logo-image

Horoscope Today, 14 July: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 14 जुलाई का राशिफल

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम

Updated on: 14 Jul 2020, 06:55 AM

नई दिल्ली:

14 जुलाई 2020 (Horoscope, 14 July 2020): जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 14 जुलाई का राशिफल.

1. मेष राशि

इन जातकों के लिए यह समय थोड़ा सा सोच समझ कर चलने की जरूरत है.आप की नेगेटिव थॉट बढ़ सकती है नेगेटिव थॉट से बचें. अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने की जरूरत है. परिवार में आपके कई महत्वपूर्ण होने से मन प्रसन्न रहेगा. चतुर्दिक प्रगति में आपका योगदान रहेगा. आप के प्रयास से परिवार आगे बढ़ेगा. माता से लाभ मिलेगा, जगह जमीन जायदाद का लाभ मिलेगा. दूर देश की यात्रा होगी, कोई नया कार्य करेंगे, जिससे आपको काफी लाभ मिलेगा. रुकावटें दूर होगी, विघ्न बाधाएं खत्म होगी, प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा.

सावधानी- गुस्से पर नियंत्रण रखे, आज हनुमान जी को बूंदी का लड्डू अर्पित करें.

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- लाल

लक मीटर- 9

2 वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए समय बहुत ही अच्छा है.परिवार में शुभ कार्य होगा, माली हालत अच्छा होगा .नए कार्य करने केअवसर मिलेंगे, गृहनिर्माण का योग बन रहा है. रोग और शत्रु परास्त होंगे दांपत्य जीवन में सुधार होगा, रुके हुये कार्य से धन मिलेगा, मित्रों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. बहुत सारे कार्य है जिसके होने से आपको लाभ मिलेगा .

सावधानी- कटु बोलने से परहेज करना है.

उपाय- आज आप मछलियों को दाना खिलाइए .

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- सफेद

लक मीटर- 9

यह भी पढ़ें: Sawan 2020: कोरोना संकट के बीच सावन का पहला सोमवार आज, ऐसे करें भगवान शिव को प्रसन्न

3 मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आत्मबल से सारे कार्य संपन्न होंगे. आपकी महत्वाकांक्षाएं पूर्ण होने का समय आ गया है. आर्थिक लाभ होगा एकेडमिक कैरियर में आपका ऊत्तम रहेगा. नया कार्य कर सकते हैं विद्या से धन और ज्ञान देने से आज आपको लाभ मिलेगा . मन की नेगेटिव थॉट से बचना है. दांपत्य जीवन में सुधार होगा .ढेर सारे कार्य संपन्न होने की संभावनाएं बन रही है.

सावधानी- दूसरों की बातों में न आएं.

उपाय- आज गाय को हरा चारा खिलाएं, पशु पक्षी को दाना एवम पानी देना हितकर रहेगा.

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- हरा

लक मीटर- 9

4 कर्क राशि

आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी, योजनाएं सफल होगी. आर्थिक क्षेत्र में विकास होगा, गृह निर्माण का योग बन रहा है. शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा कार्य करेंगे. अध्ययन अध्यापन आपको लाभ मिलेगा . आप अपनी छठी इंद्री की बात माने, थोड़ा दांपत्य जीवन में कड़वाहट हो सकती है. आय से अधिक व्यय होने की संभावनाएं बन रही है. माता-पिता से लाभ होगा .
और ढेर सारी कार्य होने की संभावना बन रहीं है .

सावधानी- घबराहट एवम उतावलेपन में कोई भी कार्य करने से परहेज करें.

उपाय- भगवान शिव को बेलपत्र एवम जल अर्पित करें.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- सफेद

लक मीटर- 8

यह भी पढ़ें: 'कयामत की रात थी... विकास दुबे के घर से पानी की तरह बरस रही थीं गोलियां'

5 सिंह राशि

आज आपके लिए व्यापार के नए अवसर मिलेंगे. मान सम्मान का योग बन रहा है. भूमि भवन से लाभ मिलेगा, रुका हुआ धन प्राप्त होगा. न्यायालय से लाभ मिलने की संभावना है.मन प्रसन्न रहेगा .विदेश यात्रा का योग बन रहा है, शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं.

सावधानी- जल्दबाजी में कोई कार्य न करें.

उपाय- आज आप गायत्री उपासना करें आपके लिए बेहतर होगा

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- लाल

लक मीटर- 8

6 कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा समय है. आपको लाभ मिलेगा, व्यापारिक प्रगति होगी. चहुतरफ़ा लाभ मिलेगा, आय के साधन प्राप्त होंगे. रुके हुए कार्य संपन्न होंगे. आपके अपने संबंधों में मधुरता आएगी. पुराने मित्रों के मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा. आय के स्रोत में वृद्धि होगी, बहुत सारे एक साथ कार्य होने से आपका मन खुश रहेगा . पिता का सहयोग मिलेगा, आत्मसंतोष की प्रवृत्ति है इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा, आत्म चिंतन करें.

सावधानी- अपने नकारात्मक सोच को मन से हटाना ऊत्तम रहेगा.

