुरुआती दिनों स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.

वृषभ राशि : सुख प्राप्ति के लिए वृषभ राशि के जातक भरपूर मेहनत करते हैं और इस महीने भी यह मेहनत जारी रहेगी. आप मृदुभाषी होने के बल पर अपने सभी काम निकलवा पाएंगे. अटके हुए काम भी पूरे होंगे.

मिथुन राशि : 
अगस्त महीने में मिथुन राशि के जातकों को वाकपटुता के सहारे अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. कठिन चुनौतियों में से भी आप स्वयं को बाहर निकाल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Rakhi 2020: एक गांव ऐसा, जहां अनहोनी के भय से राखी नहीं बांधती बहनें

कर्क राशि : अगस्‍त महीना कर्क राशि वालों के लिए कमजोर रह सकता है. न केवल स्वास्थ्य बल्कि आर्थिक तौर पर भी परेशानियां आ सकती हैं. ग्रहों का योग आपकी राशि के अनुकूल नहीं है.

सिंह राशि : इस महीने आर्थिक मोर्चे पर सिंह राशि के जातकों को अच्छे लाभ मिल सकते हैं. आर्थिक पक्ष अच्‍छा रह सकता है. पिताजी के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. महीने के पूर्वार्ध में थोड़ी सावधानी बरतें.

कन्या राशि : अगस्त में कन्या राशि के जातकों को मिले-जुले परिणाम हासिल करने की उम्‍मीद है. आर्थिक प्रगति होगी. मेहमानों का आना-जाना लगा रह सकता है. कार्य क्षेत्र में आपके लिए स्थिति बेहतर बनेगी.

तुला राशि : अगस्‍त का महीना तुला राशि वालों के लिए कई मायनों में बढ़िया रह सकता है, क्‍योंकि उनकी राशि का स्वामी शुक्र नवम भाव में नवम भाव के स्वामी बुध के साथ उपस्थित है. साथ में राहु भी मौजूद है. ये तीनों मिलकर आपके लिए अगस्‍त माह को बेहतर बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Raksha Bandhan 2020: भाई-बहन के प्यार के प्रतीक की ये कथाएं आपने सुनी हैं?

वृश्चिक राशि : शुक्र आपके छठे भाव में मंगल की दृष्टि में रहेगा और उस पर बृहस्पति, राहु और बुध का प्रभाव होगा. अंतरंग संबंधों में वृद्धि होगी लेकिन आप मर्यादित रहेंगे तो बेहतर होगा.

धनु राशि : अत्यधिक वसायुक्त भोजन से बचें. मोटापे की समस्या से जूझना पड़ सकता है. शुक्र और बृहस्पति की एक दूसरे पर दृष्टि होने के कारण और दोनों ही ग्रह पीड़ित होने के कारण मधुमेह की समस्‍या से दो चार होना पड़ सकता है.

मकर राशि : मकर राशि के लोगों की सोच में बदलाव आएगा और वे हर बात के दोनों पहलुओं को समझकर ही कोई निर्णय लेंगे। उनकी निर्णय लेने की शक्ति इस महीने उनके बहुत काम आएगी। उनके साहस तथा पराक्रम में भी वृद्धि होगी, जो उन्हें हर … आगे पढ़ें

कुम्भ राशि : जीवन में किए गए कार्यों के प्रति एक सोच विकसित होगी, जो आपको बताएगी कब आप सही थे और कब गलत. जो आपने गलत किया, उसके लिए आपको पश्‍चाताप करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : Rakhi 2020: जानें रक्षाबंधन मनाने के पीछे की कहानी और इसका महत्व

मीन राशि : अगस्त का महीना आपके लिए अनुकूल होता दिख रहा है. आपका पारिवारिक जीवन हो या आपका कार्य क्षेत्र, अगस्‍त का महीना कई मामलों में आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है.

First Published : 01 Aug 2020, 04:53:01 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×