logo-image

Aaj Ka Rashifal: बरस रही है कृपा, राशिवर जानें आज 14 जुलाई का दिन आपके लिए कैसा रहेगा

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आज आप घूमने वाले हैं या सारा दिन घर पर बिताने वाले हैं, कितना खर्च करेंगे ये सब आज आप अपने राशिफल को देखकर जान लेंगे.

Updated on: 14 Jul 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: सुबह-सुबह राशिफल पढ़कर अपने दिन की शुरुआत करने वाले लोगों के लिए हम प्रतिदिन सुबह 6 बजे आपको बताते हैं कि आपका आज का दिन कैसा होगा. आप अपने दिन को बेहतर बनाने के लिए आपको क्या उपाय करने हैं आपका शुभ अंक और रंग क्या है और भाग्यमीटर पर लक आपका कितना साथ दे रहा है. न्यूज़ नेशन पर ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी 14 जुलाई का राशिफल दे रहे हैं. आज का राशिफल तनाव पर अधारित है. ग्रहों की चाल में आ रहे बदलाव के कारण किस राशि पर कैसा प्रभाव पड़ेगा आपको तनाव लेने की जरुरत है या नहीं. ये सब जानिए. साथ ही अपनी परेशानियों को दूर करने के उपाय भी जानिए.

1. मेष राशि
आज आप पर भोलेनाथ की कृपा बरसने वाली है. आप अगर पिछले कुछ समय से किसी तनाव से गुजर रहे हैं तो आज उसे टाटा-बायबाय कहने का मौका आपको मिलेगा. जीवन में आगे बढ़ने का मार्ग दिखेगा. अगर नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो आज ही अप्लाई करें.

उपाय- सुबह-शाम 108 बार ऊं नम: शिवाय का जाप करें. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - ग्रे
लक मीटर - 8

2. वृष राशि
तनाव बना हुआ है लेकिन तनाव बढ़ेगा नहीं. आप चाहें तो आज के दिन आराम कर सकते हैं. आपका दिमाग जितना स्ट्रेस फ्री होगा आप जीवन में आगे उतना ही अच्छा परफोर्म करेंगे

उपाय- पक्षियों को 7 अनाज डालें
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - सफेद या पेस्टल कलर
लक मीटर- 8

3. मिथुन राशि 
आज का दिन आपके लिए कोई नयी खबर लेकर आ रहा है. तैयार रहें खबर आपका तनाव बढ़ा भी सकती है लेकिन आपने अगर समय रहते इस पर काम किया तो ये खबर आपके लिए शुभ समाचार भी बन सकती है. 

उपाय- हरे रंग की चीज़ों का दान करें. 
शुभ अंक -4
शुभ रंग - यैलो
लक मीटर- 7

4. कर्क राशि 
आज किसी के तनाव आप दूर कर सकते हैं. आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार या घर परिवार में अगर कोई पिछले कुछ समय से परेशान है तो आपकी मदद से आज उसकी परेशानी खत्म होने का दिन है. 


उपाय- भगवान को मीठे का भोग लगाएं.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग - पिंक
लक मीटर- 9

5. सिंह राशि
अपने घर से भगवान का नाम लेकर निकलें. सुबह 1 बजे तक सावधान रहें. तनाव से दूर रहने के लिए ऐसे लोगों को इग्नौर करें जो आपका स्ट्रेस बढ़ा सकते हैं. बाकि का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. 

उपाय - रास्ते में किसी गरीब को 2-5 रुपये दान करें
शुभ अंक- 6
शुभ रंग - पर्पल
लक मीटर - 8

6. कन्या राशि
अपने तनाव को आज कम करने का एक सुनहरा मौका आपको मिलने वाला है. हो सकता है आज आपको ये समझ आ जाए कि आपके तनाव का कारण आप नहीं बल्कि कोई और है और आप उससे बाहर निकल जाएं. आज आपकी सूझबूझ आपका साथ देगी.

उपाय- घर में शाम के समय देसी घी का दीपक जगाएं.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- ब्लू
लक मीटर - 9

7.तुला राशि
किस्मत आपका दरवाजा खटखटा रही है इग्नौर ना करें. आप अगर पिछले कुछ समय से परेशान चल रहे हैं तो आज वो पूरी तरह से दूर हो जाएगी. किसी दूसरी बात की टेंशन ना करें सब सही है बस यही कहें और यही सोचें. 

उपाय- माथे पर टीका लगाकर निकलें.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- सिल्वर कलर
लक मीटर- 9
                  
8. वृश्चिक राशि
बिना बात की सोच आपने लगा रखी है तो आज आप खुद को ये समझाएं कि परेशानी है ही नहीं. जबरदस्ती किसी दूसरे की बात में ना घूसें. अपने काम से काम रखें. आज का दिन अच्छा बीतेगा

उपाय- छोटे बच्चों को आइस्क्रीम खिला सकते हैं
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- रेड
लक मीटर- 9
            
9. धनु राशि 
आज आपके मन की बात होगी जैसा सोचेंगे वैसा ही फल मिलेगा. आप अपनी किस्मत को चमकाना चाहते हैं तो आज कुछ ऐसा करें जिसका परिणाम आने वाले जीवन के लिए फलदायी है. तनाव के मामले में आप फिक्र ना करें. ये आपके पास नहीं आने वाला

उपाय- महिलाओं को सम्मान दें
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
लक मीटर- 8

10. मकर राशि 
जितना परेशान हो रहे हैं उतना ही तनाव बढ़ रहा है. किसी समस्या में उलझे हुए हैं तो आज से आप अपने सोचने का नज़रिएं बदलें. कोई भी परेशानी जाने में समय लेती है. आज से उसके कम होने के आसार आपको भी दिखने लगेंगे. 

उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग- ब्लैक
लक मीटर- 9   
         
11. कुंभ राशि 
कभी भी किसी की मदद करने से पहले आप 2 बार सोचें. आज किसी दूसरे की मदद आपका तनाव बढ़ा सकती है. जितना हो सके दूसरों की पचड़ों से दूर रहें. नहीं तो आपके जीवन पर इसका बुरा असर पड़ सकता है. 

उपाय- किसी मंदिर में माथा टेकने जाएं. 
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- वाइन कलर 
लक मीटर - 9
                  
12. मीन राशि
जीवन में तनावमुक्त रहने के लिए आप अपने काम पर फोकस करें. दूसरों की ना सुनें. अपने फैसले खुद करें. आप अपना काम करने में परफेक्ट है बस आज अपने आप पर विश्वास रखें. 

उपाय- अपने घर किसी मेहमान को बुलाएं और उसका आदर सत्कार करें. 
शुभ अंक - 6
शुभ रंग- नैवी ब्लू
लक मीटर -9