उपाय- आज आप चिड़ियों को दाना खिलाइए, हरा मटर दान करें.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- सी ग्रीन

7 तुला राशि

आप का मनोबल ऊंचा रहेगा, आपकी योजनाएं पूर्ण होंगी. धन लाभ होने का प्रवल योग बन रहा है.मन प्रफुल्लित रहेगा. कई महत्वपूर्ण कार्य होने एवम संतान के प्रगति से मन प्रसन्न रहेगा. पत्नी का सहयोग मिलेगा, दांपत्य जीवन में सुधार आएगा, रियल स्टेट से लाभ मिलेगा. माइंस से लाभ मिलेगा. आज आपको सरकार से भी लाभ मिलेगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी . ढेर सारे कार्य एक साथ संपन्न होंगे ,एवम आपकी योजनाएं सफल होंगी. राजनीति में आपको बड़ा लाभ मिलेगा. दूर देश की यात्रा होगी . कुछ नए कार्य की शुरुआत भी कर सकते हैं. नौकरी पेशे वालो के लिए ऊत्तम समय है.

सावधानी- सेंटीमेंट को ध्यान में रखे. इमोशनल कोई भी निर्णय ना लें.

उपाय- आज आप चींटी को गुण एवम आता खिलाएं.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- नीला .

लक मीटर- 7

8 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज आपको व्यापार लाभ होगा. आपके उद्योग धन्धे में विस्तार का योग बन रहा है. तनाव में न रहे.इससे बचने की जरूरत है. गुस्सा पर नियंत्रण करें . परिवार में समय देना हितकर रहेगा. घर परिवार पर कोई विवाद चल रहा होगा उसका समाधान होगा एकता बढ़ेगी. इस साल आपको राजनीति में लाभ मिलेगा . रचनात्मक कार्य में काफी ख्याति मिलेगी .

सावधानी- अपने खर्च पर नियंत्रण करें. तनाव लेने से बचना है आज.

उपाय- गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं आज. और 1 पौधा जरूर लगाइये आज आपको लाभ मिलेगा.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- केसरिया

लक मीटर- 8

9 धनु राशि

आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण करना हैं.आपको गुस्सा बहुत आता है.मन को ध्यान में लगाइये, आपके लिए ऊत्तम रहेगा, तब गुस्से पर नियंत्रण करने में सफल रहेंगे
छोटी-छोटी बात को लेकर तनाव में न आवे. मन को नियंत्रण में रखने की जरूरत है . बेवजह परेशान ना हो .पॉजिटिव सोच से आपकी सारी परेशानी समाप्त होगी.
कई बार आपके नेगेटिव थॉट में जाने से अधिक परेशान हो जाते हैं. आप कोशिश करें कि पॉजिटिव रहे. रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा. भूमि इत्यादि खरीदने का भी योग बन रहा है. माली हालत सुदृढ़ होगी. प्रयासरत कार्यो में बड़ी सफलता मिलने का योग बन रहा है.

सावधानी- जो बात आपको खराब लगे उस तरह का व्यवहार दूसरों के साथ ना करें .

उपाय-आज पीले रंग का वस्त्र मंदिर में दान करें .साथ ही अन्न भी दान करें, आपके लिए बेहतर रहेगा.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- केसरिया

लक मीटर- 8

10 मकर राशि

मकर राशि के जातकों को आज मन को नियंत्रित रखे. आपको अपनी स्थिति को संतुलित रखना है . बेवजह परेशान नहीं होना है, छोटी छोटी बात से आप परेशान हो जाते है. इससे आज आपको बचना है. पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकती है . मन को पॉजिटिव दिशा में लगावें. साझेदारी में व्यापार करने से नुकसान हो सकता है . वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, आय के स्रोत बढेंगे और पैसे आपके अनावश्यक खर्च हो सकते है इससे बचने की जरूरत है.

सावधानी- मध्यम मार्ग अपनाना आपके लिए हितकर रहेगा.

उपाय- आज आप अपने घर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं . नमक के पानी से घर मे पोछा लगाएं, आपके लिए अच्छा रहेगा .

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- काला

लक मीटर 8


11 कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज अपने मन को नियंत्रण रखने की जरूरत है . आय के साधन बढ़ेंगे, किसी अज्ञात कारण से चिंतित हो सकते है . भाग्य से सारा कार्य संपन्न होगा. आज आप को भाग्य से बड़ा लाभ होगा . संताने बहुत अच्छी होंगी. आपके खर्च बढ़ेंगे, मन थोड़ा आज उद्विग्न हो सकता है. खर्च बढ़ सकता है. व्यय के कारण तनाव की स्थिति बनी रहेगी ,पिता से वैचारिक मतभेद होने की संभावना बन रही है.

सावधानी- व्यापार साझेदारी में न करें. नुकसान हो सकता है .

उपाय- आज 3 पौधे अपने हाथ से लगाये, चींटी को आटा खिलाएं.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- सफेद

लक मीटर- 7

12 मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा अपने कर्म क्षेत्र में लगे रहे.आपको बड़ा लाभ मिलेगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी. नया व्यापार करने का अवसर मिलेगा.
गृहनिर्माण का योग है, अति संतोष के प्रवृत्ति से मन प्रसन्न होगा .किसी के स्वास्थ्य को लेकर की चिंता बनी रहेगी. आय के साधन बढ़ेंगे, भाग्य से सारा कार्य संपन्न होगा. सरकार से शासन सत्ता से आज आपको लाभ मिलने की संभावना बन रही है.समस्त योजनाएं आपकी सफल होगी. समाज में आपकी ख्याति बढ़ेगी.

सावधानियां- सकारात्मक सोचना अच्छा रहेगा. आलस्य का त्याग करना श्रेयष्कर रहेगा.

उपाय- भगवान सूर्य को लाल पुष्प ,लालअक्षत एवम जल अर्पित करना है.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- पीला

लक मीटर- 8